RRB NTPC Result 2021-22: रिजल्ट से नाख़ुश छात्रों ने किया रेलवे स्टेशन पर कब्जा

RRB NTPC Result 2021-22: रेलवे आरआरबी एनटीपीसी[RRB-NTPC] की परीक्षाओं[RRB NTPC Result 2021-22] के नतीजे घोषित होने के बाद से ही छात्रों ने गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए सैकड़ों की संख्या में इकट्ठा होकर पटना के राजेंद्र नगर रेलवे स्टेशन पर सोमवार को जमकर हंगामा किया। जिसकी वजह से कई घंटों तक मुगलसराय पटना रेलखंड पर ट्रेनों की आवाजाही ठप रही।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

नाराज छात्रों के विरोध के कारण तेजस एक राजधानी एक्सप्रेस और संपूर्ण क्रांति एक्सप्रेस समेत आधा दर्जन ट्रेनों का परिचालन रद्द किया गया और कई ट्रेनों के रूट में भी परिवर्तन करना पड़ा वही आरआरबी एनटीपीसी[RRB-NTPC] रिजल्ट[RRB NTPC Result 2021-22] के खिलाफ छात्रों का प्रदर्शन अभी भी नहीं थम रहा है छात्रों में घोषित नतीजों को लेकर अभी भी रोष देखने को मिल रहा है।

यह भी पढ़ेंUPTET Result 2021-22: इस दिन जारी होगा रिजल्ट, नौकरी के लिए करना होगा इंतजार

Capture 4

CBT 2 का भी विरोध[RRB NTPC Result 2021-22]

हंगामा कर रहे छात्रों की मानें तो 23 फरवरी को होने वाले रेलवे ग्रुप डी[Group D] की परीक्षा में मात्र अब एक ही महीना बचा है और रेलवे बोर्ड ने जानबूझकर ग्रुप डी की परीक्षा को दो बार लेने का नोटिफिकेशन जारी किया है। हंगामा कर रहे छात्रों ने कहा कि जब तक कोई वरीय अधिकारी या बड़ा नेता उनकी मांगों को पूर्ण नहीं करता है तब तक वह रेलवे ट्रैक को जाम करके रखेंगे और ऐसे ही ट्रेनों की आवाजाही बंद रखेंगे यही छात्रों की मांग है।

protest 12022012506015920220125061921
source-ANI

रेलवे भर्ती[RRB NTPC Result 2021-22] को लेकर बिहार के कई शहरों में भी नाराज छात्रों ने प्रदर्शन जारी कर दिया है ‘युवा हल्ला बोल’ संस्थापक और राष्ट्रीय अध्यक्ष अनुपम ने रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव को इस बारे में पत्र भी लिखा है उन्होंने आरआरबी एनटीपीसी की परीक्षा में 20 गुना छात्रों को सिलेक्ट करने और ग्रुप डी में CBT 2 रद्द करने की मांग की है।

आपको बता दें बीते सोमवार दोपहर से ही राजेंद्र नगर रेलवे स्टेशन पर रेलवे एनटीपीसी परीक्षा के अभ्यार्थी की खट्टा शुरू होना हो गए थे जो जारी रिजल्ट[RRB NTPC Result 2021-22] में गड़बड़ी का आरोप लगा रहे थे। सोमवार को तकरीबन 5 घंटे तक इस रूट पर ट्रेनों का परिचालन बंद रहा फिर बाद में पटना के डीएम चंद्रशेखर सिंह और एसएसपी मानव जीत सिंह ढिल्लों पूरे दल बदल के साथ स्टेशन पर पहुंचे और नाराज छात्रों से बात करने की कोशिश की लेकिन वह इन कोशिशों में सफल नहीं हो पाए और छात्रों ने उनकी एक नहीं सुनी और अपना विरोध जारी रखा।

protest 2 ugbCWQQ
source-ANI

जब छात्रों का हंगामा ऐसे ही जारी रहा तो जिला प्रशासन ने सख्ती दिखाते हुए प्रदर्शन कर रहे अभ्यर्थियों पर आंसू गैस के गोले भी दागे और उन्हें खदेड़ कर स्टेशन से बाहर कर दिया। आपको बता दें जिस वक्त राजेंद्र नगर रेलवे स्टेशन पर यह सब बवाल मचा हुआ था तब सैकड़ों यात्री अपने ट्रेनों के इंतजार में वहां पर खड़े हुए थे आखिर में रेलवे ने भी थक हार कर यात्रियों से कहा कि वे वापस चले जाएं क्योंकि स्टेशन से जाने वाली लगभग सभी ट्रेनें रद्द कर दी गई है।

बिहार के आरा में भी हजारों की संख्या में छात्र रेलवे बोर्ड परीक्षा के खिलाफ इकट्ठा हुए और जमकर विरोध प्रदर्शन किया।

यह भी पढ़ेंउत्तर प्रदेश बोर्ड परीक्षा {U.P Board Exam} :- उत्तर प्रदेश बोर्ड परीक्षा {U.P Board Exam} की तैयारी के लिए दूर क्यों जाना जब पास हो आपके सफलता स्कूल

जानिए क्या है पूरा मामला[RRB NTPC Result 2021-22]

protest 3
source- ANI

हमने आपको अपने लेख में भी बताया था कि रिजल्ट से नाखुश छात्रों ने ट्विटर पर भी रेलवे बोर्ड के खिलाफ जंग छिड़ी हुई है छात्रों का आरोप है कि तय मानकों से कम उम्मीदवार CBT2 के लिए क्वालीफाई किए गए हैं जिसके चलते कट ऑफ आई हो गया है लॉक उम्मीदवारों को का रिजल्ट इससे प्रभावित हुआ है वही रेलवे बोर्ड का कहना है कि नोटिफिकेशन में बताए गए नियमों के अनुसार ही कैंडिडेट क्वालीफाई किए गए हैं और उम्मीदवारों की संख्या भी तय मानकों के अनुसार ही है।

ऐसी ही और जानकारी के लिए आप हमारी वेबसाइट नियमित अंतराल पर चेक करते रहे हम निरंतर आपके लिए ऐसी ही खबरें व जानकारियां लाते रहेंगे।

Leave a Comment

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now
X
Vada Pav Girl Net Worth Post Office KVP Yojana में 5 लाख के मिलते है 10 लाख रूपये, जाने पैसा कितने दिनों में होगा डबल SSC GD 2024 Result, Merit List Cut-Off What is the Full Form of NASA? How Google CEO Sunder Pichai Starts his Day Green Transportation Vehicle News Vande Bharat Train in New Look
Copy link
Powered by Social Snap