मध्य प्रदेश बोर्ड परीक्षा(M.P BOARD EXAM):- मार्च में हो सकती है कक्षा दसवीं (10वीं) और बारहवीं (12वीं) की 17 फरवरी से नहीं होगी परीक्षा

MP board1636099062866 2
मध्य प्रदेश बोर्ड परीक्षा(M.P BOARD EXAM):- मार्च में हो सकती है कक्षा दसवीं (10वीं) और बारहवीं (12वीं) की 17 फरवरी से नहीं होगी परीक्षा 4

इसे भी पढ़े … मध्य प्रदेश बोर्ड(M.P BOARD):-10वीं 12वीं की परीक्षाएं मार्च में हो सकती है

मध्य प्रदेश परीक्षा बोर्ड [m.p exam board] कोरोनावायरस [covid-19] के संक्रमण को देखते हुए मध्य प्रदेश बोर्ड [m.p board] ने यह फैसला लिया है। कि 17 फरवरी से नहीं होगी परीक्षा (exam) आप सभी छात्रों को बता दे की परीक्षा का कार्यक्रम तैयार ही नहीं किया लेकिन मार्च में हो सकती है। परीक्षाएं मध्य प्रदेश बोर्ड [m.p board] कक्षा दसवीं (9वीं) और बारहवीं (12वीं) की परीक्षाएं कोरोना [covid-19] के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए मध्य प्रदेश बोर्ड [m.p board] ने 17 फरवरी से होने वाली परीक्षा (exam) अभी रद्द कर दी है।

सभी छात्रों को बता देगी परीक्षाओं की तारीख 1 महीने आगे बढ़ सकती है। क्योंकि सभी छात्रों {all students} को अब तक शिक्षा विभाग एवं माध्यमिक शिक्षा मंडल में पुरानी तारीखों के अनुसार परीक्षा (exam) का कार्यक्रम तैयार नहीं किया है। माध्यमिक शिक्षा मंडल में पिछले 10 महीने कक्षा दसवीं (10वीं) और बारहवीं (12वीं) की बोर्ड परीक्षाओं (board exam) की तारीख का ऐलान पहले ही कर चुकी है परंतु अब परिस्थिति अनुकूल नहीं है। ऐसे में मध्य प्रदेश बोर्ड (m.p board) की परीक्षाओं की तिथि आगे बढ़ा सकते हैं। क्योंकि कोरोना [covid-19] के बढ़ते हुए संक्रमण को देखते हुए मध्य प्रदेश बोर्ड परीक्षा [m.p board exam] को लेकर बहुत चिंतित हैं। इसलिए तिथि आगे बढ़ाई जा रही है। सभी छात्र ध्यान दें वह भी कोरोनावायरस [covid-19] अपनी पढ़ाई घर पर ही बैठकर करें।

25 04 2021 cm shivraj singh chouhan message for people
मध्य प्रदेश बोर्ड परीक्षा(M.P BOARD EXAM):- मार्च में हो सकती है कक्षा दसवीं (10वीं) और बारहवीं (12वीं) की 17 फरवरी से नहीं होगी परीक्षा 5

आप सभी छात्रों को बता दें कि कक्षा दसवीं (10वीं) और बारहवीं (12वीं) की प्री बोर्ड परीक्षा (pree Board Exam ) शुरू हो गई है। अब विद्यार्थी सभी छात्र घर पर ही प्रश्न पत्र हल कर पुस्तिकाओं को स्कूल आकर जमा कर रहे हैं। शिक्षा विभाग के अनुसार जनवरी के अंत तक बोर्ड की परीक्षाओं की तैयारी पूरी हो जाती है। परीक्षा केंद्रों पर केंद्र अध्यक्ष की नियुक्ति से लेकर परीक्षक निरीक्षक आदि भी जय हो जाते हैं। लेकिन ऊपर से कोई निर्देश नहीं होने से अब तक जिले में भी किसी तरह की कोई भी तैयारी नहीं हो पाई है।

