नौकरी के साथ सिर्फ 25,000 रुपये में शुरू करें ये साइड बिजनेस, हर महीने होगी मोटी कमाई

नमस्कार दोस्तों आज हम आपको कम रुपयों में अपना बिजनेस कैसे तैयार करें इससे संबंधित जानकारी देने वाले हैं अगर आप भी अगर आप भी एक छोटा बिजनेस करना चाहते हैं। तो हमारी इस पोस्ट को अंत तक जरूर पढ़ें क्योंकि इस पोस्ट के माध्यम से हम आपको बिजनेस के बारे में सारी जानकारी देने वाले हैं। अधिक जानकारी के लिए हमारी वेबसाइट पर विजिट करें।

Machli Palan
नौकरी के साथ सिर्फ 25,000 रुपये में शुरू करें ये साइड बिजनेस, हर महीने होगी मोटी कमाई 5

Read More ….. डाकघर (Post office) आपके पास लेकर आया, सुनहरा पॉलिसी (policy) मौका, 1500 के निवेश पर मिलेगे लाखों -तो आइए जानते हैं कैसे

Advertisements

दोस्तोंअगर आप भी एक छोटा इन्वेस्ट करके बिजनेस शुरू करना चाहते हैं तो आज हम आपको बताएंगे की कम पैसे लगाकर आप बड़ा बिजनेस कैसे तैयार कर सकते हैं। और आप नौकरी के साथ ही कारोबार कर सकते हैं। आज हम आपको एक बिजनेस आइडिया दे रहे हैं। जिसमें आप बेहद कम निवेश में हर महीने लाखों रुपये आराम से कमा सकते हैं। अगर बात करें तो मोती की खेती के बिजनेस के बारे में ज्यादातर लोगों ने सुना ही होगा। लेकिन उसकी जानकारी नहीं है। इसकी खेती करके कई लोग बंपर कमाई कर रहे हैं और वह आज के समय में लाखों रुपए कमा रहे हैं।

अब हर महीने लाखों रुपए कमाओ, राज्य सरकार भी करेगी 50 % की मदद :

सभी साथियों को बता दूं की मोती की खेती के बिजनेस में सरकार द्वारा 50 % तक की सब्सिडी भी मिलती है। महज 25 हजार रुपये लगाकर आप इस बिजनेस को शुरू कर सकते हैं। फिर उसके बाद आप हर महीने 3 लाख रुपये तक की कमाई कर सकते हैं।

Advertisements

क्योंकि यह एक ऐसा बिजनेस है जिसमें आप कम पैसे लगाकर और लाखों रुपए की कमाई कर सकते हैं। इस बिजनेस को शुरू करने के लिए एक तालाब  में मछली [जिससे मोती तैयार होता है] और इसमें आपको ट्रेनिंग की जरूरत होती है। आप खुद के खर्च पर तालाब खुदवा सकते या फिर सरकार से मिल रही 50 % सब्सिडी का फायदा उठा कर भी ऐसा कर सकते हैं। मोती की खेती को लेकर देश में कई ऐसी संस्थाएं भी हैं। जो ट्रेनिंग करवाती , कई संस्थाएं फ्री में ट्रेनिंग भी दे रही है।

PMMSY
नौकरी के साथ सिर्फ 25,000 रुपये में शुरू करें ये साइड बिजनेस, हर महीने होगी मोटी कमाई 6

Read More..…. UP Board Exam 10th 12th Update 2022: यूपी बोर्ड ने जारी की Exam Centers की लिस्ट, जाने कौन से जिले है शामिल

Advertisements

इस बिजनेस से कितना लाभ होगा :

अपने प्रिय साथियों को बता दूं की एक एकड़ के तालाब में 25 हजार मछली डाली जा सकती है। इस पर आपका निवेश लगभग 8 लाख रुपये तक होता है। एक मछली में 2 मोती तैयार होते हैं। और एक मोती की कीमत 120 रुपये से 200 रुपये तक भी हो सकती है। और आप इन्हें बेचकर आप हर महीने लाखों रुपये कमा सकते हैं। तो यह था दोस्तों हमारा सस्ता और अच्छा प्लान क्योंकि कम पैसे लगाकर आप एक अच्छा बिजनेस तैयार कर सकते हैं। जिससे कि आपको लाखों रुपए का फायदा होने वाला है।

प्रिय दोस्तों (All friends) आज हमने आपको बिजनेस से संबंधित जानकारी दी है। जिससे कि आप आप भी कम पैसे लगाकर एक बड़ा बिजनेस कैसे तैयार कर सकते हैं। वह सब जानकारी हमने आपको इस पोस्ट के माध्यम से आप तक पहुंचा दी है तथा हमारी इस पोस्ट को शेयर करें। और हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए टेलीग्राम लिंक पर क्लिक करें।

Advertisements
JOIN TELEGRAM GROUPCLICK HERE
HOME PAGECLICK HERE
maxresdefault 1
नौकरी के साथ सिर्फ 25,000 रुपये में शुरू करें ये साइड बिजनेस, हर महीने होगी मोटी कमाई 7

प्रिय साथियों आशा करता हूं कि हमारे द्वारा दी गई जानकारी आप सभी को अच्छी लगी होगी तथा इस जानकारी को अपने दोस्तों के पास भी शेयर करें धन्यवाद!!!!!!!!!!

Advertisements