भारतीय थल सेना (Indian Army) जबलपुर ग्रेनेडियर्स रेजीमेंटल सेंटर में रिक्त पदों पर भर्ती -आइए जाने थल सेना (Indian Army) में कितनी मिलती है सैलरी जाने!

नमस्कार दोस्तों आज हम आपको भारतीय थल सेना (Indian Army) में रिक्त पदों पर भर्ती कराई जाएगी उससे संबंधित जानकारी देने वाले हैं। अगर आप भी भारतीय थल सेना (Indian Army) से संबंधित उम्मीदवार है। तो कृपया करके हमारे इस पोस्ट को अंत तक जरूर पड़े क्योंकि यह पोस्ट आपके लिए बहुत जरूरी होने वाली है। और अधिक जानकारी के लिए हमारी वेबसाइट पर विजिट करें।

ap 73792038436
भारतीय थल सेना (Indian Army) जबलपुर ग्रेनेडियर्स रेजीमेंटल सेंटर में रिक्त पदों पर भर्ती -आइए जाने थल सेना (Indian Army) में कितनी मिलती है सैलरी जाने! 4
  • भारतीय थल सेना में कक्षा दसवीं (10th) पास उम्मीदवारों के लिए अब नौकरी पाने का सुनहरा मौका है क्योंकि भारतीय सेना (Indian Army) द्वारा मध्य प्रदेश (M.P) के जबलपुर स्थित ग्रेनेडियर्स रेजीमेंटल सेंटर (जीआरसी) में विभिन्न पदों परी भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है।
  • उम्मीदवार भारतीय सेना (Indian Army) में नौकरी पाने की इच्छा रखता है तो वह इस विज्ञापन के मुताबिक, कुक, टेलर, बार्बर, रेंज चौकीदार और सफाईवाला के कुल 14 पदों के लिए आवेदन कर सकता है। सभी उम्मीदवारों को बता देगी जहां कुक के पद पर चयनित उम्मीदवारों को 7वें सीपीसी के पे-मैट्रिक्स लेवल 2 (रु.19,900/-) के अनुसार सैलरी दी जाती है। तो वहीं अन्य पदों के लिए लेवल-1 यानि रु.18,000/- प्रतिमाह सैलरी दी जाएगी। इसके अतिरिक्त विभिन्न प्रकार के लागू भत्ते व अन्य लाभ दिए जाएंगे। इस भर्ती से संबंधित सभी जानकारी उम्मीदवारों को हम इस पोस्ट के माध्यम से देने वाले हैं।

आइए जाने आवेदन करें :-

  • भारतीय थल सेना (Indian Army) के मुताबिक जीआरसी, जबलपुर भर्ती के अंतर्गत विज्ञापित पदों के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार जारी किए अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से ऑफलाइन मोड में आवेदन कर सकते हैं। तथा सभी उम्मीदवारों को बता दें कि उम्मीदवारों को भारतीय सेना (Indian Army) की आधिकारिक वेबसाइट, indianarmy.nic.in पर विजिट करना होगा। व्हाट्सएप न्यूज़ वालों को जानकारी दे देगी की आवेदन के लिए अप्लीकेशन फॉर्म भर्ती अधिसूचना में ही दिया गया है। उम्मीदवार अपने पूर्ण रूप से भरे हुए आवेदन को मांगे गये डॉक्यूमेंट्स को संलग्न करते हुए रोजगार समाचार में विज्ञापन प्रकाशन की तिथि से 30 दिनों के भीतर यानि 1 मई 2022 तक इस पते पर जमा कराएं- द कमांडेंट, ग्रेनेडियर्स रेजीमेंटल सेंटर, जबलपुर (MP), पिन – 482001।

योग्यता जानें :-

  • सभी उम्मीदवारों को जानकारी देते हुए बता दें कि भारतीय थल सेना (Indian Army) द्वारा जीआरसी जबलपुर के लिए जारी भर्ती विज्ञापन के अनुसार विज्ञापित सभी पदों के लिए किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से कक्षा दसवीं की परीक्षा पास होना चाहिए। तथा इसके साथ ही, उम्मीदवारों को रिक्तियों से सम्बन्धित ट्रेड का ज्ञान या आइटीआइ (ITI) सर्टिफिकेट प्राप्त किया होना चाहिए। इसके अतिरिक्त, उम्मीदवारों की आयु आवेदन प्राप्ति की आखिरी तारीख को 18 वर्ष से कम और 25 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। हालांकि, आरक्षित वर्गों एससी (SC), एसटी (ST), ओबीसी (OBC), आदि के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में केंद्र सरकार के नियमों के अनुसार छूट दी गई है
images 19
भारतीय थल सेना (Indian Army) जबलपुर ग्रेनेडियर्स रेजीमेंटल सेंटर में रिक्त पदों पर भर्ती -आइए जाने थल सेना (Indian Army) में कितनी मिलती है सैलरी जाने! 5

दोस्तों आज अपने आप को भारतीय थल सेना (Indian Army) से संबंधित सभी जानकारी इस पोस्ट के माध्यम से आपको दे दी है। और अधिक जानकारी के लिए हमारे टेलीग्राम चैनल को ज्वाइन करें टेलीग्राम अकाउंट लिंक नीचे दिया गया है।

JOIN TELEGRAM GROUPCLICK HERE
HOME PAGECLICK HERE

आशा करता हूं कि हमारे द्वारा दी गई जानकारी आप सभी को अच्छी लगी होगी तथा इस जानकारी को अपने दोस्तों के पास भी शेयर करें धन्यवाद!!!!!!!

X
Optimized by Optimole