HomeOther Articleपरीक्षा (Exam) पे चर्चा :- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi)...

परीक्षा (Exam) पे चर्चा :- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) विद्यार्थियों (Student) को परीक्षा में देंगे नई टिप्स -आइए जानते हैं इससे संबंधित और अन्य जानकारी!

- Advertisement -

नमस्कार दोस्तों आज हम आपको परीक्षा (exam) से संबंधित जानकारी देने वाले हैं। क्योंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) छात्रों को परीक्षा (students exam ) से संबंधित नई टिप्स देने वाले हैं। और उससे संबंधित जानकारी हम आपको देखें तथा अधिक जानकारी के लिए हमारी वेबसाइट पर विजिट करें।

Pariksha pe charcha PM Modi
परीक्षा (Exam) पे चर्चा :- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) विद्यार्थियों (Student) को परीक्षा में देंगे नई टिप्स -आइए जानते हैं इससे संबंधित और अन्य जानकारी! 3

दिल्ली (Delhi):- दिल्ली (Delhi) में कई ट्रेनों (Train) के पीछे बहुत से रहस्य तो -आइए जाने क्या है वह रहस्य!

- Advertisement -
  • सभी छात्रों (All students) को हम एक जानकारी से अवगत कराना चाहते हैं कि हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) का बोर्ड परीक्षा (BOARD EXAM) को को लेकर छात्रों के लिए बहुत लोकप्रिय वार्षिक कार्यक्रम ‘परीक्षा पे चर्चा’ के इस वर्ष के संस्करण का आयोजन आज, 1 अप्रैल 2022 को किया जाएगा। कोरोना महामारी (covid-19) के चलते पिछले दो वर्षों से ऑनलाइन मोड (online classes) में आयोजित किए जा रहे पीपीसी (PPC) का आयोजन इस बार नई दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम (Talkatora stadium New Delhi) में फिर से ऑफलाइन मोड (offline classes) में किया जाएगा।
  • और आप सभी को एक जानकारी से अवगत कराते हुए बता दें कि घोषित कार्यक्रम के अनुसार पीपीसी (PPC) 2022 को सुबह 11 बजे से आयोजित किया जाएगा और इसका लाइव प्रसारण दूरदर्शन के विभिन्न चैनलों पर देखा सकेगा। इसके अतिरिक्त, परीक्षा पे चर्चा 2022 कार्यक्रम को ऑनलाइन मोड (online classes) में भी देखा जा सकेगा। भारत सरकार के मॉयगॉव इंडिया (my gaon India) के यूट्यूब चैनल (YouTube channel) और केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर देख लाइव देख सकेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) विद्यार्थियों (students) को देंगे परीक्षा (exam) से संबंधित टिप्स :-

  • सभी छात्रों को बता दें कि वर्ष 2018 से हर वर्ष आय़ोजित किए जा रहे प्रधानमंत्री (PM) के ‘परीक्षा पे चर्चा’ कार्यक्रम के दौरान देश भर के स्कूल छात्र, जो कि बोर्ड परीक्षाओं (BOARD EXAM) में सम्मिलित होने जा रहे हैं। वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) से संवाद करते हैं। कार्यक्रम के दौरान विद्यार्थी परीक्षा (students exam) को लेकर तनाव को दूर करने, परीक्षा के दौरान बेहतर प्रदर्शन करने और परीक्षा को बोझ की तरह न लेने जैसे मुद्दों पर प्रधानमंत्री (PM) से सवाल पूछते हैं।

Bharat Free Silai Machine Yojana : भारत सरकार द्वारा दी जा रही है सभी महिलाओं को फ्री सिलाई मशीन, यहाँ से जाने –

  • दूसरी तरफ, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विद्यार्थियों (PM Narendra Modi students) को इन प्रश्नों का प्रेरक उदाहरणों के साथ जवाब देते हैं। न सिर्फ विद्यार्थी और उनके माता-पिता (Mother-Father) और शिक्षकों को भी परीक्षा के तनाव को कम करने के लिए टिप्स देते हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी परीक्षा (PM Narendra Modi exam) से संबंधित सभी जानकारी को अवगत कराते हैं।
  • विद्यार्थियों (students) को एक बात का ध्यान देना चाहिए की परीक्षा पे चर्चा 2022 कार्यक्रम में भाग लेने के लिए 12 लाख से अधिक विद्यार्थी (students), 2.7 लाख से अधिक अध्यापक (Teacher) और 90 हजार से अधिक अभिभावक ने रजिस्ट्रेशन किया है। पीपीसी (PPC) 2022 के लिए रजिस्ट्रेशन (Registration) 28 दिसंबर 2021 से शुरू हुए थे। पंजीकरण की अंतिम तिथि 20 जनवरी थी। जिसे बढ़ाकर पहले 27 जनवरी और फिर 3 फरवरी 2022 कर दिया गया था।
491494 pariksha
परीक्षा (Exam) पे चर्चा :- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) विद्यार्थियों (Student) को परीक्षा में देंगे नई टिप्स -आइए जानते हैं इससे संबंधित और अन्य जानकारी! 4
  • दोस्तों आज हमने आप को परीक्षा (exam) से संबंधित जानकारी देने वाले हैं। क्योंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) छात्रों को परीक्षा (students exam ) से संबंधित नई टिप्स देने वाले हैं। उससे संबंधित जानकारी दी है। और अधिक जानकारी के लिए हमारे टेलीग्राम चैनल को ज्वाइन करने के लिए नीचे दिए गए टेलीग्राम लिंक पर क्लिक करें।

SSC MTS Bharti 2022 Update: 10 वीं पास वालों के पास मौका … आज ही करे अप्लाई

JOIN TELEGRAM GROUPCLICK HERE
HOME PAGECLICK HERE

आशा करता हूं कि हमारे द्वारा दी गई जानकारी आप सभी को अच्छी लगी होगी तथा इस जानकारी को अपने दोस्तों के पास भी शेयर करें धन्यवाद!!!!!!!

- Advertisement -
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Copy link
Powered by Social Snap