एसएससी (SSC) सीएचएसएल (CHSL) परीक्षा (EXAM) 2021 की अधिसूचना आज जारी इस तारीख से भर सकेंगे फॉर्म

cl
एसएससी (SSC) सीएचएसएल (CHSL) परीक्षा (EXAM) 2021 की अधिसूचना आज जारी इस तारीख से भर सकेंगे फॉर्म 3

सभी उम्मीदवारों को बता दें कि एसएससी सीएचएसएल परीक्षा (SSC CHSL EXAM) 2021 की तैयारी में लगे उम्मीदवारों (CANDIDATE) के लिए महत्वपूर्ण सूचना केंद्र सरकार के विभिन्न मंत्रालय एवं संबंध विभागों में सचिवालय सहायक लोअर डिवीजन क्लर्क(LDC), डाक सहायता (DARK SHITHA)और डाटा एंट्री ऑपरेटर (DATA ENTRY OPERATOR) के लिए रिक्त पदों पर भर्ती होनी है। जिसमें सभी उम्मीदवारों के चयन हेतु परीक्षा का आयोजन कर्मचारी चयन आयोग एसएससी (SSC) द्वारा हर वर्ष कराया जाता है। साल 2021 के लिए इस संयुक्त उच्चतर माध्यमिक 10+2 स्तरीय परीक्षा के लिए अधिसूचना आयोग द्वारा 1 फरवरी 2021 को जारी की जाएगी। एसएससी सीएचएसएल एग्जाम (SSC CHSL EXAM) 2021 नोटिफिकेशन अधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जारी कर दिया गया है। बता देगी एसएससी (SSC) ने अपने परीक्षा वर्ष 2021 की सीएचएसएल परीक्षा (CHSL EXAM) के लिए अधिसूचना 1 फरवरी को जारी किए जाने की घोषणा कर दी है।

Read more…… MP School College Reopen 2022: 1 फरवरी से खुलेंगे स्कूल, जाने नियम

Advertisements

आवेदन करने की प्रक्रिया

एसएससी सीएचएसएल (SSC CHSL) 2021 नोटिफिकेशन (NOTIFICATION) जारी कर दिया गया है। इसके साथ ही विज्ञापित पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया भी शुरू हो जाएगी। तथा जो उम्मीदवार (CANDIDATE) मई 2022 में प्रस्तावित पहले चरण यानी डियर फर्स्ट परीक्षा में सम्मिलित होना चाहते हैं। एसएससी सीएचएसएल परीक्षा (SSC CHSL EXAM) 2021 के लिए अधिसूचना जारी होने के बाद आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन करना होगा सभी उम्मीदवारों (CANDIDATE)!को ध्यान देना चाहिए। कि एसएससी सीएचएसएल (SSC CHSL) ने परीक्षा 2021 के लिए आवेदन की आखिरी तिथि 7 मार्च रखी है। 7 मार्च के बाद कोई भी आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा।

एसएससी सीएचएसएल (SSC CHSL) के अंतर्गत सभी उम्मीदवारों को आयोग की वेबसाइट पर विजिट करने के लिए होम पेज पर दिए गए रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करें इसके बाद उम्मीदवारों (CANDIDATE) के लिए नया पेज ओपन खुल हो जाएगा। तथा इसमें मांगे गए सभी विवरणों को भरकर सबमिट करना होगा‌। तथा इसके बाद सभी उम्मीदवार अपने यूजर आईडी और पासवर्ड की मदद से लॉगिन करके अपना एप्लीकेशन सबमिट कर पाएंगे। आवेदन के दौरान सभी उम्मीदवारों को निर्धारित शुल्क भी देना होगा। जिसका भुगतान ऑनलाइन माध्यम से किया जा सकता है। या नेट बैंकिंग के द्वारा भी हो जाएगा।

Advertisements

Read More… MP Board Exams 2022: कक्षा 10वीं 12वीं के लिए आखरी मौका, जल्दी उठाए कदम, नहीं तो पड़ेगा पछताना

परीक्षा के लिए क्या है योग्यता

एसएससी सीएचएसएल (SSC CHSL) कि पूर्व में जारी अधिसूचना के मुताबिक सभी इच्छुक उम्मीदवारों (CANDIDATES) ने किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड या विश्वविद्यालय से 12वीं पास किया हो तथा सभी उम्मीदवारों की आयु परीक्षा के वर्ष में 18 वर्ष से 27 वर्ष के बीच होनी चाहिए। हालांकि आरक्षित श्रेणियों के लिए नियम अनुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाती है। अधिक जानकारी के लिए एसएससी सीएचएसएल (SSC CHSL) 2021 नोटिफिकेशन देखें।

Advertisements

आशा करते हैं कि हमारे द्वारा दी गई जानकारी आपको अच्छी लगी होगी इस जानकारी को अपने दोस्तों के साथ भी शेयर करें धन्यवाद!!!!!!

Advertisements