छत्तीसगढ़ बोर्ड (Chhattisgarh BOARD) :- कक्षा दसवीं और बारहवीं बोर्ड परीक्षाओं की तारीख आगे बढ़ाने की माँग को लेकर, छात्रों ने CGBSE के नाम ब्लॉक शिक्षा अधिकारी को सौंपा ज्ञापन

नमस्कार दोस्तों आज हम आपको छत्तीसगढ़ बोर्ड (Chhattisgarh BOARD) से संबंधित जानकारी देने वाले हैं। क्योंकि छत्तीसगढ़ बोर्ड परीक्षाओं (Chhattisgarh board exam) की तिथि को लेकर बहुत चर्चा हो रही है। की परीक्षा कब होगी कब नहीं तो आइए हम आपको जानकारी देते हैं अधिक जानकारी के लिए हमारी वेबसाइट पर विजिट करें।

20 06 2020 31 10 2019 cg board2 20191031 18539
छत्तीसगढ़ बोर्ड (Chhattisgarh BOARD) :- कक्षा दसवीं और बारहवीं बोर्ड परीक्षाओं की तारीख आगे बढ़ाने की माँग को लेकर, छात्रों ने CGBSE के नाम ब्लॉक शिक्षा अधिकारी को सौंपा ज्ञापन 4

छत्तीसगढ़ बोर्ड परीक्षा (Chhattisgarh board exam) :-

छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल ने कक्षा दसवीं और बारहवीं की बोर्ड परीक्षाओं की तिथि घोषित कर दी गई है। सभी विद्यार्थियों को बता दें की बोर्ड परीक्षा मार्च से शुरू हो रही थीं लेकिन अब परीक्षाओं की तिथि को आगे बढ़ाने की मांग की जा रही है। इसके बारे में अधिक जानकारी के लिए छत्तीसगढ़ माशिमं के नाम ब्लॉक शिक्षा अधिकारी तिल्दा को ज्ञापन सौंपा।

Read More..पतंजलि (Patanjali) आयुर्वेद में निकली हजारों नौकरियां, जानें आवेदन प्रक्रिया और योग्यता के बारे में

कोरोनावायरस (covid-19) का प्रभाव :-

सभी विद्यार्थियों (All students) द्वारा कहा गया कि – कोरोना काल के दौरान पढ़ाई प्रभावी रूप से नहीं हो पाया है जिसके बाद एकाएक 2 मार्च से परीक्षा प्रारंभ किया जा रहा है। कोरोना काल के दौरान सभी बच्चो का पढाई लंबित रहा है और पर्याप्त समय पढाई हेतु नही मिल पाया है। अतः महोदय से आग्रह है कि परीक्षा का समय दिनांक आगे बढाया जाये जिससे शिक्षार्थी को तैयारी हेतु पर्याप्त समय मिल सके।

कोरोना (covid-19) बंदिशों के चलते लम्बे समय से स्कूलों में ताला लटका था। तथा इससे छात्र छात्राओं की पढ़ाई भी बुरी तरह से प्रभावित हुई। लोकल कक्षाओं के विद्यार्थी को छोड़ दें तो कक्षा दसवीं और बारहवीं बोर्ड के बच्चे पढ़ाई को लेकर चिंतित नजर आ रहे। उन्हें लग रहा है कि न जाने उनकी साथ क्या होगा क्या नहीं क्योंकि विद्यार्थियों की पढ़ाई का नुकसान नजर होते आ रहा है।

सभी विद्यार्थियों (All students) को जानकारी देते हुए बता दें कि अब परीक्षा की तारीख तय होने से इनकी चिंता और बढ़ गई है। इन्हीं कारणों के चलते बड़ी संख्या में खरोरा हाईस्कूल के छात्रों ने तिल्दा पहुँचकर ज्ञापन सौंपा। इसमें उन्होंने सीबीएसई (CBSc) की तर्ज पर प्रदेश में कक्षा दसवीं और बारहवीं की टुडे परीक्षा आगे बढ़ाने अथवा तय तारीख पर ऑफलाइन की जगह आनलाइन एग्जाम लेने की माँग रखी।

जानकारी के मुताबिक ज्ञापन सौंपने वालों में मुख्यरूप से देव देवांगन, जानी डहरिया, शिवम साहू, शलैंद देवांगन, नितीश वर्मा, आकाश मारकंडे, राजेश साहू, हर्ष राज वर्मा, नितीश सोनवानी, युवराज साहू, समीर साहू, गिरजाशंकर यादव, कुनाल वर्मा, पुष्पाशु वर्मा, गुलशन सिन्हा, चंद्रशेखर देवांगन, सुमीत साहू सहित लगभग 50 छात्र शामिल थे।

Read More …. SC CHSL ने परीक्षा से संबंधित जानकारी दीं – आइयें जानिए सभी जानकारी

jpg 2
छत्तीसगढ़ बोर्ड (Chhattisgarh BOARD) :- कक्षा दसवीं और बारहवीं बोर्ड परीक्षाओं की तारीख आगे बढ़ाने की माँग को लेकर, छात्रों ने CGBSE के नाम ब्लॉक शिक्षा अधिकारी को सौंपा ज्ञापन 5

दोस्तों आज हमने आपको छत्तीसगढ़ बोर्ड (Chhattisgarh BOARD) से संबंधित बोर्ड परीक्षा के बारे में जानकारी दी है। कि आप की परीक्षा कब होने की संभावना लगाई जा रही है। और छात्रों ने कौन-कौन सा प्रदर्शन कर रखा है। तथा अगर आप भी छत्तीसगढ़ बोर्ड (Chhattisgarh BOARD) से संबंधित है। तो इस पोस्ट को ज्यादा से ज्यादा शेयर कीजिए तथा हमारी टेलीग्राम चैनल से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए टेलीग्राम लिंक पर क्लिक करें।

JOIN TELEGRAM GROUPCLICK HERE
HOME PAGECLICK HERE

प्रिय साथियों आशा करता हूं कि हमारे द्वारा दी गई जानकारी आप सभी को अच्छी लगी होगी तथा इस जानकारी को अपने दोस्तों के पास भी शेयर करें धन्यवाद!!!!!!!

Leave a Comment

Copy link
Powered by Social Snap