ई-श्रम कार्ड धारकों के लिए बहुत बड़ी खबर, नहीं आएगा पैसा ,जाने क्या वजह है

आप सभी को बता दें कि भारत सरकार ने इसी माह 3 जनवरी को राज्य के लगभग 50 लाख से ज्यादा लाभार्थियों के खाते में 1-1 हजार रुपए ट्रांसफर भी कर दिए हैं। लेकिन आप सब में से लाखों श्रमिक ऐसे भी है। जिनके इस ई-श्रम कार्ड में अभी तक ₹1000 नहीं आयें।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

इसे भी पढ़े एम्स (AIIMS) में बंपर भर्ती:- प्रोफेसर (PROFESSOR), असिस्टेंट प्रोफेसर (ASSISTANT PROFESSOR) के रिक्त पदों पर निकली भर्ती 31 जनवरी तक करें आवेदन

आप सभी लोगों को पता देखें सरकार ने यह बात कही है। कि यह योजना असंगठित क्षेत्र में कार्यरत श्रमिकों को दिया जा रहा है। और कुछ अपात्र लोगों ने भी ई-श्रम कार्ड बनवा लिया है। तथा जानकारी के बाद ऐसे लोगों के कारण अपात्र घोषित कर दिए गए हैं। तथा आप सभी को बता देगी अभी आचार संहिता लगी हुई है। इसलिए कोई आधिकारिक सूचना नहीं दी गई है।

पहली किस्त आपके बैंक अकाउंट में अभी तक क्यों नहीं पहुंची

दरअसल सभी लाभांश को बता दें कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री आदित्यनाथ योगी जी के द्वारा जारी किए गए। शासन आदेश अनुसार राज्य के सभी असंगठित क्षेत्र में कार्यरत श्रमिकों को हर महीने के हिसाब से 4 महीने तक 500 ₹500 की राशि कुल मिलाकर ₹2000 दिए जाएंगे।

इसे भी पढ़े एसएससी (SSC) सीएचएसएल (CHSL) परीक्षा (EXAM) 2021 की अधिसूचना आज जारी इस तारीख से भर सकेंगे फॉर्म

E Shram card Self Registration
ई-श्रम कार्ड धारकों के लिए बहुत बड़ी खबर, नहीं आएगा पैसा ,जाने क्या वजह है 3

सरकार ने उत्तर प्रदेश के कई मजदूरों के बैंक खाते में ₹1000 भेज दिए हैं। लेकिन अभी तक में बहुत से मजदूरों के खाते में यह पैसा नहीं आया है। आपको बता दें कि जैसे-जैसे वेरिफिकेशन हो रहा है। वैसे ही मजदूरों के खाते में यह पैसे ट्रांसफर होते जा रहे हैं।

तथा आप सभी को जानकारी दे देगी कुछ लोगों को अपात्र भी घोषित कर दिया गया है। क्योंकि कुछ ऐसे लोगों ने भी आवेदन कर दिया था जो असंगठित क्षेत्र में काम ही नहीं करते हैं। उन्होंने ने भी अपना कार्ड बनवा लिया है। तथा ऐसे व्यक्तियों को यह ₹1000 नहीं दिए जाएंगे।

इन खाता धारकों के बैंक में नहीं आएगी किस्त

कुछ ऐसे श्रमिकों ने भी श्रम कार्ड बनवा दिया है। जो इसके पात्र ही नहीं है। उत्तर प्रदेश का श्रम विभाग ऐसे ई-श्रम कार्ड धारकों को चिन्हित कर रहा है। अभी तक हजारों की संख्या में ऐसे कार्ड मिले हैं। जो पात्र ही नहीं है ऐसे लोगों को चिन्हित कर वेरिफिकेशन के बाद फर्जी कार्ड धारकों की किस्त रोक दी जाएगी तथा वेरिफिकेशन के बाद ही उनके बैंक अकाउंट में ₹1000 ट्रांसफर कर दिए जाएंगे।

MP Board Exams Big Update 2022: तय समय से ही होंगी बोर्ड परीक्षाएं

Breaking NewsEducational NewsMP Break

आशा करते हैं कि हमारे द्वारा दी गई जानकारी आपको अच्छी लगी होगी तथा इस जानकारी को अपने दोस्तों के साथ भी शेयर करें धन्यवाद!!!!!

Leave a Comment

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now
X
Vada Pav Girl Net Worth Post Office KVP Yojana में 5 लाख के मिलते है 10 लाख रूपये, जाने पैसा कितने दिनों में होगा डबल SSC GD 2024 Result, Merit List Cut-Off What is the Full Form of NASA?
Copy link
Powered by Social Snap