राजस्थान पुलिस में कांस्टेबल (Rajasthan police constable) के पदों पर भर्ती , यहां जानें अंतिम तिथि

राजस्थान पुलिस ने कांस्टेबल (Rajasthan police constable) के पदों पर भर्तियां निकाली है। यह पद स्पोर्ट्सकोटा के तहत यह वैकेंसी निकाली गई है। यह भर्तियां 2% आरक्षण के तहत निकाली गई है। उम्मीदवारों को बता देगी इसमें कुल 4588 रिक्त पदों पर भर्तियां की जाएंगी। जो उम्मीदवार इन पदों के लिए इच्छुक और योग्य हैं। वे उम्मीदवार राजस्थान पुलिस की (Rajasthan police) ऑफिशियल वेबसाइट पर rajasthan.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। सभी उम्मीदवारों को बता दें कि इन पदों के लिए ओवदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। तथा आवेदन करने की अंतिम तिथि 28 फरवरी है। सभी उम्मीदवार ध्यान दें कि आखिरी तारीख के बाद कोई एप्लीकेशन फॉर्म स्वीकार नहीं किए जाएंगे। अतः सभी उम्मीदवार 28 फरवरी से पहले ही अपना आवेदन कर लें।

• ऑनलाइन आवेदन की प्रारंभिक तारीख – 03 फरवरी 2022 रखी गई है।

• तथा ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तारीख- 28 फरवरी 2022 तय की गई है।

Read More .…….मध्य प्रदेश बोर्ड (MP Board) पेपर (exam) से संबंधित जरूरी खबर :- परीक्षा सेंटर (exam centre) पर छात्रों में कोरोना (covid-19) लक्षण मिले तो क्या

Rajasthan Police Constable Recruitment 2021
राजस्थान पुलिस में कांस्टेबल (Rajasthan police constable) के पदों पर भर्ती , यहां जानें अंतिम तिथि 3

सभी उम्मीदवारों (all candidates) को बता दें कि राजस्थान पुलिस (Rajasthan police) की ओर से नोटिफिकेशन के मुताबिक कांस्टेबल के रिक्त पदों पर आवेदन करने वाले जनरल (General)/ ओबीसी (OBC) / एमबीसी (MBC) कैटेगिरी के उम्मीदवारों को 500 रुपये का शुल्क देना होगा। जो सभी उम्मीदवार ऑनलाइन माध्यम से भुगतान कर सकते हैं। वहीं ईडब्ल्यूएस (EWS) / ओबीसी OBC (एनसीएल NCL) के पदों पर 400 रुपये का शुल्क देना होगा। वहीं एजुकेशन क्वालिफिकेशन की बात करें तो डिस्ट्रिक्ट पुलिस/ आईबी के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को कक्षा बारहवीं पास होना चाहिए। और इसके अलावा पुलिस टेलीकॉम कैटेगिरी के पद पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से भौतिकी और गणित/कंप्यूटर विषय के साथ कक्षा बारहवीं पास होनी चाहिए। वहीं आरएसी ( RSC)/ एमबीसी (MBC) बटालियन के पद पर आवेदक को कक्षा दसवीं में पास होनी चाहिए। आवेदक बस इस बात का ध्यान रखें कि अप्लाई करते वक्त नोटिफिकेशन को बहुत अच्छी तरह से पढ़ लें। क्योंकि फॉर्म में किसी भी तरह की त्रुटि होने पर आवेदन फॉर्म रिजेक्ट कर दिया जाएगा।

Read More ………. मध्य प्रदेश बोर्ड (MP Board) पेपर (exam) से संबंधित जरूरी खबर :- परीक्षा सेंटर (exam centre) पर छात्रों में कोरोना (covid-19) लक्षण मिले तो क्या

सिलेक्शन का तरीका

राजस्थान पुलिस कांस्टेबल (Rajasthan police) के पदों पर उम्मीदवारों का सेलेक्शन डॉक्यूमेंट्स वैरीफिकेशन, स्पोर्ट्स ट्रायल, पीएमटी और मेडिकल परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। वहीं राजस्थान पुलिस कांस्टेबल (Rajasthan police constable) के पदों से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट rajasthan.gov.in पर जाकर जानकारी हासिल कर सकते हैं।

आशा करता हूं कि हमारे द्वारा दी गई जानकारी आप सभी को अच्छी लगी होगी तथा इस जानकारी को अपने दोस्तों के पास भी शेयर करें धन्यवाद!!!!!!!

Leave a Comment

Copy link
Powered by Social Snap