यूपी बोर्ड (UP Board) :- कक्षा बारहवीं (12th) का अंग्रेजी (English) की परीक्षा (Exam) निरस्त होते ही उरई में छात्र हुए निराश (Cancel) -आइए जाने क्या है ये सारा मामला!

नमस्कार दोस्तों आज हम आपको यूपी बोर्ड (UP Board) से संबंधित जानकारी देने वाले हैं अगर आप भी यूपी बोर्ड (UP Board) से संबंधित छात्र हैi तो हमारी इस पोस्ट को लास्ट तक जरूर पढ़ें और अधिक जानकारी के लिए हमारी वेबसाइट पर विजिट करें।

10 03 2022 untitled design 2022 03 10t093737.459 22532315

दोस्तों आज हम आपको यूपी बोर्ड (UP Board) की कक्षा 12वीं का आज यानी बुधवार को 24 जिलों में अंग्रेजी की परीक्षा कराई जा रही थी। लेकिन परीक्षा रद्द होने का फरमान आते ही परीक्षा केंद्रों में अफरा- तफरी मच गई। केंद्रों में पहुंचे सभी छात्र मायूस लौटते रहे। केंद्रों में परीक्षा की कराए जाने की तैयारी चल ही रही थी। लेकिन जिला विद्यालय निरीक्षक ने केंद्र व्यवस्थापकों को परीक्षा रद्द होने की जानकारी दी। उन्होंने स्पष्ट निर्देश दिए कि किसी भी हालत में पेपरों का बंडल न खोला जाए। क्योंकि परीक्षा रद्द कराई जाएगी यह पेपर नहीं दिया जाएगा।

यूपी बोर्ड परीक्षा (UP Board Exam ) के लिए जिले में 70 परीक्षा केंद्र (EXAM CENTER) बनाए गए हैं। जिससे बोर्ड परीक्षा (BOARD EXAM) में बैठने वाले कक्षा दसवीं (10th) के 20076 तथा कक्षा बारहवीं (12th) के 18518 परीक्षार्थी परीक्षा (exam) में शामिल हुए हैं। लेकिन कक्षा 12वीं में अंग्रेजी विषय के 16159 परीक्षार्थी शामिल हुए हैं।  आज कक्षा बारहवीं (12th) का अंग्रेजी विषय का पेपर था। लेकिन करीब 12 बजे जिले में सूचना आई कि कक्षा बारहवीं (12th) का अंग्रेजी विषय का पेपर लीक हो गया जिस कारण से प्रदेश के 24 जिलों में परीक्षा रद्द की गई है। दूसरी पाली की इस परीक्षा को संपन्न कराने के लिए केंद्रों में तैयारी चल ही रही थी। कि जिला विद्यालय निरीक्षक ने परीक्षा रद्द होने की जानकारी दी। 

download 26

सभी छात्रों को बता दें कि उरई के राजकीय इंटर कालेज में परीक्षा देने आए छात्र नवनीत कुमार ने बताया कि परीक्षा (exam) की बहुत अच्छी तैयारी कर रखी थी। लेकिन हमारा अचानक पेपर (paper) रद्द होने की खबर सुनकर बहुत मायूस होना पड़ रह रहा है। और इससे मन बहुत उदास है। अपनी बेटी का परीक्षा दिलाने आए आटा निवासी रामदीन ने बताया कि पेपर लीक होने से परीक्षा की व्यवस्थाओं और सुचिता को लेकर सवाल उठ रहे हैं। जिला विद्यालय निरीक्षक भगवत पटेल ने बताया कि परीक्षा लीक (exam) होने की जानकारी मिली है पेपर रद्द करा दिया गया है। सभी विद्यार्थियों को जानकारी देते हुए बता दें कि परीक्षा की आगामी तिथि का निर्धारण यूपी बोर्ड (UP BOARD) करेगा तथा उसके अनुसार ही अंग्रेजी विषय की परीक्षा दुबारा कराई जाएगी।

अगर हम बात करें तो जिलों में कक्षा बारहवीं (12th) की अंग्रेजी की परीक्षा (exam) रद्द होने का फरमान आते ही परीक्षा केंद्रों (exam center) में अफरा- तफरी मच गई। और परीक्षा केंद्रों में पहुंचे छात्र भी परेशान होकर वापस अपने घर को लौटते नजर आए। केंद्रों में परीक्षा की कराए जाने की तैयारी चल ही रही थी कि जिला विद्यालय निरीक्षक ने केंद्र व्यवस्थापकों को परीक्षा रद्द होने की जानकारी दी। उन्होंने स्पष्ट निर्देश दिए कि किसी भी हालत में पेपरों का बंडल न खोला जाए। 

images 20

दोस्तों आज हमने आप कोयूपी बोर्ड (UP Board) से संबंधित जानकारी दी है। और अधिक जानकारी के लिए हमारे टेलीग्राम चैनल को ज्वाइन करने के लिए नीचे दिए गए टेलीग्राम लिंक पर क्लिक करें।

JOIN TELEGRAM GROUPCLICK HERE
HOME PAGECLICK HERE

आशा करता हूं कि हमारे द्वारा दी गई जानकारी आप सभी को अच्छी लगी होगी तथा इस जानकारी को अपने दोस्तों के पास भी शेयर करें धन्यवाद!!!!!!!

Leave a Comment

Copy link
Powered by Social Snap