MP Board Exam Update : कक्षा 10 एवं 12 की परीक्षाएं अप्रैल में हो सकती हैं

हाल ही में मध्य प्रदेश बोर्ड माध्यमिक शिक्षा परिषद [ MP Board ] द्वारा कक्षा 10 एवं 12 की वार्षिक परीक्षाएं जो की टाइम टेबल [ Time Table ] के अनुसार फरवरी 2022 के महीने में होनी थी। अब अप्रैल में कराए जाने का विचार किया जा रहा है हालांकि अधिकारियों का मानना है कि यदि फरवरी में तीसरी लहर पीक पर रही तो परीक्षाएं अप्रैल में आयोजित की जा सकते हैं।

News 7
MP Board exam Update

इसे भी पढ़े …. MP School 2022: बदले गए नियम, छात्रों को खुशी

माध्यमिक शिक्षा मंडल मध्य प्रदेश [ Madhya Pradesh Board ]इस वर्ष आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर रिजल्ट बनाने के मूड में बिल्कुल नहीं है क्योंकि आंतरिक मूल्यांकन के कारण एक तरफ प्रभावशाली बच्चों की रैंकिंग खराब होती है तो वहीं दूसरी तरफ बोर्ड के विद्यार्थियों पर पढ़ाई का प्रेशर खत्म हो जाता है जो उनकी योग्यता को प्रभावित करता है यही नहीं कक्षा 10 एवं कक्षा 12 बल्कि दूसरी सभी कक्षाओं की परीक्षाएं भी अप्रैल में कराए जाने पर विचार किया जा रहा है।

इसे भी पढ़े …. MP board 2022: 2 दिन का समय, 10वीं 12वीं के छात्रों के लिए बड़ी अपडेट

यदि कोरोना की रफ्तार में नहीं हुआ सुधार –

हालांकि किसी कारणवश कोराना के प्रभाव के कारण बोर्ड की परीक्षाएं अप्रैल महीने में आयोजित नहीं होती है तो फिर अंतिम परिणाम आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर किया जाएगा इसमें स्टूडेंट्स के तिमाही और छमाही के मूल्यांकन के आधार पर रिजल्ट बनेगा ऐसे में व्यक्तिगत रूप से परीक्षा देने वाले छात्रों को 33% अंक देकर पास किया जा सकता है इस बार स्कूल शिक्षा विभाग पिछले वर्ष के फार्मूले के आधार पर रिजल्ट नहीं बनाएगा।

मध्य प्रदेश के अन्य सभी महत्वपूर्ण खबरों के लिए हमारी इस वेबसाइट को लगातार विजिट करते रहे ।

आशा करते हैं कि आपको यह लेख पसंद आया होगा अपने दोस्तों के साथ शेयर जरूर करें

X
Optimized by Optimole