राजस्थान वन रक्षक (Rajasthan Forest Guard) रिक्त पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया आज से शुरू, आइए जाने इससे संबंधित अन्य जानकारी!

नमस्कार दोस्तों आज हम आपको राजस्थान वनरक्षक(Rajasthan Forest Guard) रिक्त पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया से संबंधित जानकारी देने वाले हैं अगर आप भी इस विभाग में सरकारी नौकरी पाने के इच्छुक उम्मीदवार है तो कृपया करके हमारी इस पोस्ट को अंत तक जरूर पढ़ें और अधिक जानकारी के लिए हमारी वेबसाइट पर विजिट करें!

IMG 20220112 185229 1
राजस्थान वन रक्षक (Rajasthan Forest Guard) रिक्त पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया आज से शुरू, आइए जाने इससे संबंधित अन्य जानकारी! 5
  • राजस्थान वन रक्षक (Rajasthan Forest Guard) में सरकारी नौकरी करना चाहते हैं तो यह महत्वपूर्ण अपडेट आपके लिए हैं। राजस्थान सरकार के विन विभाग (Rajasthan Forest Guard) में वन रक्षक और वनपाल के करीब 2400 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड (Rajasthan karmchari chayan Board)द्वारा आमंत्रित किए जा रहे हैं। इन पदों की लिए आवेदन की आखिरी तारीख आज, 29 मार्च 2022 को है। ऐसे में जिन इच्छुक उम्मीदवारों ने अभी तक आवेदन नहीं किया है, वे बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध कराए गए लिंक या नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से अप्लाई कर सकते हैं।

Read More…….भारतीय रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) असिस्टेंट प्रीलिम्स प्रवेश पत्र (Admit Card) -आइए जाने पूर्ण जानकारी परीक्षा से संबंधित !

  • सभी उम्मीदवारों को जानकारी देते हुए बता दें कि राजस्थान वन विभाग में वन रक्षक (Rajasthan Forest Guard) के 2300 पदों और वनपाल के 99 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया दोबारा 14 मार्च 2022 से शुरू की गयी थी। वहीं, इससे पहले आवेदन प्रक्रिया 8 दिसंबर 2020 से विस्तारित तिथि 22 जनवरी 2021 तक चली थी। दूसरी तरफ, इस भर्ती के लिए निर्धारित चयन प्रक्रिया के अंतर्गत पहले चरण में लिखित परीक्षा का आयोजन RSMSSB ने अक्टूबर 2022 में आयोजित किए जाने की घोषणा इस साल के परीक्षा कार्यक्रम में की है।
aiims 1
राजस्थान वन रक्षक (Rajasthan Forest Guard) रिक्त पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया आज से शुरू, आइए जाने इससे संबंधित अन्य जानकारी! 6

इस भर्ती प्रक्रिया के अंतर्गत क्या योग्यता जाने :-

  • राजस्थान वन रक्षक (Rajasthan Forest Guard) द्वारा जारी फॉरेस्ट गार्ड और फॉरेस्टर भर्ती अधिसूचना के अनुसार किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से हाई स्कूल एग्जाम क्वालिफाई किए उम्मीदवार वन रक्षक पदों के लिए आवेदन के पात्र हैं। फॉरेस्टर पदों के लिए उम्मीदवारों को 12वीं पास किया होना चाहिए।
  • जहां तक आयु सीमा की बात है तो वन रक्षक के लिए अधिकतम आयु सीमा 24 वर्ष है और वनपाल के लिए 40 वर्ष। हालांकि, राजस्थान राज्य के आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों के अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी, अधिक जानकारी व भर्ती के अन्य विवरणों के लिए अधिसूचना देखें।

Read More…… एनडीए [NDA] और सीडीएस [CDS] परीक्षाओं के लिए प्रवेश पत्र – आइए जाने क्या है पूरी जानकारी

10
राजस्थान वन रक्षक (Rajasthan Forest Guard) रिक्त पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया आज से शुरू, आइए जाने इससे संबंधित अन्य जानकारी! 7

दोस्तों आज हमने आप को राजस्थान वन रक्षक (Rajasthan Forest Guard) रिक्त पदों पर भर्ती कराई जाएगी उससे संबंधित जानकारी दी है। और अधिक जानकारी के लिए हमारे टेलीग्राम चैनल को ज्वाइन करने के लिए नीचे दिए गए टेलीग्राम लिंक पर क्लिक करें।

JOIN TELEGRAM GROUPCLICK HERE
HOME PAGECLICK HERE

आशा करता हूं कि हमारे द्वारा दी गई जानकारी आप सभी को अच्छी लगी होगी तथा इस जानकारी को अपने दोस्तों के पास भी शेयर करें धन्यवाद!!!!!!!

Leave a Comment