MP Latest News : छात्रों के लिए सीएम शिवराज की बड़ी घोषणा , ऐसे मिलेगा लाभ – जाने

इंदौर : हाल ही में मध्य प्रदेश [ madhy pradesh ] के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान [ CM Shivraj Singh Chouhan ] ने छात्रों [ Student ] के लिए बड़ी घोषणा की  है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहाँ है की एक वर्ष में प्रदेश में बैकलोग [ Backlog ] के रिक्त पदों  पर भर्ती की जायेगी. इस भर्ती [ रिक्केरूटमेंट ] के लिए शासन एक विशेष अभियान को चलाएगा. इसमें विशेष प्रशिक्षण देकर भर्तियाँ की जायेंगी.

 

इसी के साथ मुख्यमंत्री शिवराज शिंह ने कहा है की साथ ही इंदौर में अलग अलग केंद्र बनाकर विद्यार्थियों की समस्याओं का समाधान भी किया जाएगा. संवाद कार्यक्रम का उद्देश्य भी यही है की आपकी समस्याओं का समाधान आपके साथ मिलकर किया जाए. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कहा है की इंदौर , भोपाल और जलाब्पुर जैसे शहरों में रहकर पढने वाले जन्जारिय समुदाय के विद्यार्थियों को होने वाली परेशानियों और समस्याओं को दूर कर बेहतर सुविधाएँ उपलब्ध कराइ जाएगी.

 

शनिवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने इंदौर के राजीव गाँधी चौराहे स्थित शुभाकारज गर्दन में एकलव्य विद्यार्थी सम्मलेन में जनजातीय विद्यार्थी के साथ संवाद कर रहे थे . जल संसाधन मंत्री तुलसी सिलावट , संस्कृती मंत्री उषा ठाकुर , सांसद शंकर लालवानी , गजेन्द्र सिंह पटेल और विधायक उपस्थित थे.

 

MP Board All Modal Paper 2022

MP Board Time Table 2022

Blueprint 2022

 

बेटियों के सम्मान के लिए इंदौर बन रहा उदहारण –

 

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा की मध्य प्रदेश में जब लाडली लक्ष्मी योजना का शुभारम्भ किया गया था. तब प्रदेश में लिंगानुपात 914 था परन्तु आज नेशनल फैमिली हेल्थ सर्वे -5 के अनुसार लिंगानुपात 956 हो गया है और इस श्रेणी में भी इंदौर जिला सबसे आगे है. इंदौर ने देश में अनेक कीर्तिमान स्थापित किये है  और बेटियों के सम्मान में इंदौर देश में उदाहरन बन कर उभरा है.

 

हाल ही में शिवराज सिंह चौहान ने एकलव्य विद्यार्थी सम्मलेन में बनाये गये सभी पंजीयन केन्द्रों का अवलोकन किया और विद्यार्थियों द्वारा भरे गये पंजीयन फॉर्म में उनकी समस्याओं और आवश्यकताओं का अवलोकन किया. साथ ही मुख्यमंत्री विद्यार्थियों के बीच पहुंचे और उनका अभिवादन किया.

 

मध्य प्रदेश से जुडी सभी खबरों को जानने के लिए हमारी वेबसाइट को लगातार विजिट करे साथ ही इस पोस्ट को अपने दोस्तों तक शेयर जरूर करे. धन्यवाद

X
Optimized by Optimole