जेईई मेंस प्रवेश पत्र (JEE Main Admit Card) नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) जाने कब करेगा जारी – यहां देखें पूरी जानकारी!

नमस्कार दोस्तों आज हम आपको जेईई मेंस (JEE main) से संबंधित आपको जानकारी देने वाले हैं कि जेईई मेंस के प्रवेश पत्र (jee Main Admit Card) कब जा रही हो गए इससे संबंधित जानकारी से अवगत कराने वाले हैं तथा अधिक जानकारी के लिए हमारी वेबसाइट पर विजिट करते रहे।

JEE Main exam 2022
जेईई मेंस प्रवेश पत्र (JEE Main Admit Card) नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) जाने कब करेगा जारी - यहां देखें पूरी जानकारी! 3

यूपीटीईटी (UPTET) का परिणाम (Result) घोषित 6.5 लाख,के आसपास उम्मीदवार हुए सफल -आइए जाने इससे संबंधित और अधिक जानकारी!

Advertisements

E

जेईई मेंस परीक्षा (JEE Main Exam) :-

  • साथियों आज हम आपको जेईई मेंस परीक्षा (JEE Main exam) के लिए प्रवेश पत्र (Admit card) जारी करने की तिथि जल्द ही जारी की जाएगी। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि हाल ही में परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन (Registration) प्रक्रिया पूरी हुई है। अब ऐसे में संभावना जताई जा रही है कि नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) जल्द ही परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र (Admit card) घोषित किए जाने की उम्मीद लगाई जा रही है।
  • हालांकि जेईई मेन 2022 (JEE main 2022) के प्रवेश पत्र (Admit card) जारी होने से पहले, अधिकारी छात्रों को उनके आवंटित परीक्षा शहर (exam City) के बारे में सूचित करेंगे। तथा सभी उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वह जेईईमेन प्रवेश पत्र 2022 (JEE main admit card 2022) की तारीख और परीक्षा सेंटर (exam center) के संबंध में अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.nic.in 2022 पर विजिट करते रहें। उम्मीदवार एक बात का खासतौर पर ध्यान रखें कि यह प्रवेश पत्र, केवल उन्हीं उम्मीदवारों को जेईई मेन प्रवेश पत्र (JEE main Admit card) जारी किया जाएगा, जिन्होंने परीक्षा के लिए सफलतापूर्वक आवेदन किया है।

 महत्वपूर्ण तिथियों :-

  • सभी उम्मीदवारों को बता दिया जाता है कि जेईई मेन प्रवेश पत्र (JEE main Admit card) बहुत जल्द ही जारी होने की सूचना सामने आई हैं।
  • तथा सभी उम्मीदवारों को जानकारी के मुताबिक बता देगी की जेईई मेन परीक्षा (JEE main exam) – 21, 24,25, 29 अप्रैल के साथ-साथ मई में 1 और 4 तारीख को आयोजित होगा

दिल्ली (Delhi) :- नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (NIT) ने फैकल्टी के रिक्त पदों पर बंपर भर्ती , आइए जाने अन्य जानकारी!

प्रवेश पत्र (Admit card) से संबंधित जानकारी ऐसे करें डाउनलोड (Download) :-

919805 918580 918206 877403 807414 734172 707891 admit card
जेईई मेंस प्रवेश पत्र (JEE Main Admit Card) नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) जाने कब करेगा जारी - यहां देखें पूरी जानकारी! 4
  • उम्मीदवारों को जानकारी के मुताबिक बता दिया जाता है कि जेईई में प्रवेश पत्र डाउनलोड (JEE main Admit card Download) करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर जाना होगा। इसके बाद सभी उम्मीदवारों को, होमपेज पर अप्रैल सत्र के लिए लिंक 0 जेईई हॉल टिकट पर क्लिक करें। अब जेईई मेन (JEE main) आवेदन संख्या और पासवर्ड का उपयोग करके लॉगिन करें। इसके बाद, स्क्रीन पर प्रवेश पत्र (Admit card) प्रदर्शित होगा। अब हॉल टिकट को डाउनलोड (Download) करें और उसका प्रिंटआउट (print out) लेकर भविष्य के लिए रख लें।
  • तथा इस तरीके से सभी उम्मीदवारों का जेईई मेन हॉल टिकट (Jay main hall ticket) जारी होने के बाद उम्मीदवार अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड (Download admit card) करने के बाद, उम्मीदवारों को यह चेक करना होगा कि प्रवेश पत्र (Admit card) पर मौजूद सभी डिटेल्स सही हों। प्रवेश पत्र (admit card) में किसी भी त्रुटि के मामले में, उम्मीदवार एनटीए हेल्पडेस्क (NDA help desk) से संपर्क कर सकते हैं और विसंगतियों को ठीक करवा सकते हैं।
  • साथियों आज हमने आपको जेईई मेंस प्रवेश पत्र (JEE main Admit card) से संबंधित जानकारी इस पोस्ट के माध्यम से आपको दी है तथा अधिक जानकारी के लिए हमारे टेलीग्राम चैनल को ज्वाइन करें टेलीग्राम का लिंक नीचे दिया गया है।

मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग (MPPSC) ने AE के पदों पर बंपर भर्ती का ऐलान -आएये जाने पुरी जानकारी !

Advertisements
JOIN TELEGRAM GROUPCLICK HERE
HOME PAGECLICK HERE

साथियों आशा करता हूं कि हमारे द्वारा दी गई जानकारी आप सभी को अच्छी लगी होगी तथा इस जानकारी को अपने दोस्तों के पास भी शेयर करें और पोस्ट को लाइक करें धन्यवाद।।।।।।।।।


Advertisements