Schools Reopen 2022: आज से खुले इन राज्यों में स्कूल, जरूर देखें

Schools Reopen 2022: देशभर में कोरोनावायरस के मामलों में कमी देखने को मिल रही है जिसके चलते कई राज्यों ने 1 फरवरी 2022 से ही स्कूल कॉलेज खोल दिए थे[Schools Reopen 2022] और पढ़ाई भी शुरू हो गई थी हालांकि कुछ प्रतिबंध लागू थे जैसे मध्यप्रदेश में केवल 50 फ़ीसदी कक्षाएं ही आयोजित करने की अनुमति थी। वहीं कुछ राज्यों मैं स्कूल कॉलेज अभी भी बंद थे लेकिन अब उन राज्यों ने भी स्कूल कॉलेजों में ऑफलाइन पढ़ाई की अनुमति दे दी है।[Schools Reopen 2022]

यह भी पढ़ेंGovernment Jobs 2022: आरआरबी अपरेंटिस में वैकेंसी, जल्दी करें आवेदन

आज यानी 7 फरवरी 2022 से उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों में स्कूल कॉलेज खुल चुके हैं[Schools Reopen 2022] आज पहला दिन है। दिल्ली मैं भी स्कूल खोलने का फैसला लिया गया है दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने शुक्रवार को 7 फरवरी से कक्षा नौवीं से बारहवीं तक के स्कूलों के साथ-साथ उच्च शैक्षणिक संस्थानों और कोचिंग सेंटरों को फिर से खोलने की इजाजत दे दी है।

साथ ही आपको बताते चलें 14 फरवरी से नर्सरी से आठवीं तक की कक्षाएं भी शुरू हो जाएंगी।

www.sarkarijoble.com 32
Schools Reopen 2022

जाने किन राज्यों में खुले स्कूल[Schools Reopen 2022]

उत्तर प्रदेश

7 फरवरी 2022 से उत्तर प्रदेश के सभी स्कूल कॉलेज पढ़ाई के लिए खोल दिए जाएंगे आपको बताते चलें उत्तर प्रदेश में 6 फरवरी 2022 तक सभी स्कूलों कॉलेजों को बंद रखने का आदेश दिया गया था। शैक्षणिक संस्थान खोलने के संबंध में राज्य सरकार की ओर से गाइडलाइंस भी जारी की गई है जिसके अनुसार कक्षाओं का संचालन कोरोनावायरस तहत किया जाएगा इस दौरान ऑनलाइन कक्षाएं भी जारी रहेंगी और सभी छात्रों को मास्क पहनकर स्कूल आना होगा।

केरल

केरल में भी कोरोना के मामलों में कमी देखने को मिली है जिसके तहत राज्य सरकार ने 7 फरवरी 2022 से कक्षा दसवीं से बारहवीं तक की कक्षाएं फिर से प्रारंभ करने का फैसला लिया है। 7 फरवरी से 10वीं 11वीं और 12वीं कक्षा के विद्यार्थियों के लिए स्कूल फिर से खुल जाएंगे हालांकि उन्हें कोरोना नियमों का पालन भी करना होगा।

यह भी पढ़ेंRRB Group D Exam 2022: भौतिक विज्ञान(PHYSICS) महत्वपूर्ण सवाल, ले अपनी तैयारियों का जायजा

गुजरात

गुजरात में भी निर्देश दिया गया है कि सभी सरकारी निजी और अनुदान प्राप्त स्कूल सोमवार यानी 7 फरवरी 2022 से कक्षा पहली से नौवीं कक्षा तक के छात्रों के लिए ऑफलाइन पढ़ाई शुरू कर सकते हैं हालांकि इसके साथ ऑनलाइन शिक्षण भी जारी रहेगा। विद्यार्थी किसी भी माध्यम से शिक्षा का चयन कर सकते हैं वे चाहे ऑनलाइन पढ़ सकते हैं अथवा स्कूल में आकर ऑफलाइन पढ़ाई भी शुरू कर सकते हैं।

unrecognizable female students studying with books
Schools Reopen 2022

अगर आपको हमारे द्वारा दी गई जानकारियां अच्छी लग रही है तो कृपया आप हमारी वेबसाइट को बुकमार्क कर लें भविष्य में हम आपके लिए और भी ऐसी ही जानकारियां लेकर आते रहेंगे।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा दी गई जानकारी पसंद आई होगी और अधिक जानकारी के लिए आप हमारी वेबसाइट के साथ जुड़े रहे।

Whatsapp Group Join
Telegram channel Join

Leave a Comment