UP Board Exam News : जल्द हो सकती है बोर्ड एग्जाम तिथि की घोषणा

UP BOARD  EXAM 2021 : बीती 26 मई को उत्तर प्रदेश के शिक्षा मंत्री एवं उप मुख्यमंत्री श्री दिनेश शर्मा ने जानकारी दी है की उत्तर प्रदेश की बोर्ड परीक्षाओं पर फैसला माननीय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के साथ बैठक के उपरांत इस महीने के अंत तक अनिवार्य रूप से लिया जायेगा . उम्मीद की जा रही है की 31 मई तक बोर्ड परीक्षाओं की सुचना पर इन्तेजार कर रहे छात्रो को राहत की सांस मिले .

 

UPMSP UP BOARD EXAM 10TH, 12TH 2021 DATE : उत्तर प्रदेश बोर्ड के बच्चों का परीक्षा के लिए इन्तेजार बहुत जल्द ख़तम होने वाला है . राज्य के उप मुख्यमंत्री एवं शिक्षा मंत्री श्री दिनेश शर्मा बहुत जल्द ही बोर्ड परीक्षा की डेट शीट जारी कर सकते है  उम्मीद की जा रही है की उप बोर्ड की डेट सीट जून के शुरुआत में जारी कर दी जाए . आप सभी को बता दे की इस वर्ष उप में 10 वीं एवं  12 वीं के लगभग 50 लांख छात्रो ने रजिस्ट्रेशन किया है . उप के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी कोरोना महामारी की स्थिति की समीक्षा के बाद बोर्ड परीक्षा पर फैसला लेंगे .

Advertisements

 

    26 मई को उप के उपमुख्यमंत्री एवं शिक्षामंत्री श्री दिनेश शर्मा ने यह जानकारी दी की बोर्ड परीक्षाओं पर फैसला मुख्यमंत्री के साथ बैठक के बाद इसी माह के अंत तक लिया जायेगा . परीक्षा के सम्बन्ध में आधिकारिक घोषणा 31 मई तक की जा सकती है . बता दे की इस वर्ष दो बार परीक्षा स्थगित की गयी . पहले तो पंचायती चुनाव के करना , दूसरी बार परीक्षा कोरोना महामारी के कारण रद्द करनी पड़ी . कयास लगाया जा रहा है की 10 वीं की परीक्षाये रद्द कर  9 वीं के मार्क्स के आधार पर प्रमोट करने की भी घोषणा कर दी जाए .

 

     जैसा की उपमुख्यमंत्री श्री दिनेश शर्मा ने बताया की प्रश्न पत्रों को प्रिंटिंग पूरी हो चुकी है  और उत्तर पुस्तिका भी तैयार कर ली है . परिक्षये ऑफलाइन में ही आयोजित की जायेंगी जिसके लिए 8 हजार से अधिक परीक्षा केंद्र अलोट किया गये है . नई परीक्षा तिथि उत्तर प्रदेश माध्यमिक परिषद की वेबसाइट पर ( UPMSP.UPNIC.IN ) अपलोड की जायेगी .

Advertisements

 

Advertisements