प्रिय छात्रों को बता देगी फरवरी से 10 मार्च तक मध्य प्रदेश बोर्ड [m.p board] कक्षा दसवीं (10वीं) की परीक्षाएं, बारहवीं (12वीं) की परीक्षाएं 17 फरवरी से 12 मार्च तक होने की घोषणा की गई थी। लेकिन विश्व भर में कोरोनावायरस(covid-19) के चलते फिर से देखने को मिल रही है। कि वही इस बात को लेकर भी सवाल उठ रहे हैं कि आखिरकार मध्य प्रदेश बोर्ड (m.p board ) ऑनलाइन होगी या ऑफलाइन शिक्षा विभाग के अनुसार यह तय नहीं कर पा रहे हैं। की परीक्षा (Exam) कैसे कराई जाए क्योंकि कोरोनावायरस (covid-19) बहुत ज्यादा फैल रहा है। सभी स्कूलों के प्रधानाचार्य को शिक्षा विभाग के अगले फैसले का बहुत बेसब्री से इंतजार हो रहा है इसलिए छात्रों को कुछ सही बताना अभी ठीक नहीं है। क्योंकि स्कूल के प्रधानाचार्य को भी शिक्षा विभाग के फैसले का इंतजार है।

इसे भी पढ़े …. शिक्षा मंत्री:- मध्य प्रदेश बोर्ड [M.P BOARD] ने कक्षा 9वीं और 11वीं प्री बोर्ड परीक्षा 2022 को लेकर खबर

मध्य प्रदेश बोर्ड {M.P BOARD} के द्वारा आदेश का पालन

मध्य प्रदेश प्री बोर्ड परीक्षा [M.P Pree Board Exam] लेने के आदेश आगे से आ गए थे लेकिन कोरोनावायरस {covid-19} वीडियो के साथ उसे पूरा कर रहे हैं और बोर्ड की परीक्षाएं कैसे लेनी है उसके बारे में विचार भी कर रहे हैं ऐसे निर्देश का आदेश नहीं आए।

मध्य प्रदेश सरकार [M.P ] ने कक्षा 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा [Board Exam] 17-18 फरवरी से शुरू होने जा रही है। कोरोना महामारी [covid-19] के संक्रमण बढ़ते हुए इस इस बार माध्यमिक शिक्षा मंडल ने परीक्षा केंद्रों में इजाफा किया है। मध्य प्रदेश बोर्ड [M.P Board] के लिए प्रदेश भर में 10 भेज दी परीक्षा केंद्रों की संख्या बढ़ाई गई है। आप सभी को बता दें कि कोरोनावायरस [covid-19] गाइडलाइन के साथ बोर्ड परीक्षा {Board Exam] प्रदेश भर में आयोजित की जाएगी। और सभी छात्रों को बता दें कि बहुत ही सावधानी बरती जाएगी तथा सभी अभ्यार्थियों के लिए मास्क, हैंड सैनिटाइजर बहुत ही आवश्यक होगा। तथा सभी छात्रों को इन सभी गाइडलाइन को फॉलो करना होगा।

10 फ़ीसदी बढ़ाई परीक्षा केंद्र

मध्यप्रदेश में कोरोनावायरस [M.P Covid-19] की बीमारी लगातार बहुत बढ़ रही है। कोरोना वायरस [Covid-19] के संक्रमण के बीच माध्यमिक शिक्षा मंडल सोशल डिस्टेंसिंग के साथ परीक्षा कराने को लेकर तैयारी कर रहे हैं। तथा आप सभी को बता दें कि इस बार 300 से 400 अतिरिक्त परीक्षा केंद्र तैयार किए गए हैं। तथा मध्यप्रदेश [M.P] में कक्षा दसवीं (10वीं) और बारहवीं (12वीं) के 18 लाख अभ्यार्थियों के लिए इस बार ज्यादा परीक्षा केंद्रों की तैयारी की गई है। तथा 2020 में मंडल 3864 परीक्षा केंद्र तैयार किए गए थे लेकिन अब परीक्षा केंद्रों में दसवीं (10वीं) की बढ़ोतरी की गई है। तथा परीक्षा कराने की तैयारी बड़ी ही जिम्मेदारियों के साथ अब की बार परीक्षा कराई जाएगी। क्योंकि कोरोनावायरस (Covid-19) को देखते हुए बहुत सी गाइडलाइन को फॉलो करना होगा।

इसे भी पढ़े …. MP Board Open Exam Result: कक्षा 10 और कक्षा 12 का परिणाम घोषित, ऐसे करे चेक

X
Optimized by Optimole