एनडीए [NDA] और सीडीएस [CDS] परीक्षाओं के लिए प्रवेश पत्र – आइए जाने क्या है पूरी जानकारी

नमस्कार दोस्तों आज हम आपको एनडीए [NDA] और सीडीएस [CDS] परीक्षा से संबंधित जानकारी देने वाले हैं अगर आप भी इन परीक्षाओं से संबंधित उम्मीदवार है तो हमारी इस पोस्ट को अंत तक जरूर पढ़ें तथा अधिक जानकारी के लिए हमारी वेबसाइट पर विजिट करें।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now
upsc cds 1200
एनडीए [NDA] और सीडीएस [CDS] परीक्षाओं के लिए प्रवेश पत्र - आइए जाने क्या है पूरी जानकारी 4

Read More…… JEE Mains 2022 Latest Update: JEE Mains 2022 की परीक्षाए थितियों में हुआ बदलाव, जाने क्या है नई तारीख

 सभी उम्मीदवारों (All candidates) को बता दें कि इस वर्ष की पहली एनडीए [NDA] और सीडीएस [CDS] परीक्षाओं की तैयारी में जुटे उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण अब संघ लोक सेवा आयोग ने राष्ट्रीय रक्षा अकादमी और नौसेना अकादमी परीक्षा (1) 2022 और सम्मिलित रक्षा सेवा परीक्षा (1) 2022 दोनो के लिए प्रवेश पत्र जारी कर दिए हैं।

आयोग का कहना है कि दोनो ही परीक्षाओं के लिए अधिसूचना जारी करने, आवेदन प्रक्रिया शुरू करने और समाप्त होने की तरह ही प्रवेश पत्र [Admit card] एक ही तारीख 14 मार्च 2022 को जारी किए और इसे उम्मीदवार परीक्षा की तारीख 10 अप्रैल 2022 तक डाउनलोड कर सकते हैं, जो कि दोनो के लिए ही निर्धारित है। बता दें कि इन परीक्षाओं के लिए आवेदन 22 दिसंबर 2021 से 11 जनवरी 2022 तक हुए थे।

यूपीएससी (UPSC) ने निर्देश जारी :-

सभी उम्मीदवारों (All candidates) को ध्यान देना चाहिए कि आयोग ने एनडीए [NDA] परीक्षा देने जा रहे उम्मीदवारों के लिए जरूरी निर्देश जारी करते हुए कहा हैं। कि आयोग द्वारा 14 मार्च को जारी निर्देशों के अनुसार, उम्मीदवारों को परीक्षा के लिए जाते समय प्रवेश पत्र [Admit card] साथ रखना आवश्यक है और इसके बिना केंद्र पर प्रवेश नहीं दिया जाएगा।

यदि किसी उम्मीदवार की फोटो प्रवेश पत्र [Admit card] पर स्पष्ट नहीं होती है तो वे अपने साथ दो फोटो भी साथ ले जाएं। क्योंकि, प्रवेश पत्र [Admit card] पर किसी भी अन्य प्रकार की विसंगति के लिए उम्मीदवारों को जारी किए गए ईमेल आइडी, usnda‐[email protected] पर मेल करके ठीक करा सकते हैं। यूपीएससी ने एनडीए [NDA] एडमिट कार्ड [Admit card] 2022 में करेक्शन कराने की आखिरी तारीख 28 मार्च 2022 निर्धारित की है।

Read More….एनपीए (NTA), ज़ीपैट (GPAT) :- फार्मेसी एप्टीट्यूड टेस्ट 9 अप्रैल को होगा -आइए जाने संपूर्ण जानकारी!

116837202 423424905245543 8261962193965151675 n
एनडीए [NDA] और सीडीएस [CDS] परीक्षाओं के लिए प्रवेश पत्र - आइए जाने क्या है पूरी जानकारी 5

इसके साथ-साथ आप सभी को अन्य अतिरिक्त उम्मीदवारों को परीक्षा के लिए केंद्र में प्रवेश निर्धारित समय से 10 मिनट पहले यानि सुबह 9.50 बजे और दोपहर में 1.50 बजे बंद कर दिया जाएगा। ऐसे में उम्मीदवार समय से पहले परीक्षा केंद्रों पर पहुंचने का कष्ट करें क्योंकि समय बीतने के बाद किसी भी उम्मीदवार को प्रवेश नहीं दिया जाएगा। और सभी उम्मीदवार अपने साथ काला बॉल प्वाइंट पेन साथ ले जाएं और इसी से ओएमआर शीट पर आंसर भरें।

JOIN TELEGRAM GROUPCLICK HERE
HOME PAGECLICK HERE

आशा करता हूं कि हमारे द्वारा दी गई जानकारी आप सभी को अच्छी लगी होगी तथा इस जानकारी को अपने दोस्तों के पास भी शेयर करें धन्यवाद!!!!!!!

Leave a Comment

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now
X
Vada Pav Girl Net Worth Post Office KVP Yojana में 5 लाख के मिलते है 10 लाख रूपये, जाने पैसा कितने दिनों में होगा डबल SSC GD 2024 Result, Merit List Cut-Off What is the Full Form of NASA?
Copy link
Powered by Social Snap