MP BOARD EXAM 2022 Cancel Update: एमपी बोर्ड के 10वीं और 12वीं के एग्जाम अप्रैल तक टल सकते हैं

मध्य प्रदेश[M.P] करो ना संक्रमण की रफ्तार लगातार बढ़ती जा रही है। तीसरी लहर में बच्चों में बढ़ते संक्रमण को देखते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 31 जनवरी तक सभी स्कूलों को बंद करने के आदेश दिए हैं। लेकिन अभी 10वीं और 12वीं के एग्जाम को लेकर सस्पेंस बरकरार हैं। एग्जाम को लेकर स्कूल शिक्षा विभाग अभी भी वेट एंड वॉच की स्थिति में है। स्कूल शिक्षा विभाग के अधिकारियों की माने तो अभी तक परीक्षाओं को लेकर अलग से प्लान नहीं बनाया गया है। 31 जनवरी तक कोरोना{covid-19} की स्थिति पर नजर रखते हुए अगर 31 जनवरी तक करो ना का पीक नहीं आया तो फरवरी में पीक आने की आशंका है।

इसे भी पढ़े …. Web 3.0 क्या है? इसे इंटरनेट का भविष्य क्यों कहा जा रहा है?

ऐसे में फरवरी के मध्य में होने वाली एमपी बोर्ड की परीक्षाएं की तिथि आगे कर दी गई है। एमपी बोर्ड{MP BOARD} की सभी कक्षाओं 10वीं और 12वीं की परीक्षा फरवरी के मध्य में होनी थी बीते वर्ष मार्च में कोरोना के पिक को देखते हुए एमपी बोर्ड में पहली बार फरवरी के बीच में परीक्षा करवाने का निर्णय लिया था। लेकिन कोरोना [covid-19] का पीक फरवरी में होने की आशंका को देखते हुए सरकार एग्जाम को आगे किसका ते हुए अप्रैल में कराने का फैसला किया है। अगर इसके बाद भी परीक्षा नहीं हो पाती है। तो इस बार आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर ही रिजल्ट{Result} तैयार किए जाएंगे अधिकारियों के अनुसार एमपी बोर्ड{MP BOARD} के पास मार्च अप्रैल और मई में परीक्षा कराने का समय है।

मध्य प्रदेश प्री बोर्ड एग्जाम 20 जनवरी से

सभी छात्र घर बैठ कर दे सकेंगे परीक्षा स्कूल से मिलेंगे पेपर निर्धारित समय पर करनी होगी आंसर शीट जमा।

भोपाल क्रोमा को देखते हुए कक्षा 1 से लेकर 12वीं तक के सभी स्कूल 31 जनवरी तक बंद है मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के ऐलान के बाद एमपी बोर्ड{MP BOARD} के प्री एग्जाम का शेड्यूल तैयार किया जाने लगा है। एग्जाम 20 जनवरी से शुरू हो सकते हैं। सभी स्टूडेंट [students] यह एग्जाम घर बैठ कर दे सकेंगे।लोक शिक्षण संचालनालय सोमवार तक इसका शेड्यूल जारी कर दिया जाएगा। सभी शैक्षणिक और गैर शैक्षणिक स्टाफ स्कूल में नियमित उपस्थिति रहेंगे।

इसे भी पढ़े …. एनपीएस स्कीम [ NPS Scheme ] हिंदी में । एनपीएस NPS में निवेश क्यों करना चाहिए!

परीक्षा का शेड्यूल अब यह है

मध्य प्रदेश{MP BOARD} में पहली बार कक्षा 10वीं और 12वीं की परीक्षा है। फरवरी में शुरू होने जा रही है। 10वीं के एग्जाम 18 फरवरी से 10 मार्च तक टीवी के 17 फरवरी से 12 मार्च तक होगी। पेपर सुबह 10:00 बजे से दोपहर 1:00 बजे तक होगा। एमपी बोर्ड [MP BOARD] परीक्षा का टाइम टेबल{TIME TABLE} मंडल की वेबसाइट पर जारी किया गया है कोरोना वायरस{covid-19} हुए पहली बार पेपर फरवरी में शुरू होने जा रहे हैं।

आशा करते है की आपको यह पोस्ट पसंद आई है. इस पोस्ट को अपने दोस्तों के पास शेयर जरूर करे.

X
Optimized by Optimole