HomeएजुकेशनLatest Jobवायु सेना (Air Force) में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, सिविलयन के...

वायु सेना (Air Force) में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, सिविलयन के रिक्त पद – आइए जानें कहां-कहां हैं रिक्त पदों भर्ती जानें!

- Advertisement -
  • नमस्कार दोस्तों आज हम आपको वायुसेना (Air Force) में रिक्त पदों पर भर्ती कराई जाएगी इससे संबंधित जानकारी देने वाले हैं अगर आप भी वायु सेना (Air Force) में नौकरी पाने के उम्मीदवार है तो कृपया करके हमारी इस पोस्ट को अंत तक जरूर पढ़ें और अधिक जानकारी के लिए वेबसाइट पर विजिट करें।
navbharat times
वायु सेना (Air Force) में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, सिविलयन के रिक्त पद - आइए जानें कहां-कहां हैं रिक्त पदों भर्ती जानें! 3

PM Ujjwala Yojana 2022: उज्जवला योजना के तहत सरकार दे रही है फ्री गैस सिलिंडर , देखे सम्पूर्ण जानकारी

  •  भारतीय वायु सेना (Indian Air Force) में नौकरी पाने का सुनहरा मौका क्योंकि अब सिविलियन की भर्ती के मौकों का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी है। अगर हम बात करें तो वायु सेना द्वारा दिल्ली, उत्तर प्रदेश में बरेली, गोरखपुर और उत्तराखण्ड के भोवाली में स्थिति एयर फोर्स स्टेशन/यूनिट में ग्रुप सी (Group C) सिविलियन की भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किए गए हैं।
  • सभी उम्मीदवार दोस्तों को बता दें कि आइएएफ (IAF) द्वारा जारी भर्ती विज्ञापन (सं.01/2022) के अनुसार एचकेएस, कुक (OG), कारपेंटर और मल्टी टास्किंग स्टाफ के पदों के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं। इसी प्रकार, भर्ती विज्ञापन (सं. 02/2022) के मुताबिक, हिंदी टाइपिस्ट की भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन हो रहे हैं। नौकरी पाने की इच्छा रखने वाले सभी उम्मीदवार जल्द से जल्द अपना आवेदन सबमिट कर दें।

आवेदन प्रक्रिया जाने :-

  • उम्मीदवारों को जानकारी खेतों में बता देगी की भारतीय वायु सेवा (Air Force) ग्रुप सी (GROUP C) सिविलियन भर्ती के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार आइएएफ द्वारा जारी किए गए भर्ती विज्ञापनों में प्रकाशित अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करते वक्त सभी उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए अपना आवेदन बिना कोई त्रुटि के ही सबमिट करें। तथा इस अप्लीकेशन फॉर्म को पूरी तरह से भरकर और मांगे गये डॉक्यूमेंट्स को संलग्न करते हुए विज्ञापन में दिए गए पते पर जमा कराना होगा। आवेदन जमा कराने की आखिरी तिथि 26 अप्रैल 2022 है।

वायु सेना (Air Force) में आवेदन करने के लिए क्या योग्यता जाने:-

दिल्ली (Delhi):- दिल्ली (Delhi) में कई ट्रेनों (Train) के पीछे बहुत से रहस्य तो -आइए जाने क्या है वह रहस्य!

- Advertisement -
  • कुक (Ordinary grade) – किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से मैट्रिकुलेशन और कैटरिंग में डिप्लोमा या सर्टिफिकेट। साथ ही, सम्बन्धित ट्रेड में एक वर्ष का अनुभव। आयु सीमा 18 से 25 वर्ष।
  • कारपेंटर (skilled) – किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से 10वीं पास। साथ ही, सम्बन्धित संस्थान से कारपेंटर ट्रेड में सर्टिफिकेट। आयु सीमा 18 से 25 वर्ष।
  • हाउस कीपिंग स्टाफ (HKS) – किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से 10वीं पास। आयु सीमा 18 से 25 वर्ष।
  • मल्टी टास्किंग स्टाफ (MTS) – किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से 10वीं पास। आयु सीमा 18 से 25 वर्ष।
  • हिंदी टाइपिस्ट – किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से 12वीं पास। अंग्रेसी 35 शब्द प्रति मिनट और हिंदी में 30 शब्द प्रति मिनट की गति। आयु सीमा 18 से 25 वर्ष।
2021 8largeimg10 Aug 2021 141059983
वायु सेना (Air Force) में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, सिविलयन के रिक्त पद - आइए जानें कहां-कहां हैं रिक्त पदों भर्ती जानें! 4
  • सभी मित्रों को ध्यान देकर सभी पदों के लिए निर्धारित अधिकतम आयु सीमा में विभिन्न आरक्षित वर्गों एससी(SC), एसटी (ST), ओबीसी (OBC) के लिए केंद्र सरकार के नियमों के अनुसार छूट दी गई है।

MP Board Result 2022: इस दिन जारी होंगे नतीजे ! इस प्रकार से करे चेक , जाने नई अपडेट

  • दोस्तों आज हमने आपको आपको वायुसेना (Air Force) से संबंधित जानकारी अपनी इस पोस्ट के माध्यम से आप तक पहुंचाने की कोशिश की है। तथा कृपया करके हमारी इस पोस्ट को ज्यादा से ज्यादा शेयर करें और लाइक करें। तथा अधिक जानकारी के लिए हमारी टेलीग्राम चैनल को जॉइन लिंक नीचे दिया गया है।
JOIN TELEGRAM GROUPCLICK HERE
HOME PAGECLICK HERE

साथियों आशा करता हूं कि हमारे द्वारा दी गई जानकारी आप सभी को अच्छी लगी होगी तथा इस जानकारी को अपने दोस्तों के पास भी शेयर करें और पोस्ट को लाइक करें धन्यवाद।।।।।।।।।

- Advertisement -
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Copy link
Powered by Social Snap