MP Board ने जारी की टोल फ्री हेल्पलाइन सेवा, सभी छात्रों के शंकाओं का होगा समाधान – जाने

18 और 120 विषय विशेषज्ञ सभी विद्यार्थियों की शंकाओं का समाधान करेंगे जिसके लिए मध्य प्रदेश बोर्ड ने टोल फ्री हेल्पलाइन सेवा शुरू की है।

Madhya Pradesh board update: माध्यमिक शिक्षा मंडल यानी मध्य प्रदेश बोर्ड में फरवरी में होने वाली हाई स्कूल हायर सेकेंडरी के परीक्षाओं की तैयारी तेज कर दी हैं परीक्षाओं से जुड़ी ऑफिशियल तैयारियों के साथ माध्यमिक शिक्षा मंडल स्टूडेंट्स को लेकर भी फिक्र बंद है मध्य प्रदेश बोर्ड ने सभी विद्यार्थियों की शंका का समाधान करने के लिए एक टोल फ्री हेल्पलाइन सेवा शुरू की है जहां पर अट्ठारह काउंसलर और 120 विषय विशेषज्ञ सभी स्टूडेंट्स ओं की शंकाओं का समाधान करेंगे।

इसे भी पढ़े …. MP School : नए साल में स्कूलों को मिलेगी बड़ी सौगात, शिक्षा व्यवस्था में होगा सुधार-जाने

मध्य प्रदेश बोर्ड परीक्षा से पहले और परीक्षा के दौरान आरती बहुत सारी शंकाओं से गिरे रहते हैं जिसके चलते उन्हें तनाव में रहता है इसी तनाव को दूर करने के लिए मध्य प्रदेश बोर्ड ने फ्री हेल्पलाइन नंबर जारी किया है इस वर्ष मध्य प्रदेश बोर्ड द्वारा जारी किया गया टोल फ्री नंबर है 1800 233 0175

इसे भी पढ़े …. MP College Update : ऑनलाइन कक्षाओं को लेकर विभाग की बड़ी तैयारी, शिक्षकों को दिया जाएगा प्रशिक्षण-जाने

हेल्पलाइन सेवा 31 दिसंबर 2022 तक जारी रहेगी –

मध्य प्रदेश शिक्षा मंडल द्वारा जारी हेल्पलाइन नंबर पर सभी स्टूडेंट्स कॉल कर अपनी किसी भी तरह की शंका का समाधान कर सकते हैं या हेल्पलाइन नंबर सुबह 8:00 बजे से रात 8:00 बजे तक एक्टिव रहेगा और अवकाश के दिन भी एक्टिव रहेगा। यह हेल्पलाइन नंबर 31 दिसंबर 2022 तक अपनी सेवा प्रदान करेगा।

इसे भी पढ़े …. किसान सम्मान निधि : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का किसानों को नए साल पर तोहफा 20 हजार करोड़ किए ट्रांसफर

12 काउंसलर एवं 120 से ज्यादा एक्सपर्ट करेंगे शंका का समाधान –

दे प्रदेश शिक्षा मंडल द्वारा जारी टोल फ्री हेल्पलाइन नंबर पर 12 काउंसलर, 120 विषय विशेषज्ञ ,मनोवैज्ञानिक स्टूडेंट्स की शंकाओं का समाधान करेंगे इस नंबर पर विषय से संबंधित किसी भी प्रकार का प्रश्न पूछ सकते हैं इसके अलावा शैक्षणिक समस्या परीक्षा से संबंधित समस्या आदि का भी निराकरण इसी टोल फ्री नंबर पर किया जाएगा।

इसे भी पढ़े …. MP Latest News : छात्रों के लिए सीएम शिवराज की बड़ी घोषणा , ऐसे मिलेगा लाभ – जाने

बोर्ड परीक्षा 17 फरवरी से शुरू होंगी –

मध्य प्रदेश बोर्ड की कक्षा 10 एवं 12 की परीक्षा 17 फरवरी से शुरू होंगी यहां आपको बता दें कि टोल फ्री नंबर का स्टूडेंट बहुत उपयोग करते हैं। 2020 में बोर्ड द्वारा जारी हेल्पलाइन नंबर से लगभग ढाई लाख स्टूडेंट ने कॉल किया था जबकि 2021 में जारी टोल फ्री हेल्पलाइन नंबर पर 40000 विद्यार्थियों ने कॉल किया था।

X
Optimized by Optimole