डाकघर (Post office) आपके पास लेकर आया, सुनहरा पॉलिसी (policy) मौका, 1500 के निवेश पर मिलेगे लाखों -तो आइए जानते हैं कैसे

नमस्कार दोस्तों आज हम आपको डाकघर (Post office) से संबंधित जानकारी देने वाले हैं की डाकघर (Post office) में 15 सो रुपए जमा करने पर आपको मिल जाएंगे। लाखों रुपए क्योंकि डाकघर में एक पॉलिसी कराने पर सभी कस्टमर को मिल रहा है सुनहरा मौका और आप कमा सकते हैं। लाखों अधिक जानकारी के लिए हमारी वेबसाइट पर विजिट करें।

POSB SAPOST

Read More …… ई-श्रम कार्ड [E-SHRAM CARD] : अभी तक नही आई, ई-श्रम कार्ड [E-SHRAM CARD] की एक भी क़िस्त तो -आएये जानें जानकारी कैसे आयेगी

डाकघर (Post office) पॉलिसी (policy) :

सभी प्यारे दोस्तों को बता दें कि आज के समय मे हर घर तक डाकघर (Post office) की सुविधाएं बहुत आराम से पहुंच गई है। यानी हर घर से एक ग्राहक है। लोग डाकघर (Post office) की इस स्कीम को निवेश करना सबसे अच्छा समझते हैं। यदि आप भी कम पैसों में अधिक टाइम के लिए इन्वेस्ट करने की सोच रहे हैं तो आपके लिए यह योजना सबसे अधिक लाभदायक होने वाली है। क्योंकि डाकघर अब आपके लिए लेकर आया है सस्ती और अच्छी स्कीम तो आइए जाने।

इस स्कीम में निवेश करने वाले सभी व्यक्तियों को बता दूं कि इस स्कीम के तहत आपको महंगाई के हिसाब से रिटर्न मिलता है। आइए सभी व्यक्तियों को इस स्कीम के बारे में पूर्ण जानकारी देते हैं। इस के लाभ और निवेश करने के तरीके। मालूम हो कि इसमें में निवेश करने हेतु जो भी लाभार्थी इस स्कीम का फायदा उठाना चाहते हैं आपको बता दूं की उसकी उम्र 19 से 55 साल के बीच होनी अति आवश्यक है। इस योजना में निवेश करने के लिए न्यूनतम राशि 1,000 रुपये है। जबकि इसमें अधिकतम 10 लाख रुपये तक निवेश किया जा सकता हैं। आप प्रीमियम का भुगतान महीने, 3 महीने, 6 महीने और वार्षिक स्तर पर भी कर सकते हैं। इस स्कीम के माध्यम से आप सभी को बहुत से लाभ और लाखों में कमाई भी हो सकती है। क्योंकि भारत सरकार द्वारा डाकघर (Post office) के सभी लाभार्थियों को इस योजना के अंतर्गत और अन्य लाभ होने वाला है।

Read More.…. ई श्रम कार्ड (E-sharm card) में अभी तक पैसे नहीं आए तो करें ये जरूरी काम – आइए जाने संपूर्ण जानकारी

134741 post office pti

हर महीने करना होगा इतने रुपए इन्वेस्ट :

 सभी दोस्तों को बता दूं की इस योजना के तहत 19 वर्ष में 10 लाख रुपये निवेश करते हैं। और 55 वर्ष की उम्र तक इस योजना की मैच्योरिटी होनी फिर आपको हर महीने 1515 प्रीमियम का भुगतान करना होगा। इसके अलावा 58 वर्ष की आयु तक 1463 रुपये प्रीमियम और 60 वर्ष की उम्र तक 1411 रुपये प्रीमियम के तौर पर देने होंगे। इस योजना के मैच्योरिटी पर आपको 55 साल में करीब 31.60 लाख रुपये की राशि मिलेगी। लेकिन आप सभी लाभार्थियों को बता दें की 58 वर्ष की उम्र में 33.40 लाख और 60 साल की उम्र में 34.60 लाख है। तो दोस्तों आपको इस योजना से बहुत लाभ होने वाला है।

साथियों आज हमने आपको डाकघर (Post office) से संबंधित डाकघर में अपनी पॉलिसी (policy) कैसे करें और वहां पर कैसे हम लाखों रुपए कमा सकते हैं। इस पोस्ट के माध्यम से आप सभी तक जानकारी दे दी है। अगर आपको यह पोस्ट अच्छी लगी है। तो इसे शेयर करें और लाइक करें तथा हमारी टेलीग्राम चैनल से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए टेलीग्राम लिंक पर क्लिक करें।

Read More.….. स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI), एचडीएफसी (HDFC) और बैंक ऑफ बड़ौदा (BOB) ग्राहकों के लिए बड़ी खुशखबरी! FD पर मिल रहा ज्यादा ब्याज, देखें नए रेट्स

प्रिय दोस्तों आशा करता हूं कि हमारे द्वारा दी गई जानकारी आप सभी को अच्छी लगी होगी तथा इस जानकारी को अपने दोस्तों के पास भी शेयर करें धन्यवाद!!!!!!!!!!!

74926030
Deepak Bisnaliya
Deepak Bisnaliyahttp://advanceeducationpoint.com
I am a multifaceted content creator with expertise in blogging, website design, and movie reviews. My creative journey involves weaving captivating stories in blogs, designing aesthetically pleasing and functional websites, and dissecting the nuances of cinema. We are dedicated to sharing our passion and insights with a global audience.

Latest articles

Related articles

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

Copy link
Powered by Social Snap