एसएससी एमटीएस (SSC MTS) कल जारी करेगा परीक्षा (exam) की अधिसूचना -आइए जाने!

नमस्कार दोस्तों आज हम आपको एसएससी एमटीएस (SSC MTS) से संबंधित जानकारी देने वाले हैं। की परीक्षा कब तक कराई जाएगी। अगर आप भी इस परीक्षा से संबंधित उम्मीदवार है। तो हमारी इस पोस्ट को अंत तक जरूर पढ़ें और अधिक जानकारी के लिए हमारी वेबसाइट पर विजिट करें।

kudnuq6 ssc staff selection
एसएससी एमटीएस (SSC MTS) कल जारी करेगा परीक्षा (exam) की अधिसूचना -आइए जाने! 5

READ MORE….. रेल कौशल विकास योजना (RKVY) :- रेल मंत्रालय (Railway mantralay) फ्री स्किल बेस्ड कोर्सेस की ट्रेनिंग -आइए जानें पूरी जानकारी!

उम्मीदवारों को बता दें कि अब केंद्र सरकार के विभागों में सरकारी नौकरी की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों के लिए नया अपडेट लेकर आए हैं। और सभी उम्मीदवारों को भारत सरकार के मंत्रालयों और उनके अधीन विभिन्न विभागों एवं संगठनों में कक्षा दसवीं पास के लिए सरकारी नौकरी का सुनहरा मौका लेकर आए हैं। इन विभागों में मल्टी टास्किंग स्टाफ (MTS) के रिक्त पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों के चयन की प्रक्रिया कर्मचारी चयन आयोग एसएससी (SSC) द्वारा हर वर्ष आयोजित की जाती है।

उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि एसएससी (SSC) द्वारा एमटीएस (MTS) परीक्षा 2021 की अधिसूचना 22 मार्च 2022 को जारी कर दी जाएगी। तथा आयोग के द्वारा अधिसूचना जारी होने के साथ ही आवेदन की प्रक्रिया भी शुरू हो जाएगी। जो उम्मीदवार एसएसी (SSC) के नोटिस के अनुसार, 30 अप्रैल 2022 तक चलेगी। और आपको बता दें कि इसके साथ ही, पहले चरण में टियर 1 लिखित परीक्षा का आयोजन जून 2022 माह के दौरान आयोजित कराया जाएगा।

केंद्रीय विभागों में नौकरियां के रिक्त पद

सभी उम्मीदवार को जानकारी देते हुए बता दे कि एसएससी (SSC) द्वारा एमटीएस (MTS) परीक्षा के माध्यम से उम्मीदवारों को चयन केंद्रीय मंत्रालयों और विभागों में मल्टी टास्किंग स्टाफ (MTS) की हजारों रिक्त पदों के लिए भर्ती आयोजित कराई जाएगी। अगर हम बात करें पिछले वर्ष अधिसूचित एमटीएस परीक्षा (MTS exam) 2020 के लिए 3900 से अधिक रिक्त पदों पर भर्ती कराई गई थी। और वर्ष 2019 की परीक्षा के लिए 7000 से अधिक रिक्त पदों की घोषणा की गई थी।

READ MORE….. जेईई मेन [JEE Main] बोर्ड परीक्षा [Board Exam] जेईई मेन [JEE Main] सेशन 1 परीक्षा की तिथि बदली -आइए जानें क्या है नई तिथि !

SSC MTS Bharti
एसएससी एमटीएस (SSC MTS) कल जारी करेगा परीक्षा (exam) की अधिसूचना -आइए जाने! 6

योग्यता जानें :-

एसएससी (SSC) कर्मचारी चयन आयोग द्वारा जारी की गई पूर्व अधिसूचनाओं के अनुसार, परीक्षा में ऐसे उम्मीदवार सम्मिलित हो सकते हैं। जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से कक्षा दसवीं की परीक्षा उत्तीर्ण की हो। तथा 30 तारीख की सूचना एसएससी,एमटीएस (SSC MTS) 2021 नोटिफिकेशन में आयोग द्वारा की जाएगी। और इसके साथ ही सभी उम्मीदवारों को जानकारी देते हुए बता दें कि इसमें 18 वर्ष से कम और 25 वर्ष से अधिक आयु नहीं होनी चाहिए। लेकिन कुछ पदों के लिए अधिकतम आयु सीमा 27 वर्ष निर्धारित की गई है। और दोनो ही श्रेणियों के पदों के लिए आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को केंद्र सरकार के नियमों के अनुसार छूट दी जाती है।

दोस्तों आज हमने आपको एसएससी (SSC) एमटीएस (MTS) से संबंधित सभी जानकारी आप तक पहुंचाने की कोशिश की है। अगर आप भी इस परीक्षा से संबंधित उम्मीदवार है। तो हमारी इस पोस्ट को ज्यादा से ज्यादा शेयर लाइक जरूर करें। और हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए टेलीग्राम लिंक पर क्लिक करें।

JOIN TELEGRAM GROUPCLICK HERE
HOME PAGECLICK HERE

READ MORE….. भारतीय सेना {INDIAN ARMY} में रिक्त पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू, अंतिम तिथि 6 अप्रैल -आइए जाने कैसे होगी रिक्त पदों पर भर्ती!

download 22
एसएससी एमटीएस (SSC MTS) कल जारी करेगा परीक्षा (exam) की अधिसूचना -आइए जाने! 7

आशा करता हूं कि हमारे द्वारा दी गई जानकारी आप सभी को अच्छी लगी होगी तथा इस जानकारी को अपने दोस्तों के पास भी शेयर करें धन्यवाद!!!!!!!

X
Optimized by Optimole