पिता दूध बेचते थे और बेटी ने नीट[NEET] में की 47वीं रैंक प्राप्त-जाने पूरी जानकारी

आप सभी को बता दें कि 2020 में नाजिया (Nazia) ने नीट [NEET] की परीक्षा दी थीं। नाजिया (Nazia) की प्रारंभिक शिक्षा नादौन उपमंडल की रंगस पंचायत की राजकीय प्राथमिक पाठशाला बन्न में हुई है। मेडिकल में कक्षा बारहवीं तक पढ़ाई राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला मटाहनी से की और वहां पर भी प्रथम स्थान प्राप्त किया। 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

जाने पूरी जानकारी , कैसे किया एग्जाम क्रैक

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के जिला हमीरपुर (Hamirpur) की दडूही पंचायत के गांव बुरनाड में माता नुसरत तथा पिता साहदीन के घर जन्म लेने वाली एक लड़की नाजिया (Nazia) ने नीट [NEET] की परीक्षा में देशभर में 47वीं रैंक प्राप्त की है। छात्रा ने चार फरवरी को एम्स बिलासपुर में एमबीबीएस एडमिशन (MBBS admission) लिया था। नाजिया (Nazia) बहुत ही गरीब परिवार से संबंध रखती हैं।

Read More ….. मध्य प्रदेश बोर्ड (MP Board) पेपर (exam) से संबंधित जरूरी खबर :- परीक्षा सेंटर (exam centre) पर छात्रों में कोरोना (covid-19) लक्षण मिले तो क्या

success story of nazia 1637492593
neet exam

पिता साहदीन पिछले कई वर्षों से दूध बेचने का कार्य क्या करते थे। और मां घर का काम करती थी। नाजिया (Nazia) 6 बहनों में से सबसे बड़ी हैं। नाजिया (Nazia) को घर की जिम्मेदारी भी बहुत अच्छे से निभानी आती है। नाजिया (Nazia) की प्रारंभिक शिक्षा नादौन उपमंडल की रंगस पंचायत की राजकीय प्राथमिक पाठशाला बन्न में हुई है। मेडिकल में छोटा बालवीरतक पढ़ाई राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला मटाहनी से की और प्रथम स्थान हासिल किया।

2020 में नाजिया (Nazia) ने नीट [NEET] का पेपर दिया था। उसमें BAMS की पढ़ाई के लिए राजकीय आयुर्वेदिक स्नातकोत्तर महाविद्यालय पपरोला के लिए नंबर आया। BAMS की पढ़ाई के साथ नाजिया (Nazia) ने नीट[NEET] की तैयारी लगातार जारी रखी। और 2021 में नीट की परीक्षा में देश में 47वां रैंक प्राप्त किया। नाजिया (Nazia) ने प्रदेश स्तर पर अन्य पिछड़ा वर्ग में 5वां स्थान प्राप्त किया है।

Read More …… असम राइफल्स (Assam rifles) में हवलदार (Havaldar), राइफलमैन (Rifle men) और वारंट ऑफिसर (warrant officer) के रिक्त पदों पर भर्ती

आप को बता दें कि उन्होंने 4 फरवरी को एम्स बिलासपुर में एडमिशन लिया था। नाजिया (Nazia) ने कहा कि BAMS की पढ़ाई बीच में छोड़ने का बहुत दुख है। लेकिन BAMS में दाखिला मिलने का सुकून भी है। नाजिया (Nazia) ने इसका श्रेय गुरुओं, माता-पिता को दिया है। ऑल इंडिया गुर्जर महासभा तथा हिमाचल प्रदेश मुस्लिम वेलफेयर सोसायटी और सभी इलाका वासियों ने नाजिया (Nazia) को शुभकामनाएं। तथा नाजिया (Nazia) पर देशवासियों को बहुत गर्व है कि उसके जैसे होनहार बच्चीं हमारे देश में है।

JOIN TELEGRAM GROUPCLICK HERE
HOME PAGECLICK HERE

आशा करते हैं कि हमारे द्वारा दी गई जानकारी आप सभी को अच्छी लगी होगी इस जानकारी को अपने दोस्तों के पास भी शेयर करें धन्यवाद!!!!!!

Leave a Comment

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now
X
Vada Pav Girl Net Worth Post Office KVP Yojana में 5 लाख के मिलते है 10 लाख रूपये, जाने पैसा कितने दिनों में होगा डबल SSC GD 2024 Result, Merit List Cut-Off What is the Full Form of NASA?
Copy link
Powered by Social Snap