HomeएजुकेशनResultउत्तर प्रदेश टीईटी रिजल्ट (UPTET Results) और फाइनल आंसर-की (ANSWER-KEY) की नई...

उत्तर प्रदेश टीईटी रिजल्ट (UPTET Results) और फाइनल आंसर-की (ANSWER-KEY) की नई अपडेट,सरकारी नौकरी (Government job) से संबंधित -आइए जाने क्या आया नहीं अपडेट!

- Advertisement -

नमस्कार दोस्तों आज हम आपको यूपी टीईटी रिजल्ट (UPTET Results) से संबंधित जानकारी देने वाले हैं। अगर आप भी इससे संबंधित उम्मीदवार है। तो हमारी इस पोस्ट को आज तक जरूर पढ़ें क्योंकि यह पोस्ट आपके लिए बहुत लाभदायक होने वाली है। तथा अधिक जानकारी के लिए हमारी वेबसाइट पर विजिट करते रहे।

UPTET Result 2022
उत्तर प्रदेश टीईटी रिजल्ट (UPTET Results) और फाइनल आंसर-की (ANSWER-KEY) की नई अपडेट,सरकारी नौकरी (Government job) से संबंधित -आइए जाने क्या आया नहीं अपडेट! 3

हरियाणा (Haryana) के छोटे से गांव (village) के रहने वाले तरुण (Tarun) ने दुनिया में किया नाम रोशन ,गूगल (Google) ने दिया 2 करोड़ रुपये का पैकेज -आइए जाने क्या है इससे संबंधित अन्य जानकारी!

- Advertisement -

उत्तर प्रदेश टीईटी रिजल्ट (UPTET Results) :-

उत्तर प्रदेश टीईटी रिजल्ट (UPTET Results) से संबंधित जानकारी हम इस पोस्ट के माध्यम से आपको देने वाले हैं क्योंकि बहुत लंबे समय से काफी उम्मीदवार परेशान हो रहे हैं की रिजल्ट (Results) कब घोषित किया जाएगा। आप सभी उम्मीदवारों को बता दें की परीक्षा में शामिल हुए करीब 18 लाख अभ्यर्थी फरवरी से नतीजों की प्रतीक्षा कर रहे हैं। लेकिन उन्हें अब तक इस संबंध में कोई अपडेट नहीं मिली है। कि आखिर, उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2022 परिणाम (UPTET Result 2022) कब जारी किए जाएंगे।

आंसर-की (ANSWER KEY) :-

लेकिन उम्मीदवारों को अब ताजा अपडेट की मानें तो उत्तर प्रदेश टीईटी रिजल्ट (UPTET Results) और फाइनल आंसर-की (ANSWER KEY) जारी होने की निर्धारित की गई है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, कल 8 अप्रैल को उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET Results) के परिणाम घोषित किए जाएंगे। वहीं परीक्षा की फाइनल आंसर-की (ANSWER KEY) आज 7 अप्रैल को जारी की जाएगी। मीडिया रिपोर्ट्स में अधिकारियों द्वारा उत्तर प्रदेश टीईटी परिणाम (UPTET) 2022 की तारीख और समय की पुष्टि की गई है। ऐसे में इस परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार नतीजे जारी होने के बाद आधिकारिक वेबसाइट updeled.gov.in पर अपना परिणाम देख सकते हैं।

उम्मीदवारों को एक जानकारी से अवगत कराते हुए बता दें कि मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, सचिव “परीक्षा नियामक प्राधिकरण, अनिल भूषण ने कहा ने कहा कि राज्य सरकार से आगे बढ़ने की अनुमति मिल गई है। अब विषय विशेषज्ञों की रिपोर्ट के आधार पर, उत्तर प्रदेश टेट (UPTET-2021) की संशोधित फाइनल उत्तर कुंजी आज 7 अप्रैल को घोषित की जाएगी। वहीं इसके आधार पर परिणाम कल 8 अप्रैल को घोषित किया जाएगा। 

पहले उत्तर प्रदेश बेसिक एजुकेशन बोर्ड फरवरी में 25 तारीख को उत्तर प्रदेश टीईटी परीक्षा (UPTET Results) परिणाम रिलीज करने वाला था लेकिन इसके बाद में राज्य में विधानसभा चुनाव के चलते परिणाम टाल दी गई थी। इसके बाद जैसे ही चुनाव खत्म हुए और 10 मार्च को रिजल्ट (RESULTS) जारी होने के बाद से ही उम्मीदवार नतीजों की राह देख रहे थे लेकिन अब नतीजों की तारीख सामने आ गई है।

- Advertisement -

उम्मीदवारों ने परीक्षा दी :-

सभी उम्मीदवारों को ज्ञान देते हुए बता दें कि इस साल करीब 21 लाख से ज्यादा परीक्षार्थियों ने परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन करवाया था। जिसमें प्राथमिक स्तर की परीक्षा में कुल 10 लाख 73 हजार 302 उम्मीदवारों ने परीक्षा दी थी। इसी तरह, उच्च प्राथमिक स्तर पर 7 लाख 48 हजार 810 उम्मीदवार उपस्थित हुए थे। 

बिहार (Bihar) :- बिहार (Bihar) में अब जमीन खरीदने पर जरूरी नहीं करानी होगी रजिस्ट्री (Registry), किया गया यह बदलाव -आइए जानते हैं क्या है पूरी जानकारी!

1021178 999280 tet
उत्तर प्रदेश टीईटी रिजल्ट (UPTET Results) और फाइनल आंसर-की (ANSWER-KEY) की नई अपडेट,सरकारी नौकरी (Government job) से संबंधित -आइए जाने क्या आया नहीं अपडेट! 4

प्रिय साथियों आज हमने आपको उत्तर प्रदेश टेट रिजल्ट (UPTET Results) से संबंधित सभी जानकारी अपनी इस पोस्ट के माध्यम से आप तक पहुंचाई है। तथा आंसर की (ANSWER KEY) से संबंधित जानकारी भी इस पोस्ट के माध्यम से आपको दी है। तथा अधिक जानकारी के लिए हमारे टेलीग्राम चैनल को ज्वाइन करें टेलीग्राम कर लिंक नीचे दिया गया है।

- Advertisement -
JOIN TELEGRAM GROUPCLICK HERE
HOME PAGECLICK HERE

दोस्तों आशा करता हूं कि हमारे द्वारा दी गई जानकारी आप सभी को अच्छी लगी होगी तथा इस जानकारी को अपने दोस्तों के पास भी शेयर करें और लाइक करें धन्यवाद।।।।।।।।

- Advertisement -
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Copy link
Powered by Social Snap