MP College Exam Update 2022: मध्य प्रदेश कॉलेज की परीक्षाओं पर बड़ी खबर

MP College Exam Update 2022: कोरोना[Corona] की तीसरी लहर के बीच मध्यप्रदेश में कॉलेज परीक्षाओं[MP College Exam Update 2022] को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है। मध्य प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव जी ने कहा है कि राज्य में परीक्षाएं ऑफलाइन मोड पर ही होंगी। हमने आपको बताया था कि छात्र संगठन ऑफलाइन परीक्षाओं का विरोध कर रहे हैं छात्र संगठनों का कहना है कि अगर परीक्षाएं ऑफलाइन कराई जाती है तो इससे संक्रमण का खतरा बहुत ज्यादा बढ़ जाएगा और छात्रों की जान पर बनाएगी।

छात्र संगठनों द्वारा लगातार ऑनलाइन और ओपन बुक परीक्षा की डिमांड की जा रही थी लेकिन अब इस पर उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव ने। लगा दिया है। उच्च शिक्षा मंत्री ने कहा कि हमें शिक्षा की गुणवत्ता को बरकरार रखना होगा हम ऐसे ही छात्रों को डिग्रियां नहीं बांट सकते हैं।

यह भी पढ़ेंMP Board Class 10th 12th Big Update: कक्षा 10वीं व 12वीं के छात्रों को पछताना ना पड़ जाए

MP College Exam Update 2022

आज का समय प्रतिस्पर्धा का है इसलिए बच्चों के भविष्य को देखते हुए ऑफलाइन मोड पर ही परीक्षाएं आयोजित कराई जाएंगी। गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा जी ने कहा है कि कॉलेज की परीक्षाएं ऑनलाइन ही होंगी क्योंकि 18 वर्ष से अधिक सभी विद्यार्थियों का वैक्सीनेशन हो चुका है और परीक्षा के दौरान कोरोना नियमों का पालन भी किया जाएगा।

एक साथ एक बार में केवल 300 विद्यार्थी ही पेपर में बैठते हैं ऐसे में कोविड-19 का पालन करते हुए परीक्षाएं दी जा सकती है। और यदि किसी विद्यार्थी को कोरोना हुआ है तो वह बाद में भी परीक्षा दे सके इसकी व्यवस्था भी कराई जाएगी।

शिक्षा विभाग ने शैक्षणिक सत्र 2021-22 की दसवीं बारहवीं की प्री बोर्ड परीक्षाएं[MP College Exam Update 2022] की समय सारणी भी जारी कर दी हैं 10वीं की प्री बोर्ड परीक्षाएं 28 जनवरी तक और बारहवीं की प्री बोर्ड परीक्षाएं 31 जनवरी तक टेक होम के रूप में संचालित की जाएंगी।

हाईकोर्ट ने मध्य प्रदेश शिक्षा विभाग से मांगा जवाब[MP College Exam Update 2022]

Webp.net resizeimage5 0

देश के साथ-साथ मध्यप्रदेश में भी कोरोना की तीसरी लहर के बावजूद ऑफलाइन परीक्षाएं आयोजित कराने को लेकर हाई कोर्ट ने मध्य प्रदेश शिक्षा विभाग से जवाब मांगा है। आपको बता दें जबलपुर हाई कोर्ट में लास्ट बेंच एसोसिएशन में अध्यक्ष विशाल बघेल की ओर से एक जनहित याचिका दायर की गई है जिस पर सुनवाई हो रही है इसी पर सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट ने मध्यप्रदेश शिक्षा विभाग से ऑफलाइन परीक्षा कराए जाने को लेकर जवाब मांगा है।

याचिका में कहा गया है कि मध्य प्रदेश में कोरोना की तीसरी लहर उफान पर है रोजाना हजारों की तादाद में नए संक्रमित मरीज मिल रहे हैं इसके बावजूद प्रदेश भर में ऑफलाइन परीक्षा[MP College Exam Update 2022] आयोजित कैसे कराई जा सकती है।

यह भी पढ़ेंMP Board Class 10th 12th Board Exam News: आगे नहीं बढ़ेगी बोर्ड एग्जाम की तारीख

हमने आपको पिछले लेख में भी बताया था कि मध्य प्रदेश के छात्र संगठन भी ऑफलाइन परीक्षा का विरोध कर रहे हैं। छात्र संगठनों का कहना है कि अगर ऑफलाइन परीक्षाएं[MP College Exam Update 2022] होती है तो करो ना का संक्रमण तेज गति से बढ़ सकता है जिससे बच्चों में संक्रमण और ज्यादा भयंकर हो सकता है और जाने भी जा सकती है।

याचिका पर सुनवाई करते वक्त हाईकोर्ट ने सरकार से पूछा है कि मध्य प्रदेश में कोरोनावायरस के बीच ऑफलाइन परीक्षा[MP College Exam Update 2022] क्यों आयोजित कराई जा रही है इस पर जवाब देने के लिए मध्यप्रदेश सरकार ने हाईकोर्ट से समय मांगा है।

www.sarkarijoble.com 6

हमें उम्मीद है आपको हमारे द्वारा दी गई जानकारियां पसंद आ रही होंगी यदि आपकी कोई राय है तो कृपया हमें नीचे कमेंट कर बताएं आपके सुझाव को तवज्जो दी जाएगी।

ऐसे ही और महत्वपूर्ण जानकारियों के लिए आप हमारी वेबसाइट पर लगातार बने रहे।

X
Optimized by Optimole