भारतीय रिजर्व बैंक [RBI BANK] ने नई भर्ती प्रक्रिया शुरू की है जिसमें 950 रिक्त पद हैं -आइए अन्य जानकारी

. नमस्कार दोस्तों आज हम आपको भारतीय रिजर्व बैंक [RBI BANK] मैं आई नई भर्ती प्रक्रिया के अनुसार आपको नया अपडेट देने जा रहे हैं। अगर आप भी आरबीआई बैंक [RBI BANK] में नौकरी करना चाहते हैं। तो आपके लिए सुनहरा मौका क्योंकि 950 रिक्त पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू हो गई है। तथा आप भी जल्द आवेदन करें तथा अन्य जानकारी के लिए हमारी वेबसाइट पर विजिट करें।

सभी उम्मीदवारों [All candidates] के लिए नौकरी पाने का एक सुनहरा मौका क्योंकि भारतीय रिजर्व बैंक [RBI BANK] लेकर आया है आपके लिए 950 रिक्त पदों के लिए विज्ञापन भर्ती प्रक्रिया की अपडेट जारी कर दी है, सभी उम्मीदवर भारतीय रिजर्व बैंक [RBI BANK] सहायक भर्ती की तैयारी में जुटे उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी। बैंकों के बैंक यानि भारतीय रिजर्व बैंक [RBI BANK] द्वारा जारी भर्ती विज्ञापन के अनुसार सहायक के रिक्त पदों पर नियुक्ति हेतु उम्मीदवारों का चयन करने के लिए सहायक-2021 भर्ती प्रक्रिया आयोजित की जा रही है। तथा सभी उम्मीदवार अपना जल्द से जल्द ऑनलाइन आवेदन!

Read More .…. Board Exam 2022 preparation: बोर्ड एग्जाम्स की ऐसे करें तैयारी, करोगे टॉप, जरूर फॉलो करें इन टिप्स को

RBI 1627088344086 1627088360876

भारतीय रिजर्व बैंक [RBI BANK] सहायक भर्ती, योग्यता जानू

भारतीय रिजर्व बैंक [RBI BANK] आप सभी उम्मीदवारों के लिए लेकर आया है। असिस्टेंट पदों के लिए फिलहाल संक्षिप्त विज्ञापन जारी किया गया है। और इसमें योग्यता सम्बन्धित विवरण की जानकारी आधिकारिक रूप से जारी नहीं की गयी है। सभी उम्मीदवारों को बता दें कि आवेदन शुरू होने के साथ जारी होने की प्रक्रिया भी भारतीय रिजर्व बैंक [RBI BANK] सहायक भर्ती 2022 अधिसूचना में ले पाए गए। पिछले वर्षों की भारतीय रिजर्व बैंक [RBI BANK] सहायक भर्ती अधिसूचनाओं के अनुसार आवेदन के लिए वे ही उम्मीदवार पात्र होंगे जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/ किसी अन्य उच्च शिक्षा संस्थान से किसी भी विषय में स्नातक डिग्री उत्तीर्ण की होगी/अंतिम वर्ष या सेमेस्टर की परीक्षा दी हैं। साथ ही, सभी उम्मीदवारों की आयु 20 वर्ष से कम नहीं होनी चाहिए तथा 28 वर्ष से अधिक नहीं और आरक्षित श्रेणियों के लिए सभी उम्मीदवारों को केंद्र सरकार के नियमों द्वारा छूट दी जाएगी।

भारतीय रिजर्व बैंक [RBI BANK], आवेदन प्रक्रिया

भारतीय रिजर्व बैंक [RBI BRBI bank सहायक भर्ती 2021 के अंतर्गत विज्ञापित 950 रिक्तियों के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट, rbi.org.in पर विजिट करें और ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर पाएंगे। भारतीय रिजर्व बैंक [RBI BANK] द्वारा असिस्टेंट पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया 17 फरवरी 2022 से शुरू की जाएगी। और सहायक भर्ती विज्ञापन के अनुसार सभी इच्छुक उम्मीदवार अपना आवेदन 8 मार्च 2022 तक सबमिट कर पाएंगे। तथा इसके बाद अगर कोई आवेदन करता है तो वह सबमिट नहीं किया जाएगा। और वह फॉर्म रिजेक्ट कर दिया जाएगा अतः है। 8 मार्च से पहले ही सब अपना फॉर्म सबमिट कर दें।

Read More ….. बूस्टर डोज (Booster Dose) :- कोरोना संक्रमित (covid-19) होने पर बूस्टर डोज (Booster Bose), 3 माह बाद लगेगी -आइए जाने संपूर्ण जानकारी

भारतीय रिजर्व बैंक [RBI BANK], सहायक भर्ती चयन प्रक्रिया

भारतीय रिजर्व बैंक [RBI BANK] द्वारा असिस्टेंट पदों के लिए योग्य उम्मीदवारों के लिए चयन हेतु निर्धारित प्रक्रिया की संक्षिप्त जानकारी अपने विज्ञापन में दी है। भारतीय रिजर्व बैंकसहायक भर्ती 2022 विज्ञापन के अनुसार उम्मीदवारों को प्रारंभिक परीक्षा, पहले चरण की ऑनलाइन परीक्षा 26-27 मार्च 2022 को आयोजित की कराई जाएगी। तथा सभी उम्मीदवार अपनी ऑनलाइन परीक्षा की तैयारी को अच्छे से कर ले।

banks for ibps

प्रिय दोस्तों हमने आपको भारतीय रिजर्व बैंक [RBI BANK] की से संबंधित जानकारी दी है अगर आप भी भारतीय रिजर्व बैंक [RBI BANK] में नौकरी पाने के इच्छुक है तो आप इस एप्लीकेशन फॉर्म को सबमिट कर दे और अधिक जानकारी के लिए हमारी वेबसाइट पर विजिट करें तथा हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें और टेलीग्राम चैनल से जुड़े।

JOIN TELEGRAM GROUPCLICK HERE
HOME PAGECLICK HERE

प्रिय साथियों आप सभी से आशा करता हूं कि हमारे द्वारा दी गई जानकारी आपको अच्छी लगी होगी तथा इस जानकारी को अपने दोस्तों के पास भी शेयर करें धन्यवाद!!!!!!!!

Whatsapp Group Join
Telegram channel Join

Leave a Comment