हरियाणा (Haryana):- सार्वजनिक स्थलों पर अब मास्क (mask) पहनना जरूरी नहीं, कोरोना (Covid-19) के नए मामलों में कमी आने पर लिया फैसला -आइए जानते हैं क्या नया फैसला लिया गया!

नमस्कार दोस्तों आज हम आपको हरियाणा (Haryana) में सर्वजनिक स्थलों पर अब मास्क (mask) पहनने की कोई जरूरत नहीं है। उससे संबंधित आपको जानकारी देने वाले हैं। अगर आप भी कहीं सर्वजनिक स्थल पर जाना चाहते हैं। तो हमारी इस पोस्ट को अंत तक जरूर पढ़ें। क्योंकि यह पोस्ट आपके लिए बहुत लाभदायक होने वाली है। और अधिक जानकारी के लिए हमारी वेबसाइट पर विजिट करें।

delhi governments order to apply mask while driving alone is absurd high court

PM Ujjwala Yojana 2022: उज्जवला योजना के तहत सरकार दे रही है फ्री गैस सिलिंडर , देखे सम्पूर्ण जानकारी

दोस्तों अगर बात की जाए तो हरियाणा (Haryana) में अब सार्वजनिक स्थलों और कार्य स्थलाें पर मास्क (mask) पहनना जरूरी नहीं होगा। क्योंकि वहां पर अब कोरोना संक्रमण (Covid-19) कम होने के कारण करीब 2 वर्ष के लंबे समय के बाद हरियाणा सरकार (Haryana government) ने स्थिति को देखते हुए मास्क पहनने (mask) की बाध्यता हटा दी है।

साथियों जानकारी के मुताबिक गृह सचिव राजीव अरोड़ा (Rajiv Arorda) ने शनिवार को इस संबंध में आदेश जारी कर दिया है। की अभी तक सार्वजनिक स्थलों पर मास्क (mask) नहीं पहनने वाले लोगों के 500 रुपये के चालान काटे जा रहे थे। लेकिन अगर अब बात की जाए तो अब किसी भी सर्वजनिक स्थलों पर जाने वाले हर एक यात्री को किसी भी प्रकार का कोई चालान नहीं किया जाएगा तथा स्वच्छता का ध्यान रखें, जिससे संक्रमण से बचा जा सके।

अगर हम बात करें तो हरियाणा प्रदेश (Haryana Rajya) में वर्तमान समय के अनुसार 22 जिलाें में से 7 जिले झज्जर, रेवाड़ी, कुरुक्षेत्र, महेंद्रगढ़, अंबाला, सिरसा और यमुनानगर पूरी तरह कोरोना मुक्त (covid-19) हो चुके हैं। हिसार, फतेहाबाद और पानीपत में 1-1, कैथल, नूंह, जींद और रोहतक में2-2, करनाल व चरखी दादरी में 3-3, पंचकूला और भिवानी में 5-5, पलवल में 7 तथा सोनीपत में 5 अभी भी एक्टिव केस मिले हैं।

Coronavirus A man wears a mask

दोस्तों हम आपको जानकारी के मुताबिक बता दें कि शनिवार को 17 जिलों में कोई संक्रमित नहीं मिला। इस दौरान पलवल में 4, हिसार, फरीदाबाद और सोनीपत में 1-1 तथा गुरुग्राम में 39 मरीज मिले। गुरुग्राम इकलौता जिला है जहां 169 एक्टिव केस हैं। फरीदाबाद में 40 एक्टिव केस हैं।

उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री (UP CM) देगें 10 हजार युवाओं को सरकारी नौकरी (Government job) का तोहफा देंगे,100 दिन के अंदर – आइए जानें क्या हैं पुरी !

कोरोना संक्रमण (COVID-19) के कारण राज्य सरकार ने की तरह के प्रतिबंध लगाए थे। लेकिन पिछले वर्ष राज्य में नाइट कर्फ्यू भी लागू कर दिया गया है। स्कूल,कालेजों को बंद कर दिया गया था। इसके अलावा कर्मचारियों को वर्क फ्राम होम कर दिया गया था। 

सभी साथियों को जानकारी से अग्रिम करते हुए बता दिया जाता है कि कोरोनावायरस (COVID-19) के मामलों में कमी आने के बाद राज्य सरकार ने एक-एक कर प्रतिबंधों में ढील देनी शुरू कर दी। अब सभी प्रतिबंधों में ढील दी जा चुकी थी, लेकिन मास्क (mask) न पहनने पर अभी भी चालान की व्यवस्था थी। राज्य सरकार ने अब मास्क (mask) की अनिवार्यता को भी खत्म कर दिया है। 

दोस्तों आज हमने आपको आपको हरियाणा (Haryana) में सर्वजनिक स्थलों पर अब मास्क (mask) पहनने की कोई जरूरत नहीं है। उससे संबंधित आपको जानकारी दी है। तथा कृपया करके हमारी इस पोस्ट को ज्यादा से ज्यादा शेयर करें और लाइक करें। तथा अधिक जानकारी के लिए हमारी टेलीग्राम चैनल को जॉइन लिंक नीचे दिया गया है।

JOIN TELEGRAM GROUPCLICK HERE
HOME PAGECLICK HERE

साथियों आशा करता हूं कि हमारे द्वारा दी गई जानकारी आप सभी को अच्छी लगी होगी तथा इस जानकारी को अपने दोस्तों के पास भी शेयर करें और पोस्ट को लाइक करें धन्यवाद।।।।।।।।।

Bharat Free Silai Machine Yojana : भारत सरकार द्वारा दी जा रही है सभी महिलाओं को फ्री सिलाई मशीन, यहाँ से जाने –

Leave a Comment

Copy link
Powered by Social Snap