UP Board Exam Update 2022: उत्तर प्रदेश बोर्ड की परीक्षाएं इस तारीख पर हो सकती हैं। 10वीं एवं 12वीं के छात्र करते रहें परीक्षा की तैयारी

हाल ही में उत्तर प्रदेश चुनाव [ UP Election ] को लेकर, उत्तर प्रदेश बोर्ड परीक्षा का पूरा शेड्यूल जारी किया जा सकता है। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद [ UPMSP ] द्वारा जल्द ही कक्षा 10 एवं 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं को लेकर समय सारणी जारी की जा सकती है। साथी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 की मतगणना होने के बाद पूर्व परीक्षा का आयोजन किए जाने की पूर्ण संभावना है।

इसे भी पढ़े …. MP board 2022: 2 दिन का समय, 10वीं 12वीं के छात्रों के लिए बड़ी अपडेट

उत्तर प्रदेश [ uttar pradesh ] में कक्षा 10वीं एवं 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं की तिथियां जल्दी जारी होने की उम्मीद है । उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद [ UPMSP ]द्वारा इसके बारे में नोटिस आधिकारिक वेबसाइट upmsp.edu.in पर छात्रों को उपलब्ध कराई जाएगी। छात्रों की वार्षिक परीक्षा को लेकर उत्तर प्रदेश सरकार की तरफ से इस संबंध में निर्णय लेते हुए छात्रों को सूचना दी जाएगी भारतीय निर्वाचन आयोग द्वारा यूपी विधानसभा चुनावों की घोषणा की जा चुकी है। 10 मार्च 2022 को उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के नतीजे जारी होने के बाद उत्तर प्रदेश बोर्ड परीक्षाओं का आयोजन किया जाएगा।

इसे भी पढ़े ….. MP School 2022: बदले गए नियम, छात्रों को खुशी

मीडिया के आ रहे सूत्रों के हवाले से बात करें तो ऐसी संभावना है कि 20 मार्च 2022 से कक्षा 10 एवं कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षाएं [ Board Exams ] शुरू हो सकते हैं। सभी छात्रों से विशेष अनुरोध है कि वह अपनी परीक्षा के लिए तैयारी शुरू करें और लगातार अपने शिक्षकों से ऑनलाइन कक्षाओं के द्वारा अपनी पाठ्यक्रमों की समस्याओं को दूर करते रहे।

से भी पढ़े …… सावधान! कोरोना Covid-19 की यह दवाई सबके लिए नहीं, हो सकते हैं साइड इफेक्ट

हालांकि अभी तक उत्तर प्रदेश सरकार की तरफ से बोर्ड एग्जाम की तिथि को लेकर कोई भी आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है, लेकिन ऐसी व्यवहारिक सहमति बनी है कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों के बाद कक्षा 10 एवं 12 की बोर्ड परीक्षाएं आयोजित की जाएंगी वहीं राज्य में कोरोना [ Corona ] के मामले लगातार बढ़ रहे हैं ऐसे में राज्य के सभी स्कूलों को बंद करने पर सहमति बनी है।

बहुत जल्द तैयार किया जाएगा परीक्षा का शेड्यूल

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद [ UPMSP यूपीएमएसपी ] द्वारा जल्द ही कक्षा 10 एवं 12 की कक्षाओं की बोर्ड परीक्षा का पूरा शेड्यूल तैयार और उसे जारी किया जाएगा। जिसमें बोर्ड परीक्षा की डेट शीट विषय विवरण जैसी अन्य जानकारियां आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध होगी । बोर्ड परीक्षाओं को लेकर पचास लाख से ज्यादा छात्रों ने पंजीकरण कराया है। कक्षा 10 एवं 12 [ Class 10th and 12th ] दोनों कक्षाओं के पंजीकरण छात्रों ने कराए हैं। जिनमें से कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षा के लिए 23 लाख से ज्यादा छात्रों ने पंजीकरण कराया है। तथा वहीं कक्षा 10 की बोर्ड परीक्षाओं के लिए लगभग 27 लाख से ज्यादा छात्रों ने पंजीकरण कराया है।

इसे भी पढ़े ….. National youth day: 12 जनवरी राष्ट्रीय युवा दिवस, स्वामी विवेकानंद जयंती

उत्तर प्रदेश में बढ़ रहे कोरोना के मामले

उत्तर प्रदेश में लगातार कोरोना संक्रमण की दर बढ़ रही है अब तक राज्य में 10,000 से ज्यादा करो ना के 2 मामले सामने आए हैं बीते 24 घंटे में 8000 से ज्यादा करो ना के मामले दर्ज किए गए हैं राज्य सरकार की तरफ से सभी एहतियातन कदम उठाए जा रहे हैं लोगों को शारीरिक दूरी का पालन करने और मुंह पर मास्क लगाने के लिए निर्देशित किया जा रहा है।

इसे भी पढ़े …. Corona update 11-01-2022: पीएम ने बुलाई बैठक

आशा करते हैं कि आपको हमारा यह लेख पसंद आया होगा यदि आपको यह लेख पसंद आया है तो आप इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर जरूर करें और हमारी वेबसाइट को इसी प्रकार के अन्य लेकर के लिए व बोर्ड परीक्षा की अध्ययन सामग्री के लिए लगातार विजिट करते रहे।

X
Optimized by Optimole