HomeOther Articleहरियाणा (Haryana) के छोटे से गांव (village) के रहने वाले तरुण (Tarun)...

हरियाणा (Haryana) के छोटे से गांव (village) के रहने वाले तरुण (Tarun) ने दुनिया में किया नाम रोशन ,गूगल (Google) ने दिया 2 करोड़ रुपये का पैकेज -आइए जाने क्या है इससे संबंधित अन्य जानकारी!

- Advertisement -

नमस्कार दोस्तों आज हम आपको हरियाणा (Haryana) के एक ऐसे लाल का कमाल बताने जा रहे हैं। जिसको गूगल (Google) में 2 करोड रुपए का पैकेज दिया उससे संबंधित आपको जानकारी देने वाले हैं। अगर आप हमारी वेबसाइट पर पहली बार आई है। हमारी पोस्ट को लाइक करें शेयर करें तथा अधिक जानकारी के लिए हमारी वेबसाइट पर विजिट करें।

02 04 2022 googletarun 22592215
हरियाणा (Haryana) के छोटे से गांव (village) के रहने वाले तरुण (Tarun) ने दुनिया में किया नाम रोशन ,गूगल (Google) ने दिया 2 करोड़ रुपये का पैकेज -आइए जाने क्या है इससे संबंधित अन्य जानकारी! 3

MP board result 2022: यहां से रिजल्ट चेक करें, रिजल्ट को लेकर सबसे बड़ी खबर

- Advertisement -
  • सभी साथियों को जानकारी जानकारी के मुताबिक बता दे कि दिल्ली केंद्र शासित प्रदेश का एक पड़ोसी राज्य हरियाणा (Haryana) के सोनीपत जिले के तरुण (Tarun) बतौर गूगल में साइबर सिक्योरिटी एक्सपर्ट नियुक्त होकर कमाल का काम किया है। अगर बात की जाए तो मूलरूप से सोनीपत के रहने वाले तरुण की इस उपलब्धि की हर ओर तारीफ हो रही है। क्योंकि गूगल (Google) में साइबर सिक्योरिटी एक्सपर्ट नियुक्त होने के साथ सवा 1 रुपये का वर्ष पैकेज का ऑफर दिया है । लेकिन हम सभी साथियों को जानकारी देते हुए बता देगी कि दरअसल, 17 वर्ष तक 1.25 करोड़ रुपये 1 वर्ष में मिलेंगे और आप सभी को बता दें कि 18 वर्ष का होने पर तरुण का यह 1 वर्ष का यह है
  • कि जी डबल कर दिया जाएगा यानी कि 2 करोड 1 वर्ष में उसका पैकेज कर दिया जाएगा। यह सब बातें उनके नियुक्ति पत्र में लिखा गया है। यह केवल सोनीपत के लिए ही नहीं, बल्कि दिल्ली-एनसीआर के लिए भी गर्व की बात है, क्योंकि तरुण उत्तर पश्चिमी दिल्ली के नेशनल पब्लिक स्कूल में पढ़ता है।

चयन प्रक्रिया कैसे हुई जाने :-

  • सभी दोस्तों को बता दें कि तरुण ने गूगल (Google) में साइबर सिक्युरिटी एक्सपर्स की जाब के लिए आनलाइन आवेदन किया था। तथा इसमें तरुण का चयन होने के बाद उसकी 6 माह की ट्रेनिंग हुई। इसमें उसने 1 लाख में से 80 हजार अंक पाकर पहला स्थान किया। आप सभी साथियों को हैरान करने वाली एक बात बता दे कि इसी पद के लिए ब्राजील के उम्मीदवार से सिर्फ 37 हजार अंक ही पाए थे। तरुण द्वारा इस परीक्षा में एक लाख में से 98 हजार अंकों का स्कोर हासिल करने के चलते ही अमेरिका के कैलिफोर्निया शहर में स्थित गूगल हेडक्वार्टर में बतौर साइबर सिक्योरिटी एक्सपर्ट का पद मिला।

