HomeBoard ExamsUP BOARDUP Board Exam Center List Bad News : यूपी बोर्ड के छात्रों...

UP Board Exam Center List Bad News : यूपी बोर्ड के छात्रों के लिए बुरी खबर, बदला परीक्षा पैटर्न

- Advertisement -

UP Board Exam Center List Bed News : उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) ने इस वर्ष कक्षा 10वीं और 12वीं के तहत पढ़ने वाले सभी छात्रों की अर्धवार्षिक परीक्षा सफलतापूर्वक संपन्न कर ली है। अर्धवार्षिक परीक्षा में शामिल होने वाले सभी अभ्यर्थियों के लिए एक बड़ी खबर सामने आ रही है जिसे सुनकर आप सभी हैरान रह जाएंगे. अब आप सभी सोच रहे होंगे कि आखिर ऐसी कौन सी खबर है जिसके तहत छात्रों को परीक्षा देने से वंचित होना पड़ेगा.

तो सभी छात्रों के लिए बता दें, यूपीएमएसपी द्वारा प्राप्त जानकारी के अनुसार यदि आप इस पेपर को वेरिफाई नहीं कर पाते हैं तो आपको परीक्षा में शामिल होने की अनुमति नहीं दी जाएगी। तो आइए जानते हैं कि ऐसा कौन सा पेपर है जिसका वेरिफिकेशन नहीं किया गया तो छात्रों को परीक्षा में शामिल होने की अनुमति नहीं दी जाएगी इसलिए जो भी छात्र इस पेपर के तहत वेरिफिकेशन की पूरी जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं वह इस लेख को तब तक अवश्य पढ़ें समाप्त।

- Advertisement -

UP Board Exam Center List Bad News

यूपीएमएसपी(UP MSP) ने इस वर्ष नवंबर के महीने में बोर्ड परीक्षा में शामिल होने जा रहे सभी छात्रों के पंजीकरण का काम सफलतापूर्वक पूरा कर लिया है, जिसके दौरान इस साल हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षा में 54 लाख से अधिक छात्र शामिल होने जा रहे हैं। यूपी बोर्ड कक्षा 10वीं और 12वीं की वार्षिक परीक्षा में शामिल होने जा रहे सभी छात्रों के लिए एक बड़ी खबर सामने आ रही है जिससे पता चला है कि इस साल आप सभी वार्षिक परीक्षा में शामिल नहीं हो पाएंगे.

सभी छात्रों को पेपर में शामिल होने के लिए सभी पेपरों का वेरिफिकेशन कराना जरूरी होगा। पहले 10वीं कक्षा की परीक्षा देने वाले सभी छात्रों को 9वीं कक्षा और 12वीं कक्षा में बैठने के लिए 11वीं कक्षा में पंजीकरण कराना होता था, लेकिन इस बार ऐसा हुआ है कि कक्षा 10वीं और 12वीं के सभी पेपर करने होंगे बोर्ड परीक्षा में शामिल होने वाले सभी छात्रों का सत्यापन किया जाए।

UP Board Exam Date 2023 : इस दिन से शुरू होंगी यूपी बोर्ड की परीक्षाएं

यूपी बोर्ड की 10वीं, 12वीं की बड़ी खबरें

मीडिया रिपोर्ट से मिली जानकारी के मुताबिक इस साल मार्च-अप्रैल 2023 में सभी परीक्षा केंद्रों पर 10वीं और 12वीं कक्षा की वार्षिक परीक्षाएं ऑफलाइन माध्यम से कराई जाएंगी. अब इस परीक्षा में शामिल होने वाले सभी छात्रों के लिए यह जरूरी होगा. उनके सभी कागजात सत्यापित करने के लिए। सभी छात्रों के लिए बता दें कि आधार कार्ड की मार्कशीट और सभी पेपर में आपकी जन्मतिथि एक ही होनी चाहिए। क्योंकि आपकी छोटी सी गलती भी आपके लिए बड़ी मुसीबत खड़ी कर सकती है। जिससे आपको बोर्ड परीक्षा से हटाया जा सकता है। यूपी बोर्ड परीक्षा की तैयारी कर रहे सभी छात्र लगातार तैयारी करते रहें और सभी दस्तावेजों को ध्यान से रखें अन्यथा एक छोटी सी गलती के कारण आप सभी यूपी बोर्ड की वार्षिक परीक्षा 2023 में शामिल नहीं हो पाएंगे।

- Advertisement -

सभी परीक्षा केंद्रों पर कड़ी निगरानी

यूपी(UP) बोर्ड कक्षा 10वीं और 12वीं की वार्षिक परीक्षा से पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री आदित्यनाथ योगी द्वारा एक बड़ी घोषणा की गई है कि इस वर्ष सभी परीक्षा केंद्रों पर कड़ी निगरानी रखी जाएगी और किसी भी छात्र को मौका नहीं दिया जाएगा। धोखा देने के लिए। प्रदान नहीं किया जाएगा। आप सभी विद्यार्थियों के लिए हम आपको बता दें कि परीक्षा केंद्रों को नकल मुक्त बनाने के लिए स्कूलों में चारदीवारी, सीसीटीवी कैमरे, कमरों में रोशनी, लाइव टेलीकास्ट की व्यवस्था आदि का ध्यान रखा जाएगा। बोर्ड परीक्षा में जो पेपर होने वाले हैं, उन सभी पेपरों को डबल रॉक में रखा जाएगा और साथ ही उन पेपरों पर सीसीटीवी कैमरों की निगरानी बढ़ा दी जाएगी.

कब होगी यूपी बोर्ड की 10वीं और 12वीं की वार्षिक परीक्षाएं?

मीडिया रिपोर्ट को मिली जानकारी के मुताबिक, मार्च-अप्रैल 2023 के बीच यूपी बोर्ड की 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं आयोजित की जाएंगी.

- Advertisement -

यूपी बोर्ड के सभी नवीनतम अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट क्या है?

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट: https://upmsp.edu.in/

- Advertisement -
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Copy link
Powered by Social Snap