MP CM SHIVRAJ MEETING NEWS : प्रदेश के कलेक्टर्स, कमिश्नर और आईपीएस(IPS) की बैठक में खुश दिखे शिवराज, बधाई दी और निर्देश दिए

MP CM Shivraj Meeting News : मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार को कलेक्टरों, आयुक्तों और पुलिस अधीक्षकों, पुलिस महानिरीक्षकों का एक सम्मेलन लिया, इस सम्मेलन में सीएम शिवराज ने पुलिस विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों की प्रशंसा की, उन्होंने कहा- कोविड के दौरान हमारे पुलिस के साथी जिस तरह से उन्होंने काम किया, वह प्रशंसा के पात्र हैं। आप लोग अपनी जान जोखिम में डालकर लोगों को सुरक्षित रखने के लिए सड़कों पर थे।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now
www.advanceeducationpoint.com 92
MP CM Shivraj Meeting News

हमारे प्रशासन और पुलिस के साथी भी शहीद हुए। सीएम शिवराज ने कहा कि आपकी टीम द्वारा कोविड के कार्यकाल में किए गए कार्यों को जनता कभी नहीं भूल सकती. आपने सेवा का एक नया अध्याय बनाया है। हमारे साथी बीमार हुए तो मैंने अस्पताल से उनसे बात की, हम कुछ नहीं बचा सके। आपने जनसेवा के मूल मंत्र को जान लिया है। मध्यप्रदेश शांति का टापू है। MP CM Shivraj Meeting News हमारे यहां बड़े माफिया नहीं हैं, लेकिन जो थे उनकी कमर हमने तोड़ दी है। डकैतों के लिए मैंने कहा है कि डकैतों को पनपने मत दो।

मीटिंग की सारी जानकारी

वहीं राज्य में नक्सलवाद के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई की सराहना करते हुए मुख्यमंत्री शिवराज ने कहा- मैं पूरी टीम को हमारे अभियान के लिए बधाई देता हूं. 1.14 करोड़ रुपये के इनामी छह नक्सलियों का सफाया कर दिया गया है। छत्तीसगढ़ की सीमा में इक्का-दुक्का नक्सली ही बचे हैं। यह हमारी प्रतिबद्धता का परिणाम है। लोगों की जिंदगी से खिलवाड़ करने वाले ऐसे लोगों को हमने खत्म किया है। हमारी यह लड़ाई जारी रहेगी। ये चल रहे अभियान हैं। पिछले साल भी अच्छे कदम उठाए गए हैं। मां, बहन और बेटी का सम्मान हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है। कई लोगों को मौत की सजा दी जा चुकी है, आजीवन कारावास की सजा भी दी जा चुकी है. कई जगहों पर आर्थिक कमर भी टूट गई है। MP CM Shivraj Meeting News

वही सीएम शिवराज ने हाल ही में. उन्होंने इंदौर में आयोजित प्रवासी सम्मेलन के भव्य आयोजन पर प्रसन्नता और संतोष व्यक्त करते हुए कहा कि हमारे प्रवासी भारतीय सम्मेलन में कई वीआइपी आए, तीन अध्यक्ष थे, कई देशों के मंत्री थे. मैं इंदौर प्रशासन को विशेष रूप से बधाई देता हूं। आपने बेहतर व्यवस्था की, जिससे मध्यप्रदेश की साख बनी है। इसके साथ ही जी-20 की बैठक में कई देशों के लोग भी आएंगे। MP CM Shivraj Meeting News वे दुनिया के पास जाएंगे और भारत के बारे में बात करेंगे। उनकी सुरक्षा से लेकर हर काम इतने बेहतर तरीके से करना होता है कि वो भारत की तारीफ करें.

शिवराज ने कहा कि मध्यप्रदेश में निवेश का अद्भुत वातावरण है। इसके साथ ही उन्होंने प्रदेश में धर्मांतरण के मामलों पर कहा कि हमें धर्मांतरण के दुष्चक्र को विफल करना है. ऐसे तत्वों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। कई जगहों पर आदिवासी बेटी की शादी सिर्फ इसलिए कर देते हैं ताकि उसके नाम से जमीन खरीद सकें। इस पर नजर रखने की जरूरत है।

