बिहार (Bihar) :- बिहार बोर्ड (Bihar board) एग्जाम (exam) संबंधित जरूरी जानकारी, पेपर सेंटर पहुंचने से पहले -जान ले जरूरी बातें

नमस्कार दोस्तों आज हम आपको बिहार बोर्ड एग्जाम (Bihar board Exam) से संबंधित जानकारी देंगें अगर आप भी बिहार बोर्ड (Bihar board) से संबंधित छात्र है तो आप इस पोस्ट को जरूर पढ़े क्योंकि इसमें बिहार बोर्ड (Bihar board) संबंधित जानकारी देने वाले हैं जो आपके पेपर सेंटर पर पहुंचने से पहले काम आने वाली है तथा इस पोस्ट को अंत तक जरूर पढ़ें और अधिक जानकारी के लिए हमारी वेबसाइट पर विजिट करें।

बिहार बोर्ड ने किए नए नियम लागू

सभी विद्यार्थी (All student) ध्यान दें की बिहार बोर्ड (Bihar board) की परीक्षा 17 फरवरी से शुरू होने जा रही है। और वार्षिक माध्यमिक परीक्षा 2022 के सफल आयोजन व परीक्षा पूर्व तैयारियों की समीक्षा के लिए रविवार को DEO सुमन शर्मा की अध्यक्षता में सभी केंद्राधीक्षक के साथ बैठक हुई। बैठक में नोडल पदाधिकारी डा. त्रिभुवन मिश्रा एवं DPO स्थापना दयाशंकर सिंह उपस्थित रहे। DEO द्वारा सभी केंद्राधीक्षकों से कहा गया किंग परीक्षाएं शांतिपूर्ण माहौल में आयोजित कराई जाएगी। तथा परीक्षा की जिम्मेदारी बहुत अच्छे से निभाई जाएगी। और छात्रों को परीक्षा कक्ष के अंदर मौजा तथा जूता पहनकर आदेश नहीं दिया गया है। सभी छात्रों को जूते और मोजे बाहर निकाल कर ही पेपर कक्ष में प्रवेश करना है

Read More ….. मध्य प्रदेश बोर्ड परीक्षा {Madhya Pradesh board exam} केंद्र में छात्रों के लिए अलग से व्यवस्था – यहां पढ़िए परीक्षा संबंधित जानकारी!

मतदान केंद्रों की तथा बनाई गई,परीक्षा केंद्र

सभी कक्षा अध्यापक अपनी अपनी कक्षा में बहुत सख्त कार्रवाई के द्वारा परीक्षा आयोजित कराए गए। तथा जिले में माध्यमिक परीक्षा के लिए कुल 26 परीक्षा केंद्र बनाए गए है। जिसमें भभुआ में 15 केंद्र तथा मोहनियां में 11 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। आपको जानकारी देते हुए बता दें की इस बोर्ड परीक्षा में 29449 छात्र ही परीक्षा दे गए।

72112836

बिहार बोर्ड परीक्षा (Bihar board Exam) के लिए मतदान केंद्रों की तरह ही परीक्षा केंद्र आयोजित कराए गए हैं। परीक्षा सेंटर को बहुत अच्छी तरह से सजाया जाएगा। नोडल पदाधिकारी ने कहा कि इस जिले के अभिभावक एवं परीक्षार्थी भी धन्यवाद के पात्र हैं जो इंटर की परीक्षा में शांतिपूर्ण ढंग से परीक्षा में भाग लिए। DEO ने बताया कि मैट्रिक की परीक्षा में सभी केंद्रों पर परीक्षार्थियोंं की सुविधाओं का ख्याल रखा जाएगा। उन्होंने बताया कि वीक्षण कार्य के लिए कुल 1065 शिक्षक शिक्षिकाओं की प्रतिनियुक्ति की गई है। जिन्हें दिनांक 15 फरवरी को योगदान करना है। निर्धारित तिथि तक योगदान नहीं देने वाले शिक्षकों पर कार्रवाई की जाएगी।

छात्रों के लिए परीक्षा कक्ष के अंदर जूते , मौज वर्जित

सभी छात्रों (All student) को जानकारी देते हुए बता दे की अनुपस्थित रहने वाले शिक्षको की सूची 15 फरवरी की संध्या में जिला शिक्षा कार्यालय को देनी होगी। बिहार बोर्ड के निदेशानुसार परीक्षा केंद्र पर परीक्षार्थियों को जूता मोजा पहन कर जाना मना है। कुछ छात्रों (student) के मन में यह भी आ रहा होगा कि इतनी ठंड में जूता मोजा पहनने की अनुमति नहीं दी गई जी लेकिन इस परीक्षा में वर्जित जूते मोजे को किया गया। परीक्षा केंद्रों पर मोबाइल ले जाना पूर्णतः वर्जित रहेगा। इस संबंध में सभी वीक्षक व कर्मियों को विशेष रूप से हिदायत दी गई है।

Read More .…. बिहार राज्य (Bihar) :- 7 फरवरी से खुल गए स्कूल, 6 फीट की दूरी पर बैठेंगे सभी छात्र, आइए जानें जरूरी बातें

प्रिय सभी छात्रों (All student) को बिहार बोर्ड से संबंधित जानकारी देते हुए हमने पेपर संबंधित अन्य जानकारी दी है। तथा यह जानकारी बिहार बोर्ड द्वारा लागू की गई है। इन परीक्षाओं में जूते मोजे पहनना वर्जित है। तथा आप अधिक जानकारी के लिए हमारे टेलीग्राम चैनल पर भी जुड़ सकते हैं हमारे टेलीग्राम चैनल का लिंक नीचे दिया हुआ है।

JOIN TELEGRAM GROUPCLICK HERE
HOME PAGECLICK HERE

दोस्तों आशा करता हूं कि हमारे द्वारा दी गई जानकारी आप सभी को सही होगी तो सही जानकारी को अपने दोस्तों के पास भी शेयर करें धन्यवाद!!!!!!!!

Whatsapp Group Join
Telegram channel Join

Leave a Comment