HomeOther Articleबिहार (Bihar) में जहरीली (poisonous) शराब (Alcohol) से लगभग 3 दर्जन...

बिहार (Bihar) में जहरीली (poisonous) शराब (Alcohol) से लगभग 3 दर्जन लोगों की मौत – आइए जाने कैसे हुई!

- Advertisement -

नमस्कार दोस्तों आज हम आपको जहरीली (poisonous) शराब (Alcohol) से लगभग 3 दर्जन लोगों की मौत हो गई। उससे संबंधित जानकारी आप तक पहुंचाने जा रहे हैं। तो आइए जानते हैं। कैसे बिहार में जहरीली शराब (Alcohol) से लगभग तीन दर्जन लोगों की मौत हो गई और अधिक जानकारी के लिए हमारे वेबसाइट पर विजिट करें।

d6586490fad8ef04d0b00b30f0e19773
बिहार (Bihar) में जहरीली (poisonous) शराब (Alcohol) से लगभग 3 दर्जन लोगों की मौत - आइए जाने कैसे हुई! 4

Read More….. BSEH 10th 12th Admit Card 2022 Download: हरियाणा बोर्ड कक्षा 10वीं 12वीं के एडमिट कार्ड हुए जारी, विस्तार से जानें पूरी खबर

- Advertisement -

 बिहार (Bihar) में बीते 4 दिनों में शराब (Alcohol) के कारण लगभग 3 दर्जन से अधिक लोगों की बहुत दर्दनाक मौत हो गई। दोस्तों हम आपको बता दे ताजा मामला शेखपुरा व सिवान के हैं। शेखपुरा में एक तो सिवान में दो लोगों की संदिग्‍ध मौतें हुईं हैं। इसके पहले भागलपुर के 17, बांका में 19, मधेपुरा में 5 तथा नालंदा में 2 व्यक्ति की मौत हो चुकी है। सभी दोस्तों को बता दें कि भागलपुर और बांका में 1-1 व्‍यक्ति की आंखों की रोशनी चली गई है। और राज्‍य के विभिन्‍न अस्‍पतालों में बहुत से व्यक्तियों का इलाज भी चल रहा है। इन मौतों के पीछे जहरीली (poisonous) शराब (Alcohol) के होने की चर्चाओं तथा मृतकों के स्‍वजनों की स्‍वीकारोक्ति के बीच प्रशासन इससे इनकार कर रहा है।

सिवान व शेखपुरा में संदिग्‍ध मौत की घटना सामने आई :-

सभी दोस्तों को बता दें कि संदिग्‍ध माैतों का ताजा मामला सिवान का है। सिवान के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के सरांवे और छोटपुर गांवों में बीती रात 3 लोगों की संदिग्‍ध मौत हो गई है। मृतकों की पहचान मुफस्सिल थाना क्षेत्र के सरावे गांव के कंचन राम और शिव नाथ के रूप में की गई है। लेकिन इसके चलते सभी साथियों को बता देगी पुलिस (Police) के पहुंचने के पहले स्वजनों ने तीनों का दाह संस्कार कर दिया था। स्वजनों ने बताया कि तीनों की मौत शराब (Alcohol) के सेवन के कारण हुई।

लेकिन इस बात को लेकर शनिवार को भी छोटपुर गांव में एक वृद्ध व्यक्ति की मौत हुई थी। उधर, शेखपुरा के बरबीघा नगर परिषद क्षेत्र के मोहल्लापर निवासी विजय स्वर्णकार के 25 वर्षीय कोचिंग संचालक पुत्र शुभम राज की भी संदिग्ध मौत को जहरीली शराब (Alcohol)से जोड़ा जा रहा है। अनुमान लगाया जा रहा है। कि शराब (Alcohol) का सेवन करने से ही इन सब की मृत्यु हुई है।

बांका में मचा हड़कम्‍प :-

बांका के अमरपुर थाना क्षेत्र के कई गांवों में शुक्रवार से मौत का सिलसिला चल रहा है। और वहां पर 15 लोगों की संदिग्ध परिस्थितियों में मृत्यु होने के कारण परिजनों में हड़कंप मचा हुआ है। मृतकों में अमरपुर निवासी रघुनंदन पोद्दार, कामदेवपुर निवासी राजा तिवारी, ओडैय निवासी  संजय मांझी, डुमरामा के सुमित कुमार, डुमरिया के आशीष कुमार सिंह, गोड़ा के विजय साह, बल्लीकिता के डब्लू साह, गुरुदेव साह एवं अमरपुर की बिंदु कुमार देवी, विशभरचक के सचिन ठाकुर, कजरा के डब्लू कुमार की मौत भी हो चुकी है। लेकिन वहां पर परिजनों का कहना है कि इन सब की मृत्यु का कारण शराब का सेवन है। शराब (Alcohol) में ही कुछ जहरीला (poisonous) पदार्थ मिलाया गया है। इस कारण इनकी मृत्यु हुई है।

