दिल्ली (Delhi) :- आज से शुरू हो गए नए प्रवेश (New admission) पूरी क्षमता के साथ खुलेंगे स्कूल (school)-आइए जाने बच्चों की पढ़ाई (study) से संबंधित जानकारी!

नमस्कार दोस्तों आज हम आपको दिल्ली (Delhi) में नई प्रवेश प्रारंभ (New admissions) हो गए हैं। उससे संबंधित जानकारी देने वाले हैं। अगर आप भी दिल्ली (Delhi) में रहने वाले है। तो और अपने बच्चों का एडमिशन (Admission) कराना चाहते हैं। तो यह सब जानकारी हम इस पोस्ट के माध्यम से आपको देने वाले हैं। तथा इस पोस्ट को लास्ट तक जरूर पढ़ें। और अधिक जानकारी के लिए हमारी वेबसाइट पर विजिट करें।

schools file photo 1644036919
दिल्ली (Delhi) :- आज से शुरू हो गए नए प्रवेश (New admission) पूरी क्षमता के साथ खुलेंगे स्कूल (school)-आइए जाने बच्चों की पढ़ाई (study) से संबंधित जानकारी! 4

उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री (UP CM) देगें 10 हजार युवाओं को सरकारी नौकरी (Government job) का तोहफा देंगे,100 दिन के अंदर – आइए जानें क्या हैं पुरी !

छात्रों को जरूरी सूचना बताने जा रहे हैं क्योंकि अब दो शैक्षणिक सत्रों में नियमित पढ़ाई बाधित रहने और ऑनलाइन क्लासेस (online classes) से पढ़ाई होने के बाद आखिरकार अब 1 अप्रैल 2022 से स्कूलों को पूरी क्षमता के साथ खोला गया है। और दिल्ली के स्कूलों में नये शैक्षणिक सत्र के आरंभ के साथ ही पहले की तरह ऑफलाइन मोड (offline classes) में पढ़ाई शुरू की जाएगी। राजधानी के सरकारी और निजी स्कूलों द्वारा सभी विद्यार्थी और उनके अभिभावक (parents) पहले से ही 1 अप्रैल से कक्षाएं शुरू करने को लेकर उनको जानकारी से अवगत करा चुके हैं।

ऑफलाइन पढ़ाई (offline study):-

ऐसे सभी अभिभावकों को एक बात का ध्यान देना बेहद जरूरी है क्योंकि आपको इस बात की जानकारी भी होनी चाहिए कि कक्षा नर्सरी से लेकर बारहवीं तक के सभी छात्र-छात्राओं की कक्षा का आयोजन अब ऑफलाइन मोड (offline study) में ही किया जाएगा। ऐसे में जो अभिभावक अपने बच्चों को लेकर बहुत चिंतित थे की ऑनलाइन क्लासेस (online classes) की उम्मीद ज्यादा लगा रहे थे लेकिन नहीं अब फिलहाल कोई विकल्प सरकार द्वारा घोषित नहीं किया गया है। दिल्ली शिक्षा निदेशालय की तरफ से 1 अप्रैल 2022 से ऑनलाइन क्लासेस (online classes) को लेकर कोई गाईडलाइंस जारी नहीं की गई है।

स्कूल बसें भी शुरू:-

सभी अभिभावकों को एक जानकारी देते हुए बता देगी की विभिन्न स्कूलों द्वारा पहले की तरह ही संचालित की जा रही बस सेवा फिर से भी शुरू किए जाने की घोषणा की गयी है। स्कूलों मार्च 2020 के बाद पहली बार पूरी क्षमता से चलने की तैयारी कर रहे हैं। और अधिकांश स्कूल की सभी नियमित गतिविधियों को फिर से शुरू करना चाहते हैं। जिसमें बस सेवाएं भी शामिल हैं। जो अब तक अधिकांश स्कूलों में फिर से शुरू नहीं हुई थीं।

CG Board exam admit card 2022 | छत्तीसगढ़ बोर्ड परीक्षा एडमिट कार्ड कब आएगा

2021 8image 13 00 445310726sal ll
दिल्ली (Delhi) :- आज से शुरू हो गए नए प्रवेश (New admission) पूरी क्षमता के साथ खुलेंगे स्कूल (school)-आइए जाने बच्चों की पढ़ाई (study) से संबंधित जानकारी! 5

दोस्तों आज हमने आप को दिल्ली (Delhi) में नई प्रवेश प्रारंभ (New admissions) हो गए हैं। उससे संबंधित जानकारी दी है। और अधिक जानकारी के लिए हमारे टेलीग्राम चैनल को ज्वाइन करने के लिए नीचे दिए गए टेलीग्राम लिंक पर क्लिक करें।

JOIN TELEGRAM GROUPCLICK HERE
HOME PAGECLICK HERE

कोरोना (covid-19) के नए मामले आई सामने, 1363 नए केस -जाने कोरोना (covid-19) के मरने वाले लोगों की संख्या!

आशा करता हूं कि हमारे द्वारा दी गई जानकारी आप सभी को अच्छी लगी होगी तथा इस जानकारी को अपने दोस्तों के पास भी शेयर करें धन्यवाद!!!!!!!

X
Optimized by Optimole