जेईई मेन [JEE Main] बोर्ड परीक्षा [Board Exam] जेईई मेन [JEE Main] सेशन 1 परीक्षा की तिथि बदली -आइए जानें क्या है नई तिथि !

30

नमस्कार दोस्तों आज हम आपको जेईई मेन [JEE Main] से संबंधित जानकारी देने वाले हैं। की परीक्षा में क्या बदलाव किया गया और किस तारीख को परीक्षा [Exam] कराई जाएगी। वह सब जानकारी हम इस पोस्ट के माध्यम से आप सभी तक पहुंचाने वाले हैं। अगर आप भी इस परीक्षा का इंतजार कर रहे हैं। तो आइए जाने क्या है। नहीं की थी और अधिक जानकारी के लिए हमारी वेबसाइट पर विजिट करें।

download 14
जेईई मेन [JEE Main] बोर्ड परीक्षा [Board Exam] जेईई मेन [JEE Main] सेशन 1 परीक्षा की तिथि बदली -आइए जानें क्या है नई तिथि ! 5

Read More …… JEE Mains 2022 Latest Update: JEE Mains 2022 की परीक्षाए थितियों में हुआ बदलाव, जाने क्या है नई तारीख

जेईई मेन [JEE Main] 2022 परीक्षा की तैयारी कर रहे सभी उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण अपडेट लेकर आए हैं क्योंकि बहुत से उम्मीदवारों का तो मन भी टूट जाता है आज हम आपके लिए नया अपडेट आपको बताने जा रहे हैं। राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (NTA) ने जेईई मेन [JEE Main] 2022 परीक्षा के पहले चरण सेशन 1 की तिथि को बदल दिया है। एनटीए (NTA) द्वारा 14 मार्च 2022 को जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, जेईई मेन [JEE Main] के सेशन 1 परीक्षाओं का आयोजन अब 21, 24, 25, 29 अप्रैल और 1 व 4 मई 2022 को कराई जाएगी। इससे पहले, एनटीए (NTA) ने सेशन 1 का आयोजन 16 से 21 अप्रैल 2022 तक लगातार तारीख पर आयोजित करने की घोषणा की थी।

डेट-क्लैश के चलते बदली तारीख बोर्ड एग्जाम [Board Exam] ने :-

सभी उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि अब एनटीए (NTA) के नोटिफिकेशन के अनुसार, जेईई मेन [JEE Main] 2022 सेशन 1 तिथियों में बदलाव बोर्ड परीक्षाओं [Board Exam] की तारीखों के साथ हो रहे ‘डेट-क्लैश’ के चलते किया है। आप सभी उम्मीदवारों को बता दें कि केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड [CBSC], सीआइएससीई और विभिन्न राज्यों में कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षाओं [Board Exam] के लिए परीक्षा कार्यक्रम डेटशीट के माध्यम से जारी कर दी गई है। इन्हीं के अनुसार इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा की तैयारी में जुटे स्टूडेंट्स जेईई मेन [JEE Main] 2022 की तारीखों में या बोर्ड परीक्षाओं [Board Exam] की तारीखों में बदलाव की मांग सोशल मीडिया के माध्यम से कर रहे थे। एनटीए (NTA) नोटिफिकेशन के अनुसार, “छात्रों समुदायों द्वारा लगातार की जा रही मांग और उनकी सहायता के लिए राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी ने जेईई मेन 2022 सेशन 1 की तारीख में बदलाव किया है। इससे उम्मीदवारों को बहुत नुकसान होने की उम्मीद लगा रहे हैं कि हमारे परीक्षा की तिथि को बदलाव किया गया है।

jee main 2022 no of attempts allowed new image min 1
जेईई मेन [JEE Main] बोर्ड परीक्षा [Board Exam] जेईई मेन [JEE Main] सेशन 1 परीक्षा की तिथि बदली -आइए जानें क्या है नई तिथि ! 6

Read More …… एनपीए (NTA), ज़ीपैट (GPAT) :- फार्मेसी एप्टीट्यूड टेस्ट 9 अप्रैल को होगा -आइए जाने संपूर्ण जानकारी!

जेईई मेन [JEE Main] एडमिट कार्ड (Admit Card):-

सभी उम्मीदवारों को एक बात का ध्यान देना चाहिए कि एनटीए (NTA) ने जेईई मेन [JEE Main] 2022 सेशन 1 में सम्मिलित होने के लिए छात्रों के प्रवेश पत्र (Admit Card) जारी किए जाने की संभावित तिथि की भी घोषणा कर दी है। एनटीए के नोटिफिकेशन के मुताबिक, जेईई मेन 2022 के पहले सत्र के लिए आवेदन किए उम्मीदवारों के प्रवेश पत्र अप्रैल 2022 के दूसरे सप्ताह के दौरान जारी किए जाएंगे। हालांकि, परीक्षा केंद्र की शहर की जानकारी उम्मीदवारों को परीक्षा शुरू होने की तारीख से एक सप्ताह पहले ही जारी कर दी जाएगी, ताकि वे परीक्षा तिथि के लिए अपना ट्रैवल प्लान बना सकें।

1624452788php5cN7jF
जेईई मेन [JEE Main] बोर्ड परीक्षा [Board Exam] जेईई मेन [JEE Main] सेशन 1 परीक्षा की तिथि बदली -आइए जानें क्या है नई तिथि ! 7

दोस्तों आज हमने आपको जेईई मेन [JEE Main] से संबंधित जानकारी दी है। अगर आप भी इस परीक्षा का इंतजार कर रहे हैं। तो अब आपको इंतजार करने की जरूरत नहीं है। क्योंकि भर्ती बोर्ड ने परीक्षा की तिथि को बदलते हुए नई परीक्षा तिथि घोषित कर दी है। तथा अधिक जानकारी के लिए हमारी टेलीग्राम चैनल से जुड़े और टेलीग्राम का लिंक नीचे दिया गया है।

JOIN TELEGRAM GROUPCLICK HERE
HOME PAGECLICK HERE

आशा करता हूं कि हमारे द्वारा दी गई जानकारी आप सभी को अच्छी लगी होगी तथा इस जानकारी को अपने दोस्तों के पास भी शेयर करें धन्यवाद!!!!!!!

X
Optimized by Optimole