HomeBoard ExamsUP BOARDUP Board Exam 2023 News : UP बोर्ड परीक्षा को लेकर बड़ी...

UP Board Exam 2023 News : UP बोर्ड परीक्षा को लेकर बड़ी खुशखबरी UP बोर्ड ने किया नोटिस जारी देखे फुल जानकारी

- Advertisement -

UP board Exam 2023 News : माद्यमिक शिक्षा परिषद उत्तर प्रदेश प्रयागराज की तरफ से बोर्ड परीक्षा २०२३ की तेयारी कर रहे सभी छात्रों के लिये बड़ी खुशखबरी सामने आई है जरुर देखे हम आपको बताते है बीतो दिनों में UP बोर्ड की तरफ से हाई स्कूल अथवा इंटर का समय जारी कर दिया है बोर्ड परीक्षा १६ फरवरी से ४ मार्च तक कराए जाएगी

www.advanceeducationpoint.com 76
UP Board Exam 2023 News

प्रयागराज, स्टेट ब्यूरो

UP Board 10th 12th Exam 2023: यूपी बोर्ड की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षा-2023 को बिना नकल के कराने के लिए सरकार ने कड़े फैसले लिए हैं. प्रायोगिक परीक्षा प्रारंभ होने के एक दिन पूर्व शुक्रवार 21 जनवरी को महानिदेशक स्कूल शिक्षा विजय किरण आनंद ने शिक्षा अधिकारियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग में तैयारियों की समीक्षा की. उन्होंने कहा कि हर हाल में बिना नकल के परीक्षा कराई जाए। केंद्र व्यवस्थापक, कक्ष निरीक्षक से लेकर कोई नकल करता पाया गया तो रासुका के तहत कार्रवाई की जाएगी। इतना ही नहीं कुर्की की कार्रवाई भी अमल में लाई जाएगी।

- Advertisement -
UP Board Exam 2023 : यूपी बोर्ड ने छात्रों को दिया ब्रह्मास्त्र, अब कोई नहीं कर पाएगा मनमानी

यूपी बोर्ड परीक्षा में नकल करने के मामले में किसी को बख्शा नहीं जाएगा

महानिदेशक विजय किरण आनंद ने बताया कि नकल के मामले में किसी को बख्शा नहीं जाएगा. वीडियो कांफ्रेंसिंग में माध्यमिक शिक्षा निदेशक डॉ. महेंद्र देव, यूपी बोर्ड के सचिव दिब्यकांत शुक्ला, प्रयागराज क्षेत्रीय कार्यालय की अपर सचिव विभा मिश्रा, सभी क्षेत्रीय कार्यालयों के अपर सचिव, शिक्षा के सभी मंडल संयुक्त निदेशक और डीआईओएस शामिल हुए.

जहां सीसीटीवी नहीं होगा, वहां पास के स्कूल में परीक्षा कराई जाएगी

इंटरमीडिएट की प्रथम चरण की प्रायोगिक परीक्षा शनिवार से शुरू होगी। प्रथम चरण में परीक्षा आगरा, सहारनपुर, बरेली, लखनऊ, झांसी, चित्रकूट, अयोध्या, आजमगढ़, देवीपाटन और बस्ती मंडल में होगी, जो 28 जनवरी तक चलेगी। पंजीकृत छात्रों के लिए व्यावहारिक परीक्षा के लिए सीसीटीवी सुविधा वाले स्कूल को केंद्र के रूप में निर्धारित किया गया है।

- Advertisement -
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Copy link
Powered by Social Snap