इंटरमीडिएट की परीक्षा के बाद तरुण (Tarun) बाद में करेंगे जॉइनिंग :-

  • सभी साथियों को एक जानकारी से अवगत कराते हुए हम आपको बता दें कि करूं अभी इंटरमीडिएट की परीक्षा देने वाला है। उसकी परीक्षा बहुत जल्द होने के आसार लग रहे हैं तरुण इंटरमीडिएट बोर्ड परीक्षा देने के बाद ही अमिरिका के कैलिफोर्निया स्थित गूगल मुख्यालय में बतौर साइबर सिक्युरिटी एक्सपर्ट के पद पर ज्वाइन करेंगे।  इसको लेकर परिवार, दोस्तों और रिश्तेदारों में खुशी है। तरुण गहलावत ने कैलिफोर्निया स्थित गूगल मुख्यालय को अपना कार्यक्षेत्र चुना है।
  • हालांकि, 13 जून तक 12वीं की परीक्षा होने के चलते अभी वह वर्क फ्राम होम के तहत अपनी सेवाएं गूगल को देंगे। पिछले एक सप्ताह से वह रात के समय गूगल (Google) के लिए काम भी कर रहे हैं। तरुण को साइबर अटैक के दौरान डेढ़ घंटे में उसे डीकोड करने की महारात हासिल है।

28 मार्च को था तरुण (Tarun) का जन्मदिन :-

  • अगर साथियों हम बात करें तो 28 मार्च को तरुण (Tarun) का जन्मदिन था। सोनीपत में रिढ़ाऊ गांव में तरुण (Tarun) का जन्मदिन धूमधाम से मनाया गया। परिवार के सदस्यों के बीच तरुण (Tarun) का जन्मदिन होने के चलते 28 मार्च को पहले हवन किया गया फिर इस दौरान तरुण (Tarun) ने केक काटकर खुशी को सभी के साथ बांटा। आप सभी को बता दें कि इस दौरान वहां पर तरुण (Tarun) के करीबी दोस्त और रिश्तेदारों के अलावा पड़ोसी ही इस खुशी में शामिल हुए। और तरुण के जन्मदिवस पर खुशियां मनाई जा रही थी।

तरुण (Tarun) को किया सम्मानित :-

  • हरियाणा के रहने वाले तरुण (Tarun) ने इतनी बड़ी उपलब्धि हासिल करने के बाद रिढ़ाऊ गांव के लोग बहुत खुश हैं। यही वजह है कि रिढ़ाऊ गांव में अठगामा गहलावत खाप ने समारोह में तरुण को सम्मानित किया। 

गांव रिढाऊ का नाम किया रौशन :-

  • अगर साथियों हम बात करेंगे हरियाणा के एक छोटे से गांव का रहने वाला तरुण (Tarun) गहलावत ने गूगल इंटर्न रिक्रूटमेंट टेस्ट में साइबर सिक्योरिटी एक्सपर्ट के 12 लेवल की परीक्षा में पूरी दुनिया में 98 % अंकों के साथ पहला स्थान पाते हुए अपने गांव रिढाऊ का नाम पूरी दुनिया में रौशन कर दिया है। बताते चलें कि तरुण की नियुक्ति अब गूगल में साइबर सिक्योरिटी एक्सपर्ट के रूप में हुई है। गूगल ने फिलहाल उन्हें सवा 1.25 करोड़ रुपये का 1 वर्ष पैकेज दिया है। लेकिन 1 वर्ष पूर्ण होने के बाद तरुण को बालिग होने पर उनका पैकेज 2 करोड़ रुपये का हो जाएगा।

दिल्ली (Delhi):- दिल्ली (Delhi) में कई ट्रेनों (Train) के पीछे बहुत से रहस्य तो -आइए जाने क्या है वह रहस्य!

तरुण (Tarun) के पिता (Father) प्राइवेट जॉब करते हैं :-

  • अगर दोस्तों हम बात करें तो तरुण (Tarun) के पिताजी (Father) गुरुग्राम स्थित फ्रांस की विजन आरएक्स लैब कंपनी में मेंटनेंस मैनेजर प्रमिंद्र गहलावत के 17 वर्षीय बेटे तरुण (Tarun) गहलावत की प्रतिभा का सभी लोहा मान रहे हैं। प्रमिंद्र ने बताया कि वह पहले सीडी-डीवीडी के प्लांट में कार्यरत थे। वे गेम्स की सीडी अपने बेटे तरुण (Tarun) को भी लाकर देते थे। वीडियो गेम खेलने के दौरान ही तरुण (Tarun) ने मोबाइल व कंप्यूटर का काफी ज्ञान प्राप्त कर लिया। परिवार को जब लगा कि उसका इस तरफ रुझान है तो उसे एक कंप्यूटर दे दिया गया।
  • इसी दौरान उसका नामांकन सोनीपत के श्रीजी स्कूल में सातवीं कक्षा में करवाया, जहां उसे कंप्यूटर लैब मिल गई। यहां पर उसे रोबोटिक को¨डग सीखने को मिली। तरुण (Tarun) इसके बाद खुद के प्रोग्राम तैयार कर इंटरनेट पर अपलोड करने लगा।
  • तरुण (Tarun) की प्रोग्रामिंग को देखकर गूगल ने जुलाई, 2021 में उन्हें गूगल (Google) इंटर्न रिक्रूटमेंट टेस्ट में हिस्सा लेने का आफर दिया। तरुण (Tarun) ने यहां भी कमाल किया और भारत में पहला और दुनिया में 332 वीं रैंक हासिल की। और इस तरह हरियाणा (HARYANA) के रहने वाले तरुण (Tarun) ने हरियाणा का नाम रोशन किया।