इसके साथ ही उन्होंने राज्य में ड्रग माफिया के खिलाफ की गई कार्रवाई पर भी संतोष जताया। उन्होंने कहा कि हमारा ऑपरेशन मुस्कान अच्छा चल रहा है. नशा बेचने वालों और अवैध शराब बेचने वालों को तोड़ा जाए। हमारे द्वारा चलाए गए नशामुक्ति अभियान के अच्छे परिणाम मिले हैं। हमें नशे के अवैध कारोबार को खत्म करना है, इसके साथ ही हमें नशामुक्ति अभियान भी चलाना है। सूदखोरी एक ऐसी चीज है जिसमें लोगों का जीना दुश्वार कर दिया जाता है। MP CM Shivraj Meeting News हमने इसके लिए कानून भी बनाया है, इसकी निगरानी होनी चाहिए।’ साइबर अपराध एक उभरती हुई चुनौती है, आइए हम सब मिलकर इसके खिलाफ अभियान चलायें।

इसी बैठक में सीएम शिवराज ने पुलिस अधिकारियों को बाल अपराध नियंत्रण से जुड़े निर्देश भी दिए. उन्होंने कहा कि हमारे मुस्कान अभियान के बहुत सकारात्मक परिणाम मिले हैं। इस अभियान को फिर से चलायें। साथ ही जिले के बैतूल, अलीराजपुर, देवास, अशोकनगर, आगर-मालवा जिले की टीमों ने लापता/खोजे गए लड़के/लड़कियों को खोजने का अच्छा काम किया है, जिसके लिए मैं उन्हें बधाई देता हूं. MP CM Shivraj Meeting News

सीएम ने महिला सुरक्षा से संबंधित समीक्षा बैठक में भी निर्देश जारी किए हैं, उन्होंने कहा- आप सभी ने हर जिले में ऐसी जगहों को चिन्हित किया होगा, जहां घटनाएं होती हैं. घटना न हो इसके लिए टीम को सतर्क व तैयार रहना चाहिए।

प्रदेश को नशा मुक्त बनाने के प्रयास में उन्होंने पुलिस अधिकारियों से कहा कि हर तरह के नशे पर रोक लगाने की जरूरत है. हमने जो नशामुक्ति अभियान चलाया था वह काबिले तारीफ था। हमें एक और अभियान चलाने की जरूरत है। नशे के दुष्परिणामों के बारे में बताएं। इसके प्रचार-प्रसार की व्यवस्था करें। आइए हम भी सोशल मीडिया पर एक अभियान चलाएं। नशे के खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए। MP CM Shivraj Meeting News हम दीनदयाल समितियों और जन अभियान परिषद को भी जोड़ सकते हैं। जब्त की गई किसी भी दवा को नष्ट कर दें। उन्हें जब्त करने की कोई जरूरत नहीं है। नशामुक्ति के लिए हम जो कार्रवाई करते हैं, उसका प्रचार करें। मैं जहां भी कार्यक्रमों में जाता हूं, नशामुक्ति के लिए काम कर रहे लोगों से मिलवाता हूं।

वहीं, गृह विभाग से संबंधित समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए हैं कि पिछले महीनों में जो आपदाएं आई हैं, उनमें हमने अच्छा काम किया है. मौसम की भविष्यवाणी के आधार पर आपदा संभव है, इसके लिए पहले से योजना बना लें। हमें सड़क सुरक्षा को अपनी प्राथमिकता बनानी चाहिए। बाल अपराध के संबंध में कहा गया है कि हर जिला सड़कों पर घूमने वाले सभी अनाथ बच्चों के लिए कार्ययोजना बनाए, हमारे पास धन की कमी नहीं है। उनके लिए शिक्षा, भोजन और कपड़े की व्यवस्था करें। इन बच्चों को संपत्ति बनना चाहिए, बोझ नहीं। हमें इन बच्चों को इनके हाल पर नहीं छोड़ना चाहिए। MP CM Shivraj Meeting News इसे गंभीरता से लो। एक व्यापक सर्वेक्षण करें कि कितने बच्चे सड़कों पर रह रहे हैं, हमें उनकी संख्या को शून्य करना है।

NEW BHARTI MPPEB MPESB : 344 पदों पर निकली भर्ती फरवरी में होगी परीशा एडमिट कार्ड होवा जारी 

Leave a Comment

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now
X
Vada Pav Girl Net Worth Post Office KVP Yojana में 5 लाख के मिलते है 10 लाख रूपये, जाने पैसा कितने दिनों में होगा डबल SSC GD 2024 Result, Merit List Cut-Off What is the Full Form of NASA? How Google CEO Sunder Pichai Starts his Day Green Transportation Vehicle News Vande Bharat Train in New Look
Copy link
Powered by Social Snap