मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) :- मध्य प्रदेश बोर्ड (Madhya Pradesh Board) कक्षा 10वीं 12वीं परीक्षा देने वाले छात्रों के लिए जरूरी सूचना -आइए जानें जरूरी सूचना

नमस्कार दोस्तों आज हम आपको मध्य प्रदेश बोर्ड (Madhya Pradesh Board) से संबंधित कक्षा 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं। अगर आप भी मध्य प्रदेश बोर्ड (Madhya Pradesh Board) से संबंधित छात्र है। तो इस पोस्ट को अंत तक जरूर पढ़ें तथा अधिक जानकारी के लिए हमारी वेबसाइट पर विजिट करें।

छात्रों के लिए संशोधन संबंधित सूचना

मध्यप्रदेश बोर्ड (Madhya Pradesh Board) कक्षा 10वीं और 12वीं की परीक्षा देने जाग जा रहे। सभी छात्रों (All students) के लिए एक जरूरी सूचना यदि कोई छात्र छात्राओं का अपने फोन में संशोधन कराना है। तो वह मंडल द्वारा निर्धारित शुल्क के साथ अपने फॉर्म में संशोधन करा सकते हैं। तथा सभी छात्रों (All students) को, मध्यम और विषय में संशोधन करना चाहते हैं। तो उनके पास है। अंतिम मौका है तथा इसके बाद कोई मौका नहीं दिया जाएगा।

Read More …. मध्य प्रदेश बोर्ड परीक्षा {Madhya Pradesh board exam} केंद्र में छात्रों के लिए अलग से व्यवस्था – यहां पढ़िए परीक्षा संबंधित जानकारी!

madhya pradesh 22 1513919722
मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) :- मध्य प्रदेश बोर्ड (Madhya Pradesh Board) कक्षा 10वीं 12वीं परीक्षा देने वाले छात्रों के लिए जरूरी सूचना -आइए जानें जरूरी सूचना 4

मध्य प्रदेश बोर्ड (Madhya Pradesh Board) ने परीक्षा कराने की तैयारी

मध्य प्रदेश बोर्ड (Madhya Pradesh Board) ने कक्षा 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं के लिए अपनी सभी तैयारी पूर्ण कर ली है। और सभी छात्रों (All students) को जानकारी दे दे की प्रश्न पत्र समेत अन्य सामग्रियों को पुलिस की सुरक्षा में रवाना कर दी जाएगी। और नकल को रोकने के लिए संयुक्त संचालन डीईओ (DEO) की टीम निरीक्षण करेगी। छात्रों को ध्यान देना चाहिए। कि टीम को जहां भी नकल की खबर मिलेगी। वह तुरंत उसी स्थान पर पहुंच जाएगी और बहुत सख्त कार्रवाई की जाएगी। अगर वहां नकल मिलती है।

मध्य प्रदेश बोर्ड (Madhya Pradesh Board) परीक्षा से संबंधित जानकारी

सभी छात्रों (All students) को एक बात का ध्यान देना चाहिए कि मध्य प्रदेश बोर्ड (Madhya Pradesh Board) परीक्षा के लिए करीब 4000 से अधिक परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। जिसमें कक्षा दसवीं बोर्ड की परीक्षाओं में इस वर्ष 10 लाख से अधिक है विद्यार्थी भाग लेने जा रहे हैं तथा कक्षा 12वीं में 7 लाख से अधिक के विद्यार्थी शामिल होने जा रहे हैं।

Read More.….. बिहार (Bihar) :- बिहार बोर्ड (Bihar Board) के मैट्रिकुलेशन छात्रों के लिए की गई अलग से व्यवस्था – अजय जानिए क्या है ,छात्रों के लिए व्यवस्था

सभी विद्यार्थियों (All students) को एक सूचना दी जा रही है कक्षा 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा सुबह 10:00 बजे से दोपहर 1:00 बजे तक आयोजित कराई जाएगी। और कक्षा दसवीं की बोर्ड परीक्षाओं का आयोजन 18 फरवरी से 10 मार्च तक तथा कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं का कार्यक्रम 17 फरवरी से 12 मार्च तक रखा गया है। तथा इस परीक्षा के दौरान सभी छात्रों को कोरोनावायरस को देखते हुए सभी गाइडलाइन को फॉलो करना होगा। तथा प्रवेश कक्ष के अंदर मास्क ,हैंड सेनीटाइजर लाना बहुत जरूरी है। तथा इसी दौरान परीक्षा कक्ष में मोबाइल ,घड़ी अन्य सामग्री पर भी पाबंदी लगाई गई है।

3a1d3d62 d050 11eb 886b f0dbf2921c38 1624036465222 1626171422503
मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) :- मध्य प्रदेश बोर्ड (Madhya Pradesh Board) कक्षा 10वीं 12वीं परीक्षा देने वाले छात्रों के लिए जरूरी सूचना -आइए जानें जरूरी सूचना 5

प्रिय दोस्तों मैंने आपको मध्य प्रदेश बोर्ड (Madhya Pradesh Board) से संबंधित सभी जानकारी दे दी है। जिससे कि आपको परीक्षा के दौरान किसी भी कठिनाई का सामना न करना पड़े। और आप सभी नियमों को बहुत अच्छे से पढ़ ले क्योंकि परीक्षा के दौरान मोबाइल, घड़ी अन्य सामग्री लाना वर्जित है। और सभी जानकारी में मैं आपको इस पोस्ट के माध्यम से दे दी है। तथा हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए टेलीग्राम लिंक पर क्लिक करें।

Read More .….. बिहार (Bihar) :- बिहार बोर्ड (Bihar board) एग्जाम (exam) संबंधित जरूरी जानकारी, पेपर सेंटर पहुंचने से पहले -जान ले जरूरी बातें

JOIN TELEGRAM GROUPCLICK HERE
HOME PAGECLICK HERE

प्रिय साथियों आशा करता हूं कि हमारे द्वारा दी गई जानकारी आप सभी को अच्छी लगी होगी तो सही जानकारी को अपने दोस्तों के पास भी शेयर करें धन्यवाद!!!!!!

X
Optimized by Optimole