कम उम्र :-

  • सभी साथियों को बता देती दिल्ली केंद्र शासित प्रदेश के नरेला में स्थित नेशनल पब्लिक स्कूल से नान अटेंडिंग छात्र के रूप में इंटरमीडिएट की पढ़ाई पूरी कर रहा। तरुण (Tarun) ने सपना तो आइआइटी (IIT) में करने के इच्छुक थे। लेकिन किस्मत को मंजूर कुछ और ही था और रोबोटिक कोडिंग में अच्छी पकड़ के चलते उन्हें गूगल (Google) ने जुलाई से ही साइबर सिक्योरिटी विश्लेषक की ट्रेनिंग देना शुरू कर दिया।
  • इस ट्रेनिंग में भी बेहतर होने के कारण प्रशिक्षक से कम उम्र के बावजूद उन्हें साइबर सिक्योरिटी एक्सपर्ट की 12 लेवल की परीक्षा के लिए चुन लिया। इसके हर लेवल में उन्होंने पहली रैंकिंग के साथ 98 हजार अंकों का स्कोर खड़ा कर डाला।

नहीं रहा कोई प्रतिभागी आसपास भी :-

  • तरुण (Tarun) गहलावत मैं ऐसा काम कर कर दिखाया है कि साथ ही मैं कोई कर सकता और नहीं इतना बड़ा सपना देख सकता क्योंकि तरुण(Tarun) में इतनी छोटी सी उम्र में कितनी बड़ी उपलब्धि हासिल की है। इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है। कि दूसरे नंबर पर रहे ब्राजील के प्रतिभागी इस परीक्षा में 37 हजार का स्कोर पाया।
  • इस उपलब्धि के चलते ही गूगल ने तरुण (Tarun) को साइबर सिक्योरिटी एक्सपर्ट की जाब आफर की है, जिसके लिए उन्हें सवा करोड़ रुपये सालाना दिए जाएंगे और 18 वर्ष का होने पर यह राशि दो करोड़ रुपये के करीब मिलने लगेगी।
google search 1545110568
हरियाणा (Haryana) के छोटे से गांव (village) के रहने वाले तरुण (Tarun) ने दुनिया में किया नाम रोशन ,गूगल (Google) ने दिया 2 करोड़ रुपये का पैकेज -आइए जाने क्या है इससे संबंधित अन्य जानकारी! 4

हरियाणा (Haryana):- सार्वजनिक स्थलों पर अब मास्क (mask) पहनना जरूरी नहीं, कोरोना (Covid-19) के नए मामलों में कमी आने पर लिया फैसला -आइए जानते हैं क्या नया फैसला लिया गया!

दोस्तों आज हमने आपको आपको हरियाणा (Haryana) के एक ऐसे लाल का कमाल बताने जा रहे हैं। जिसको गूगल (Google) में 2 करोड रुपए का पैकेज दिया । तथा कृपया करके हमारी इस पोस्ट को ज्यादा से ज्यादा शेयर करें और लाइक करें। तथा अधिक जानकारी के लिए हमारी टेलीग्राम चैनल को जॉइन लिंक नीचे दिया गया है।

JOIN TELEGRAM GROUPCLICK HERE
HOME PAGECLICK HERE

साथियों आशा करता हूं कि हमारे द्वारा दी गई जानकारी आप सभी को अच्छी लगी होगी तथा इस जानकारी को अपने दोस्तों के पास भी शेयर करें और पोस्ट को लाइक करें धन्यवाद।।।।।।।।।

- Advertisement -

- Advertisement -

- Advertisement -
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Copy link
Powered by Social Snap