HomeBoard ExamsCG BOARDCG Board exam admit card 2022 | छत्तीसगढ़ बोर्ड परीक्षा एडमिट कार्ड...

CG Board exam admit card 2022 | छत्तीसगढ़ बोर्ड परीक्षा एडमिट कार्ड कब आएगा

- Advertisement -

देश के हर राज्य में बोर्ड परीक्षा की तैयारी चल रही हैं, कहीं बोर्ड परीक्षाएं मार्च में आयोजित होंगी तो कहीं अप्रैल में। हर राज्य अपने स्तर पर बोर्ड परीक्षा की तैयारी कर रहा है। इसी के चलते छत्तीसगढ़ में भी अब बोर्ड परीक्षा को आयोजित करने की तैयारी पूर्ण हो चुकी है। छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मण्डल की कक्षा 10वीं एवं 12वीं की बोर्ड परीक्षा जल्द ही आयोजित होने वाली हैं। और जल्द ही आप CG Board exam admit card 2022 डाउनलोड कर पाएंगे।

छत्तीसगढ़ बोर्ड परीक्षा एडमिट कार्ड कब आएगा

छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मण्डल ने कक्षा 10वीं एवं 12वीं की बोर्ड परीक्षा आयोजित करने की तैयारी पूर्ण कर ली है। और फरवरी के आखिरी सप्ताह मे गोपनीय सामग्री और छात्र – छात्राओं के CG Board exam admit card 2022 उनके स्कूलों में वितरित किये जाएंगे।

- Advertisement -

मार्च के महीने से प्रारम्भ होंगी बोर्ड परीक्षाएं

छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल के जारी टाइम टेबल के अनुसार कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षा 2 मार्च से आयोजित की जाएगीं जो कि 30 मार्च तक चलेंगी। वहीं कक्षा 10वीं की बोर्ड परीक्षा 3 मार्च से आयोजित की जाएंगी और 23 मार्च तक चलेंगी। इस बार परीक्षा का समय सुबह 9 बजे से 12:15 तक होगा।

CG Board exam admit card 2022 ऐसे देखें

प्यारे छात्रों CG Board exam admit card 2022 फरवरी के अंतिम सप्ताह में आने की सम्भावनाएं हैं जैसे ही CG Board exam admit card 2022 जारी होता है, हम आपको सूचित कर देंगे। प्यारे छात्रों CG Board exam admit card 2022 आप छत्तीसगढ़ की ऑफिशल वेबसाइट से भी डाउनलोड कर सकते हैं। बेहतर है कि आप अपनी शाला से CG Board exam admit card 2022 प्राप्त करें।

7 हजार से अधिक परीक्षा केंद्र बनाए गए

छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल के सचिव श्री वीके गोलय जी ने बताया कि कोरोना संक्रमण के चलते इस बार छत्तीसगढ़ बोर्ड परीक्षा के लिए इस वर्ष लगभग 7 हजार से अधिक परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। वर्ष 2020-21 में बोर्ड परीक्षा के लिए केवल 4519 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे लेकिन इस बार राज्य में 7 हजार से भी अधिक परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं जो कि छात्र – छात्राओं के स्वास्थ्य के लिए अच्छा है।

असाइनमेंट जमा करना अनिवार्य है

प्यारे छात्रों छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल के सचिव वीके गोयल ने आदेश दिया है कि वही छात्र – छात्राएं बोर्ड परीक्षा में सम्मिलित हो सकेंगे जिन्होंने अपना असाइमेंट कम्पलीट करके सबमिट किया होगा। जिन विद्यार्थियों ने असाइनमेंट जमा नहीं किया होगा उन्हें परीक्षा में बैठने नहीं दिया जाएगा। बोर्ड परीक्षा में बैठने के लिए छात्रों को कम से कम दो असाइनमेंट जमा करना ही होगा। चूंकि कोरोना संक्रमण का खतरा अभी कम नहीं हुआ है पिछले साल 10वीं कक्षा के छात्रों की बोर्ड परीक्षाएं नहीं हो पाई थीं जिस कारण उन्हें उनके असाइनमेंट के आधार पर ही माक्र्स दिए गए थे। इसीलिए बताया जा रहा है कि इस वर्ष भी छात्रों को एग्जाम के लिए भी तैयार रहना है और जल्द से जल्द असाइनमेंट कम्पलीट करके जमा कर देना है ताकि बाद में उन्हें किसी भी तरह की कोई परेशानी न हो।

- Advertisement -
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Copy link
Powered by Social Snap