भारतीय रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) असिस्टेंट प्रीलिम्स प्रवेश पत्र (Admit Card) -आइए जाने पूर्ण जानकारी परीक्षा से संबंधित !

नमस्कार दोस्तों आज हम आपको भारतीय रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI)असिस्टेंट प्रीलिम्स प्रवेश पत्र (Admit Card) से संबंधित जानकारी देने वाले हैं। अगर आप भी इस परीक्षा से संबंधित उम्मीदवार है। तो हमारी इस पोस्ट को अंत तक जरूर पढ़ें। और अधिक जानकारी के लिए हमारी वेबसाइट पर विजिट करें।

RBI Admit card

सभी प्रिय उम्मीदवारों को बता देगी की भारतीय रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) असिस्टेंट प्रीलिम्स के पदों पर भर्ती के लिए 26 और 27 मार्च को परीक्षा आयोजित कराई जाएगी। और ऐसे में इस परीक्षा में शामिल होने वाले सभी उम्मीदवारों के मन में प्रश्न भी उठ रहा है। कि आखिर हॉल टिकट आखिर कब जारी किए जाएंगे। ऐसे में उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण अपडेट यह है कि जल्द ही परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र (Admit Card) जारी कर दिए जाएंगे।

Read More…… JEE Mains 2022 Latest Update: JEE Mains 2022 की परीक्षाए थितियों में हुआ बदलाव, जाने क्या है नई तारीख

सभी उम्मीदवारों को बता दिया जाता है कि एक या दो दिनों के भीतर हॉल टिकट रिलीज हो जाएं। तथा जिन उम्मीदवारों ने रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) यानी कि की असिस्टेंट परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन किया है। वे ऑफिशियल वेबसाइट opportunities.rbi.org.in पर प्रवेश पत्र (Admit Card) को डाउनलोड कर पाएंगे। हालांकि सभी उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है। कि भारतीय रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) ने प्रवेश पत्र जारी करने की तारीख घोषित नहीं की है। इसलिए आधिकारिक वेबसाइट पर तिथि से जुड़ी सूचना चेक करते रहें। बता दें कि RBI सहायक परीक्षा 2022 देश भर में पश्चिम, दक्षिण, उत्तर और पूर्वी क्षेत्र में कुल 950 पदों को भरने के लिए आयोजित की जाएगी।

RBI HallTicket

ये परीक्षा के लिए तिथियां

भारतीय रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) असिस्टेंट प्रीलिम्स परीक्षा पंजीकरण की शुरुआत- 17 फरवरी से 08 मार्च 2022

भारतीय रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) असिस्टेंट प्रीलिम्स परीक्षा- 26 और 27 मार्च 2022

भारतीय रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) असिस्टेंट प्रीलिम्स परीक्षा प्रवेश पत्र (Admit Card) की तारीख- मार्च के दूसरे सप्ताह में जारी!

भारतीय रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) असिस्टेंट प्रीलिम्स परीक्षा परिणाम दिनांक अप्रैल 2022

भारतीय रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) असिस्टेंट प्रीलिम्स ऐसे करें प्रवेश पत्र (Admit Card) डाउनलोड(Download)

rbi admit card 2021 featured image

Read More……एनपीए (NTA), ज़ीपैट (GPAT) :- फार्मेसी एप्टीट्यूड टेस्ट 9 अप्रैल को होगा -आइए जाने संपूर्ण जानकारी!

सभी उम्मीदवारों को बता दें कि प्रवेश पत्र डाउनलोड (Admit Card Download) करने के लिए सबसे पहले अभ्यर्थी आरबीआई करियर की आधिकारिक वेबसाइट opportunities.rbi.org.in पर विजिट करें। और फिर उसके बाद वर्तमान रिक्तियों’ पर जाएं और फिर ड्रॉप-डाउन से ‘कॉल लेटर’ पर क्लिक करें। तथा इतना सब कुछ करने के बाद असिस्टेंट भर्ती परीक्षा के लिए ‘प्रवेश पत्र, अन्य दिशानिर्देश और सूचना हैंडआउट्स’ पर क्लिक करें। प्रवेश पत्र (Admit Card) लिंक पर क्लिक करें और अपना पंजीकरण नंबर और जन्म तिथि दर्ज करें। और फिर बाद में भारतीय रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) प्रवेश पत्र (Admit Card) डाउनलोड करें और उसका प्रिंटआउट लेकर भविष्य के लिए रख लें।

नमस्कार दोस्तों आज हमने आपको भारतीय रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) से संबंधित जानकारी दी है। अगर आप इस परीक्षा का इंतजार कर रहे हैं। तो इस परीक्षा का समय अब आ गया है। क्योंकि भारतीय रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) ने परीक्षा तिथि घोषित कर दी है। तथा अधिक जानकारी के लिए हमारी टेलीग्राम चैनल को जॉइन करें और टेलीग्राम का लिंक नीचे दिया गया है।

JOIN TELEGRAM GROUPCLICK HERE
HOME PAGECLICK HERE

आशा करता हूं कि हमारे द्वारा दी गई जानकारी आप सभी को अच्छी लगी होगी तथा इस जानकारी को अपने दोस्तों के पास भी शेयर करें धन्यवाद!!!!!!!

1 thought on “भारतीय रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) असिस्टेंट प्रीलिम्स प्रवेश पत्र (Admit Card) -आइए जाने पूर्ण जानकारी परीक्षा से संबंधित !”

Leave a Comment

Copy link
Powered by Social Snap