केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड [CBSE BOARD] की टर्म-2 परीक्षाएं [EXAM] किस तरह होंगे पेपर- आइयें बताएं आपको नया अपडेट!

नमस्कार दोस्तों आज मैं आपको केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की टर्म टू परीक्षा से लेकर नया अपडेट आया हूं तथा अधिक जानकारी के लिए आप हमारी वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं तथा यह पोस्ट अपने दोस्तों के पास में शेयर करें।

केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड [CBSE] ने कक्षा दसवीं और बारहवीं की टर्म-2की परीक्षा तिथि [EXAM DATE] घोषित कर दी गई है। केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड [CBSE] की परीक्षाएं 26 अप्रैल से शुरू होने जा रही हैं। लेकिन इन परीक्षाओं की डेट शीट [DATE SHEET] अभी जारी नहीं की गई है। आप सभी को बता दें कि खास बात यह है कि ये परीक्षाएं ऑफलाइन [OFFLINE] मोड से से आयोजित करवाई जाएगी।

Advertisements

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड [CBSE BOARD] ने कोरोनावायरस [COVID-19] के चलते कक्षा दसवीं और बारहवीं की बोर्ड परीक्षाएं [BOARD EXAM] टर्म-2 में करने का फैसला लिया था। लेकिन केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड [CBSE BOARD] कक्षा दसवीं की टर्म-1 की बोर्ड माइनर विषयों की परीक्षाएं 17 नवंबर और मेजर विषयों की परीक्षाएं 30 नवंबर से 11 दिसंबर तक आयोजित हुई थी। लेकिन कक्षा बारहवीं के माइनर विषयों की परीक्षाएं 16 नवंबर और मेजर विषयों की परीक्षाएं एक से 22 दिसंबर के बीच आयोजित करवाई गई थी।

Read More …… उत्तर प्रदेश बोर्ड(Uttar Pradesh Board) :- कक्षा दसवीं और बारहवीं की बोर्ड परीक्षाओं पर नया अपडेट, UPSMP आज जारी होगा –

Advertisements
cbse board exam 2020 will start from 15 february onwards body images 1585736105
केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड [CBSE BOARD] की टर्म-2 परीक्षाएं [EXAM] किस तरह होंगे पेपर- आइयें बताएं आपको नया अपडेट! 3

अब तक टर्म-1 का रिजल्ट [RESULT] घोषित हुआ नहीं

अपने सभी साथियों को बता दें की जानकारी मिल रही है। की केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड [CBSE BOARD] जल्द ही दसवीं और बारहवीं कक्षा के टर्म-1 का रिजल्ट [RESULT] घोषित कर सकता हैं. जिन छात्रों ने टर्म-1 की परीक्षाएं दी थी। वें अपने पेपर का रोल नंबर की मदद से अपना परीक्षा रिजल्ट देख सकेंगे। परीक्षा परिणाम केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड [CBSE] की अधिकारिक वेबसाइट cbseresults.nic.in तथा results.gov.in पर मार्कशीट के तौर पर घोषित कर दिया जाएगा। इसी वेबसाइट पर सभी दोस्तों का रिजल्ट चेक कर सकोगे यह केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड [CBSE BOARD] की अधिकारिक वेबसाइट है।

Read More ..बूस्टर डोज (Booster Dose) :- कोरोना संक्रमित (covid-19) होने पर बूस्टर डोज (Booster Bose), 3 माह बाद लगेगी -आइए जाने संपूर्ण जानका

Advertisements

टर्म-1 का परीक्षा परिणाम यहां देंखे

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड [CBSC BOARD] की ओर से अभी तक परीक्षा परिणाम घोषित करने की तारीख घोषित नहीं की है। लेकिन मीडिया से जो जानकारी मिली थी। उसके अनुसार 31 जनवरी तक परीक्षा परिणाम घोषित किया जाना था। ऐसे में यह संभावना जताई जा रही है कि किसी भी समय परीक्षा परिणाम घोषित किया जा सकता है। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड [CBSC BOARD] के अलावा परीक्षा का परिणाम हमारी वेबसाइट advance education point पर देख सकते हैं। तथा अधिक जानकारी के लिए हमारी वेबसाइट को विजिट करें। और हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें।

JOIN TELEGRAM GROUPCLICK HERE
HOME PAGECLICK HERE

प्रिय साथियों आप सभी से आशा करता हूं कि हमारे द्वारा दी गई जानकारी आप सभी को अच्छी लगी होगी तथा इस जानकारी को अपने दोस्तों के पास भी शेयर करें धन्यवाद!!!!!!!

Advertisements