- Advertisement -

Read More….Healthy Diet During Exams: बोर्ड परीक्षा की कर रहे है तैयारी? इन चीजों का करे सेवन, दिमाग होगा तेज

Liquor
बिहार (Bihar) में जहरीली (poisonous) शराब (Alcohol) से लगभग 3 दर्जन लोगों की मौत - आइए जाने कैसे हुई! 5

सभी साथियों को बता देगी कि मृतक संजय मांझी के स्वजनों के अनुसार बाहर से खाना खाकर लौटने के बाद तबीयत बिगड़ी तो मृतक रघुनंदन के स्वजनों ने बताया कि पेट में दर्द की शिकायत के बाद अस्पताल ले जाया गया। इस मामले में भी पुलिस व प्रशासन ने जहरीली शराब (Alcohol) से मौत की पुष्टि नहीं की है। अगर बात की जाए तो अभी मामला ठीक तरीके से सामने नहीं आया है। जिस कारण कुछ कहना भी असमर्थ।

भगालपुर में भी संदिग्‍ध मौत का सिलसिला सामने आया :-

सभी दोस्तों को जानकारी देते हुए बता दिया जाता है कि भागलपुर के नाथनगर स्थित साहेबगंज मोहल्ले में 17 लोगों की संदिग्‍ध मौत हुई है। एक मृतक विनोद राय की पत्नी ने स्‍वीकार किया कि होली के दौरान उसके पति ने शराब (Alcohol) पी थी। अगर बात की जाए तो अन्य मृतकों के परिजन भी हैं यही बात बोल रहे हैं कि शराब का सेवन करने से ही यह घटना सामने आई है जिससे कि उन्हें अपनी जान गवानी पड़ी और मौत का सामना करना पडा। और आपको बता दें कि घटना में संदीप यादव, विनोद राय (50 वर्ष), मिथुन कुमार, नीलेश कुमार (34 वर्ष) सहित 17 लोगों  कर मौत हो गई है। जबकि, एक युवक अभिषेक कुमार उर्फ छोटू साह (24 वर्ष) की आंखों की रोशनी चली गई है। घटना के बाद स्‍थानीय लोगों ने पुलिस (Police) व शराब (Alcohol) तस्‍करों की मिलीभगत के विरोध में प्रदर्शन किया

- Advertisement -

मधेपुरा व नालंदा में भी मृत्यु का मामला सामने आया :-

मधेपुरा के मुरलीगंज थाना अंतर्गत दिग्घी में बीते तीन दिनों के दौरान 5 लोगों की संदिग्‍ध मौतों को भी जहरीली (poisonous) शराब (Alcohol) के कारण मौत हुई है। और सभी साथियों को बता देगी की शुक्रवार को दिग्घी के पुराकी सिंह (32) की मौत हो गई। इसके एक दिन बाद नीरज निशांत सिंह बौआ तथा युवक संजीव कुमार रमाणी उर्फ गोनू तथा एक अन्‍य की भी मौत हो गई। मृतकों में तीन एक ही गांव के हैं। नालंदा में भी एक व्‍यक्ति की मौत की सूचना मिली है। मधेपुरा की मौतों के मामले में बताया गया है कि सभी ने गुरुवार की रात एक ही स्‍थान पर शराब (Alcohol) पी थी। इन सारी बातों को देखते हुए बताया जा रहा है। कि इन सब की मृत्यु का कारण शराब में जहरीला (poisonous) पदार्थ मिलाने के कारण ही हुई है।

Read More..चीन (China) :- बोइंग प्लेन (Boeing plane) पहाड़ियों में क्रैश 133 लोग सवार थे -आइए जाने क्या है पूरी जानकारी!

images 13
बिहार (Bihar) में जहरीली (poisonous) शराब (Alcohol) से लगभग 3 दर्जन लोगों की मौत - आइए जाने कैसे हुई! 6

दोस्तों आज मैं आपको बिहार (Bihar) में जहरीली (poisonous) शराब (Alcohol) के कारण मृत्यु हुई उससे संबंधित जानकारी दी है। और अधिक जानकारी के लिए हमारे टेलीग्राम चैनल को ज्वाइन करने के लिए नीचे दिए गए टेलीग्राम लिंक पर क्लिक करें।

JOIN TELEGRAM GROUPCLICK HERE
HOME PAGECLICK HERE

आशा करता हूं कि हमारे द्वारा दी गई जानकारी आप सभी को अच्छी लगी होगी तथा इस जानकारी को अपने दोस्तों के पास भी शेयर करें धन्यवाद!!!!!!!

- Advertisement -
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Copy link
Powered by Social Snap