केंद्रीय विद्यालय (KV) नोएडा (Noida) में TGT, PGT, PRT पदों के लिए इंटरव्यू – आइए जाने कब से होगें इंटरव्यू शुरू

नमस्कार दोस्तों आज हम आपको केंद्रीय विद्यालय नोएडा (KV Noida) में टीजीटी (TGT), पीजीटी (PGT), पीआरटी (PRT) रिक्त पदों के लिए इंटरव्यू किए जाएंगे। हम आपको इस पोस्ट के माध्यम से सभी जानकारी देने वाले हैं। अगर आप भी इससे संबंधित उम्मीदवार है तो हमारी इस पोस्ट को अंत तक जरूर पढ़ें। और अधिक जानकारी के लिए हमारी वेबसाइट पर विजिट करें।

20 07 2020 kvs admission 2020 21 20532175 8190922
केंद्रीय विद्यालय (KV) नोएडा (Noida) में TGT, PGT, PRT पदों के लिए इंटरव्यू - आइए जाने कब से होगें इंटरव्यू शुरू 3

Read More ….. Healthy Diet During Exams: बोर्ड परीक्षा की कर रहे है तैयारी? इन चीजों का करे सेवन, दिमाग होगा तेज

Advertisements

केंद्रीय विद्यालय (KV Noida) में संविदा शिक्षक भर्ती के मौकों के इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी लेकर आए हैं। क्योंकि अब केंद्रीय विद्यालय रिक्त पदों पर नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। और देश भर के विभिन्न केंद्रीय विद्यालयों द्वारा आमतौर पर हर साल रिक्त टीचिंग पदों के लिए एक शैक्षिक की अवधि हेतु संविदा के आधार पर भर्ती की जाती है।

सभी उम्मीदवारों को बता दें कि इस क्रम में दिल्ली (Delhi)-एनसीआर (NCR) के नोएडा (Noida .UTTAR PARDESH) के सेक्टर 24 में स्थित केंद्रीय विद्यालय द्वारा विभिन्न टीचिंग (TGT, PGT, PRT) और अन्य के रिक्त पदों पर संविदा शिक्षक भर्ती के लिए विज्ञापन हाल ही में जारी किया गया है। इस विज्ञापन के अनुसार, घोषित पदों के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार निर्धारित तारीख पर केंद्रीय विद्यालय में वॉक-इन-इंटरव्यू के लिए उपस्थित हो सकते हैं।

Advertisements

केवी नोएडा (KV Noida) भर्ती 2022 :-

सभी उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि ऐसे में केंद्रीय विद्यालय नोएडा (KV Noida) संविदा शिक्षक भर्ती के लिए इच्छुक उम्मीदवार केवी नोएडा की आधिकारिक वेबसाइट, noida.kvs.ac.in पर ‘एनाउंसमेंट’ लिंक पर विजिट करें और सभी उम्मीदवार वहां से अप्लीकेशन फॉर्म डाउनलोड भी कर सकते हैं। उम्मीदवारों को इस अप्लीकेशन फॉर्म को पूरी तरह से भरकर और अपने सभी डॉक्यूमेंट्स की मूल प्रतियों व उनकी एक-एक स्व-प्रमाणित प्रतियों के साथ विज्ञापन में दी गई। तिथि के अनुसार समय रहते हैं। अपने सभी डाक्यूमेंट्स को लेकर स्कूल में उपस्थित होना है और समय पर सम्बन्धित स्कूल में उपस्थित होना होगा।

योग्यता अनुसार :-

  • पीजीटी (PGT) – न्यूनतम 50 % अंकों के साथ सम्बन्धित विषय में 2 वर्षीय पीजी डिग्री (PG DEGRE) और बीएड डिग्री (B.ED Degre)। कंप्यूटर साइंस (Computer science) विषय के लिए बीएड (B.ED) अनिवार्य नहीं है।
  • टीजीटी (TGT) – कम से कम 50 % अंकों के साथ सम्बन्धित विषयों में स्नातक और बीएड डिग्री ( B.ED Degre)। साथ ही, केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTI) उत्तीर्ण।
  • पीआरटी (PRT) – न्यूनतम 50 % अंकों के साथ 12वीं की परीक्षा उत्तीर्ण और एलीमेंट्री एजुकेशन में 2 वर्षीय डिप्लोमा या बीएड डिग्री (B.ED Degre)। साथ ही, सीटीईटी (CTI) उत्तीर्ण।
  • कंप्यूटर इंस्ट्रक्टर – कंप्यूटर साइंस ( Computer science) के साथ बीई (B.A) या बीटेक (B.TECH) या एमएससी (MSC) या बीसीए (BCA) या एमसीए (MCA) । किसी भी विषय में यूजी (U.G)/पीजी (P.G) के साथ कंप्यूटर अप्लीकेशन (Computer application) में पीजी डिप्लोमा (P.G Diploma) ।

Read More …..चीन (China) :- बोइंग प्लेन (Boeing plane) पहाड़ियों में क्रैश 133 लोग सवार थे -आइए जाने क्या है पूरी जानकारी!

Advertisements
kenrdeeya vidhyalaya
केंद्रीय विद्यालय (KV) नोएडा (Noida) में TGT, PGT, PRT पदों के लिए इंटरव्यू - आइए जाने कब से होगें इंटरव्यू शुरू 4
JOIN TELEGRAM GROUPCLICK HERE
HOME PAGECLICK HERE

प्रिय साथियों आशा करता हूं कि हमारे द्वारा दी गई जानकारी आप सभी को अच्छी लगी होगी तथा इस जानकारी को अपने दोस्तों के पास भी शेयर करें धन्यवाद!!!!!!!!!

Advertisements