दिल्ली [Delhi] मैं आज से खुल जाएंगे, जूनियर कक्षाओं के लिए स्कूल -आइए जानिए क्या नियम हो गए लागू

नमस्कार दोस्तों आज हम एक नई अपडेट लेकर आए हैं हमारी अपडेट है। कि दिल्ली में आज से जूनियर कक्षाओं के लिए स्कूल खुलने जा रहे हैं। तथा सभी स्कूलों मैं बहुत से नियम लागू कर दिए गए हैं। कोरोनावायरस के चलते हुए स्कूल खुल गए हैं। लेकिन सभी स्कूलों में सख्त आई बरकरार रहेगी और अधिक जानकारी के लिए हमारी वेबसाइट पर विजिट करें।

प्रिय सभी छात्रों [All Students ] को बता दें की कोरोना महामारी [covid-19] की तीसरी लहर के संक्रमण से बच्चों की बचाव के चलते सभी स्कूलों [all schools] को बंद रखे का फैसला लिया गया था लेकिन आज 14 फरवरी को स्कूलों जूनियर कक्षाओं के लिए खोल दिया गए हैं। इस दौरान स्कूलों को कोरोनावायरस [covid-19] को मद्देनजर रखते हुए स्कूलों में सभी गाइडलाइन फॉलो करनी होगी और प्रोटोकॉल का भी पालन बहुत अच्छे से करना होगा। आप सभी को बता दे की राजधानी के सरकारी और निजी स्कूलों में नर्सरी से कक्षा आठवीं तक की कक्षाओं के छात्र-छात्राओं के लिए फिजिकल क्लासेस का आयोजन आज से किये जाने की छूट दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की 4 फरवरी को हुई। बैठक में फैसला लिया गया था। दिल्ली के स्कूलों में सीनियर कक्षाओं समेत उच्च शिक्षा संस्थानों को पिछले सप्ताह यानि 7 फरवरी 2022 से ही खोला जा चुका है।

Advertisements

Read More …. बैंक ऑफ बड़ौदा [Bank of Baroda] में आवेदन के लिए अंतिम दिन आज -जानिए अधिक जानकारी

School Delhi 1 2
दिल्ली [Delhi] मैं आज से खुल जाएंगे, जूनियर कक्षाओं के लिए स्कूल -आइए जानिए क्या नियम हो गए लागू 4

छात्रों [students] को बहुत से नियमों का करना होगा पालन

सभी छात्रों [All students] को एक बात पर ध्यान देना चाहिए कि कोरोनावायरस [covid-19] के चलते हुए अभी तक स्कूल बंद थे लेकिन अब स्कूल खोलने का फैसला लिया गया है तो ऐसे सभी अभिभावक जिनके बच्चे दिल्ली के स्कूलों में नर्सरी से लेकर आठवीं तक की कक्षाओं पढ़ रहे हैं। उनको ध्यान देना चाहिए कि दिल्ली सरकार द्वारा महामारी के मद्देनजर रखते हुए बहुत से नियमों को लागू कर दिया गया हैं। इन निर्देशों को पालन स्कूल प्रशासन के साथ-साथ छात्रों, अध्यापक और नॉन-अध्यापक स्टाफ को सुनिश्चित करना होगा। तथा सभी कक्षा अध्यापक अपने छात्रों को नियमों को लागू करने का बहुत अच्छे से पालन करेंगे।

Advertisements

स्कूलों के लिए नियम/गाइड लाइन

* सभी अध्यापक को टीकाकरण [vaccination] अनिवार्य किया गया है लेकिन जिन अध्यापकों को टीकाकरण नहीं हुआ है। उन्हें स्कूल में आने की अनुमति नहीं दी गई है।


* आपको बता दें की स्कूल में उचित सफाई और स्वच्छता सुविधाओं को सुनिश्चित करना होगा और बहुत अच्छे से निगरानी भी करनी होगी।

Advertisements


* सभी छात्रों तथा शिक्षकों के लिए और अन्य कर्मचारियों को स्कूल में उपस्थित होने पर मास्क पहनना बहुत अनिवार्य होगा।


* कक्षा अध्यापक को अपनी कक्षा में बैठने की योजना में छात्रों के बीच कम से कम 6 फीट की दूरी बनाए रखने के लिए कहा गया है।

Advertisements


* स्कूल के सभी स्टाफ और स्टाफ रूम, ऑफिस एरिया, असेंबली हॉल और अन्य कॉमन एरिया में हर समय सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा।


* और सभी छात्रों को बता दें कि सरकार द्वारा स्कूलों को कम समय की कक्षाओं का आयोजन करने को कहा गया है। तथा बहुत कम समय तक ही बच्चों की कक्षाएं चलेगी।

Advertisements


* लेकिन आपको जानकारी देते हुए बता दे की वही दूसरी तरफ, दिल्ली में कोरोना [covid-19] के संक्रमण मामलों मैं कमी आई है। राजधानी में 13 फरवरी तक लगभग 18 लाख मामले दर्ज किए गए थे। और पॉजिटिविटी दर में भी गिरकर 1.68% आ गया है।

Read More .…. केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड [CBSE BOARD] की टर्म-2 परीक्षाएं [EXAM] किस तरह होंगे पेपर- आइयें बताएं आपको नया अपडेट!

Advertisements
85681f04 e5a8 11eb b853 c837d46a6419 1626523851819 1629880846492 1
दिल्ली [Delhi] मैं आज से खुल जाएंगे, जूनियर कक्षाओं के लिए स्कूल -आइए जानिए क्या नियम हो गए लागू 5

प्यारे दोस्तों हमने आपको स्कूलों से संबंधित जानकारी अपडेट की है। और स्कूलों में क्या नियम लागू हो गए हैं वह भी सब आपको बता दिए हैं। तथा यह नियम अपने दोस्तों के पास भी शेयर करें और हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें और हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़े।

JOIN TELEGRAM GROUPCLICK HERE
HOME PAGECLICK HERE

दोस्तों आशा करता हूं कि हमारे द्वारा दी गई जानकारी आप सभी को अच्छी लगी होगी तथा इस जानकारी को अपने दोस्तों के पास भी शेयर करें धन्यवाद!!!!!!!!

Advertisements