उत्तर प्रदेश बोर्ड कक्षा 10 एवं 12 की परीक्षा के लिए परीक्षा केंद्र प्रस्तावित

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद प्रयागराज की ओर से 2022 वार्षिक परीक्षा आयोजित होने वाली है जिसके लिए 117 परीक्षा केंद्रों की एक सूची प्रस्तावित कर परिषद के वेबसाइट पर रविवार को अपलोड कर दी गई है प्रस्तावित परीक्षा केंद्रों में पांच राजकीय, 53 अशासकीय सहायता प्राप्त, 57 वित्तविहीन विद्यालयों और दो राजकीय आश्रम पद्धति को मिलाकर 117 विद्यालयों को केंद्र बनाया गया है डीआईओएस ने परीक्षा केंद्रों की सूची छात्र आवंटन समेत कार्यालयों के नोटिस बोर्ड पर चस्पा कर दी है।

इसे भी पढ़े ….. National youth day: 12 जनवरी राष्ट्रीय युवा दिवस, स्वामी विवेकानंद जयंती

सभी आपत्तियां 13 जनवरी की आधी रात तक ऑनलाइन ली जाएंगे:

उत्तर प्रदेश बोर्ड की ओर से हाई स्कूल एवं इंटरमीडिएट की 2022 में आयोजित होने वाली परीक्षा के लिए जिले में प्रस्तावित 117 केंद्रों की सूची परिषद की ऑफिशियल वेबसाइट पर अपलोड होने के बाद जिला विद्यालय निरीक्षक वीपी सिंह ने रविवार को कार्यालय के नोटिस बोर्ड परीक्षा केंद्रों की सूची व छात्र आवंटन सूची चस्पा करने के बाद सभी 25 राज्य के 58 अशासकीय सहायता प्राप्त वित्तविहीन विद्यालयों के प्रधानाचार्य के व्हाट्सएप ग्रुप पर भेजने के साथ सुल्तानपुर एनआईसी की वेबसाइट पर सूची वे छात्र आवंटन संख्या अपलोड कर दी है प्रस्तावित परीक्षा केंद्रों एवं छात्र आवंटन तथा दूरी आदि के संबंध में जनपद के समस्त संबंधित विद्यालय के प्रबंधक एवं प्रधानाचार्य से जिला विद्यालय निरीक्षक के ईमेल पर बोर्ड की ओर से निर्धारित 13 जनवरी 2022 की आधी रात तक विभिन्न कारणों एवं साक्ष्य सहित शिकायत या पत्तियां ऑनलाइन आमंत्रित की जाएंगी बोर्ड परीक्षा प्रभारी एसपी सिंह ने बताया कि निर्धारित समय के उपरांत किसी भी प्रकार की आपत्तियां स्वीकार नहीं की जाएगी और ना ही उन पर कोई विचार किया जाएगा।

इसे भी पढ़े …… MP board 2022: 2 दिन का समय, 10वीं 12वीं के छात्रों के लिए बड़ी अपडेट

कक्षा 10 एवं 12 के 77859 छात्र एवं छात्राएं परीक्षा देंगे:

उत्तर प्रदेश बोर्ड परीक्षा 2022 में संचालित हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की परीक्षा में इस वर्ष 77859 परीक्षार्थी शामिल होंगे इसमें कक्षा 10 के 42982 परीक्षार्थी कक्षा 12 के 34876 परीक्षार्थी शामिल है।

इसे भी पढ़े …… UP Board Exam Update 2022: उत्तर प्रदेश बोर्ड की परीक्षाएं इस तारीख पर हो सकती हैं। 10वीं एवं 12वीं के छात्र करते रहें परीक्षा की तैयारी

आशा करते है की आपको यह लेख पसंद आया है . इस लेख को अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करे एवं अन्य जानकारी के लिए हमारी वेबसाइट को जरूर विजिट करे .

X
Optimized by Optimole