SSC CHSL ने परीक्षा से संबंधित जानकारी दीं – आइयें जानिए सभी जानकारी

नमस्कार दोस्तों आज हम आपको एसएससी सीएचएसएल परीक्षा (SSC CHSL Exam) संबंधित जानकारी देने वाले हैं। अगर आप भी इस परीक्षा से संबंधित उम्मीदवार है। तो कृपया कर इस पोस्ट को अंत तक जरूर पढ़ें। तथा अगर यह पोस्ट आपके लिए अच्छी है। तो इस पोस्ट को अपने दोस्तों के पास भी शेयर करें और अधिक जानकारी के लिए हमारी वेबसाइट पर विजिट करें।

969058 ssc exam dna
SSC CHSL ने परीक्षा से संबंधित जानकारी दीं - आइयें जानिए सभी जानकारी 3

Read More …. DRDO : Defence Research Development Organisation में अप्रेंटिस के रिक्त पदों पर निकली वैकेंसी -देखें क्या हुआ बदलाव

 SSC CHSL परीक्षा के संबंध में महत्वपूर्ण सूचना जारी की है। इसके अनुसार कर्मचारी चयन आयोग {Staff Selection Commission} ने कंबाइंड हायर सेकेंड्री {Combined Higher Secondary} परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले सभी उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है। कि ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 7 मार्च 2022 है तथा सभी उम्मीदवार अंतिम तिथि से पहले ही अपना ऑनलाइन (Online) आवेदन पूर्ण करते हैं। क्योंकि अंतिम तिथि बीतने के बाद किसी भी उम्मीदवार का ऑनलाइन आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा।

SSC CHSL ऑनलाइन (online) आवेदन की अंतिम तिथि

SSC CHSL आयोग की ओर से जारी अधिसूचना में कहा गया कि सभी उम्मीदवारों (All candidates) के हित में यह कहा गया है। कि कंबाइंड हायर सेकेंड्री, लेवल पेपर स्तर की परीक्षा 2021 के लिए आवेदन करने के इच्छुक सभी उम्मीदवारों को अपना ऑनलाइन आवेदन आखिरी तारीख से पहले ही जमा कर दें। सभी उम्मीदवारों (All candidates) को बता दें कि परीक्षा के लिए इंतजार नहीं करना चाहिए। क्योंकि अंतिम समय में ऑनलाइन आवेदन करने में ज्यादातर वेबसाइट पर लोड होने के कारण वह शर्वरी रोल दिखाने लगती है। इसलिए सभी उम्मीदवारों (All candidates) को ऐसे परेशानी से बचने के लिए उम्मीदवारों (All candidates) को सलाह दी जाती है। कि वे अंतिम समय से पहले ही अपना ऑनलाइन आवेदन पूर्ण कर ले।

ऑनलाइन (Online) आवेदन

सभी उम्मीदवारों (All candidates) को एसएससी (SSC) की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर विजिट करना होगा। सभी उम्मीदवारों (All candidates) को एक बात का ध्यान देना चाहिए। कि ऑनलाइन आवेदन करने से पहले सभी महत्वपूर्ण दिए गए निर्देशों को बहुत अच्छी तरह पढ़ लें और अपनी पात्रता की जांच कर लें। इसके बाद ही अपना ऑनलाइन आवेदन पूर्ण करें। क्योंकि अगर किसी भी उम्मीदवार के ऑनलाइन आवेदन फॉर्म में किसी प्रकार की त्रुटि पाई जाती है। तो फिर उस उम्मीदवार का एप्लीकेशन फॉर्म रिजेक्ट कर दिया जाएगा। जिसका जिम्मेदार उम्मीदवार स्वमं होगा।

सभी उम्मीदवारों (All candidates) को बता दे कि कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने हाल ही में सीजीएल (CGL) टियर-2 परीक्षा की आंसर-की पहले जारी कर दी है। आयोग ने आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर विजिट कर दी है। वहीं इस परीक्षा के लिए सभी उम्मीदवारों (All candidates) को 15 फरवरी 2022 तक आपत्ति उठाने का मौका दिया है। और इसके अलावा आपत्ति दर्ज कराने के लिए प्रति प्रश्न 100 रुपये शुल्क जमा करने के निर्देश दिए हैं।

Read Moreजेईई परीक्षा (JEE EXAM) :- जेईई मेन परीक्षा (JEE MAN EXAM)का बदलाव इस बार दो चरणों में होगी परीक्षा -आइए जानें अन्य जानकारी

970624 693776 665414 643192 students
SSC CHSL ने परीक्षा से संबंधित जानकारी दीं - आइयें जानिए सभी जानकारी 4

प्रिय दोस्तों आज हमने आपको एसएससी सीएचएसएल परीक्षा (SSC CHSL Exam) 2021 से संबंधित अनेक जानकारी प्रदान कराई है। तथा मैं आशा करता हूं। कि मेरे द्वारा दी गई जानकारी आप सभी दोस्तों को अच्छी लगी होगी। तथा अधिक जानकारी के लिए हमारी टेलीग्राम चैनल को भी ज्वाइन कर सकते हैं। टेलीग्राम का लिंक नीचे दिया गया है।

JOIN TELEGRAM GROUPCLICK HERE
HOME PAGECLICK HERE

साथियों आशा करता हूं कि हमारे द्वारा दी गई जानकारी आप सभी को अच्छी लगी होगी तथा इस जानकारी को अपने दोस्तों के पास भी शेयर करें धन्यवाद!!!!!!!!!

X
Optimized by Optimole