HomeएजुकेशनLatest Jobउत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री (UP CM) देगें 10 हजार युवाओं को सरकारी...

उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री (UP CM) देगें 10 हजार युवाओं को सरकारी नौकरी (Government job) का तोहफा देंगे,100 दिन के अंदर – आइए जानें क्या हैं पुरी !

- Advertisement -

नमस्कार दोस्तों आज हम आपको उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री (UP CM) देगें 10 हजार युवाओं को सरकारी नौकरी (Government job) का तोहफा। उससे संबंधित जानकारी देने वाले हैं। अगर आप भी सरकारी नौकरी (Government job) पाने से संबंधित के उम्मीदवार है तो हमारी इस पोस्ट को लास्ट तक जरूर पढ़ें और अधिक जानकारी के लिए हमारी वेबसाइट पर विजिट करें। उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री (UP CM) देगें 10 हजार युवाओं को सरकारी नौकरी (Government job) का तोहफा देंगे

31 03 2022 cm yogi adityanath.... 22587806 223328347
उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री (UP CM) देगें 10 हजार युवाओं को सरकारी नौकरी (Government job) का तोहफा देंगे,100 दिन के अंदर - आइए जानें क्या हैं पुरी ! 3

Read More….. कोरोना (covid-19) के नए मामले आई सामने, 1363 नए केस -जाने कोरोना (covid-19) के मरने वाले लोगों की संख्या!

- Advertisement -

सरकारी नौकरी (Government job) का तोहफा :-

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री (UP CM) योगी आदित्यनाथ (Adityanath Yogi) ने भर्ती से जुड़े प्रदेश के सभी चयन बोर्ड/आयोगों से अपेक्षा की है कि वे 100 दिनों के अंदर में प्रदेश 10 हजार से अधिक युवाओं को सरकारी नौकरी (Government job) देने की बात कही है। भर्ती प्रक्रिया को शुचितापूर्ण, पारदर्शी, निष्पक्ष व भ्रष्टाचारमुक्त बनाने के लिए परीक्षा एजेंसी के चयन व परीक्षा केंद्रों के चयन में विशेष सावधानी बरती जाए। तथा उम्मीदवार को नौकरी मिल जाएगी।

उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि परीक्षा केन्द्रों के निर्धारण में सरकारी विद्यालयों जाए। जिला प्रशासन यह सुनिश्चित करे कि कोई भी दागदार छवि वाला कोई विद्यालय परीक्षा केंद्र न बने। तथा शुक्रवार को अपने सरकारी आवास पर भर्ती से जुड़े सभी चयन बोर्ड/आयोगों के अध्यक्षों के साथ बैठक करते हुए श्री आदित्यनाथ योगी (Shri Adityanath Yogi) ने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार (UP Government) युवाओं को सरकारी नौकरी (Government job) से जोडऩे और उन्हें रोजगार देने के लिए प्रतिबद्ध है। राज्य सरकार ने बीते पांच वर्षों में प्रदेश के युवाओं को 4.5 लाख सरकारी नौकरियों (Government job) से जोड़ा है। और से युवाओं को नौकरी पाने की इच्छा भी प्राप्त हो गई है।

10 हजार युवाओं को सरकारी नौकरी (government job) :-

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री आदित्यनाथ योगी जी (UP CM Shri Adityanath yogi Ji) ने युवाओं को सरकारी नौकरी (Government job) देने का ऐलान किया है। अब अपने दूसरे कार्यकाल की शुरुआत में ही 100 दिन के अंदर, छह और वार्षिक लक्ष्यों को तय करने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री (CM) ने कहा कि एक सत्र से जुड़ी सभी भर्ती परीक्षाएं उसी सत्र में सम्पन्न होनी चाहिए। उन्होंने विभागों को अधियाचन समय से भेजने के निर्देश दिए।

योग्यता (qualification) जाने :-

Read More……..Bharat Free Silai Machine Yojana : भारत सरकार द्वारा दी जा रही है सभी महिलाओं को फ्री सिलाई मशीन, यहाँ से जाने –

- Advertisement -

सभी उम्मीदवारों को जानकारी देते हुए बता दें कि भर्तियों के विज्ञापनों में आरक्षण के नियमों का स्पष्ट उल्लेख हो। उन्होंने भर्ती प्रक्रियाओं को पालीवाल समिति की सिफारिशों के अनुरूप क्रियान्वित करने के निर्देश दिए। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री आदित्यनाथ योगी (UP CM Shri Adityanath Yogi) ने कहा कि परीक्षा केंद्र निर्धारण में अभ्यर्थियों की सहूलियतों का ध्यान रखा जाए। उम्मीदवार का सत्यापन तय समय में पूर्ण किया जाए। उन्होंने भर्ती संस्थाओं से कहा कि वे भर्ती परीक्षाओं को शासन, संबंधित विभाग व जिला प्रशासन के साथ संवाद और समन्वय बनाते हुए पूरी करें। भर्ती प्रक्रिया की अवधि को कम करने के सार्थक प्रयास भी किए जाएं। नियुक्ति प्रक्रिया को सरल व समयबद्ध तरीके से पूर्ण करने के लिए भी कहा।

kbLdyKiHlh
उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री (UP CM) देगें 10 हजार युवाओं को सरकारी नौकरी (Government job) का तोहफा देंगे,100 दिन के अंदर - आइए जानें क्या हैं पुरी ! 4

मुख्यमंत्री ने(CM) भर्ती प्रक्रियाओं में तकनीक का अधिक से अधिक उपयोग किया करने की हिदायत दी। साक्षात्कार पैनल में सदस्यों के अतिरिक्त अनुभव प्राप्त व्यक्तियों को भी शामिल किया करने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि मृतक आश्रितों की भर्ती प्रक्रिया को बेहतर व संवेदनापूर्ण तरीके से निर्धारित समय में पूर्ण किया जाए।बैठक के दौरान उप्र लोक सेवा आयोग, उप्र अधीनस्थ सेवा चयन आयोग, उप्र उच्चतर शिक्षा सेवा चयन आयोग, माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड और उत्तर प्रदेश पुलिस सेवा (Uttar Pradesh police) भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड के अध्यक्ष मौजूद थे।

दोस्तों आज हमने आप को उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री (UP CM) देगें 10 हजार युवाओं को सरकारी नौकरी (Government job) का तोहफा देंगे उससे संबंधित जानकारी दी है। और अधिक जानकारी के लिए हमारे टेलीग्राम चैनल को ज्वाइन करने के लिए नीचे दिए गए टेलीग्राम लिंक पर क्लिक करें।

- Advertisement -

SSC MTS Bharti 2022 Update: 10 वीं पास वालों के पास मौका … आज ही करे अप्लाई

JOIN TELEGRAM GROUPCLICK HERE
HOME PAGECLICK HERE

आशा करता हूं कि हमारे द्वारा दी गई जानकारी आप सभी को अच्छी लगी होगी तथा इस जानकारी को अपने दोस्तों के पास भी शेयर करें धन्यवाद!!!!!!!

- Advertisement -
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Copy link
Powered by Social Snap