HomeएजुकेशनMP BOARDMP Board Exam Update: यदि वार्षिक परीक्षा हुई रद्द , तो तिमाही...

MP Board Exam Update: यदि वार्षिक परीक्षा हुई रद्द , तो तिमाही और अर्धवार्षिक परीक्षा के आधार पर बनेगा रिजल्ट

- Advertisement -

MP Board Exam Update: हाल ही में साउथ अफ्रीका में कोरोना वायरस का एक नया वेरिएंट पाया गया है जो की कोरोना वायरस के अब तक के सबसे अलग वेरिएंट का प्रकार है . विश्व स्वास्थ्य संगठन [ World health Organization WHO ] ने इस नये कोरोना वेरिएंट का नामकरण ओमिक्रोन [ OmiCron ] किया है . हाल ही में भारत में इसके बहुत से केस पाए गये है . जिसकी दर दिन पर दिन बढती जा रही है . जिसके कारण आशा जताई जा रही है की दोबारा से लॉकडाउन लगाया जा सकता है क्योंकि कोरोना के इस नये वरिएन्ट पर वैक्सीन का कोई असर नही हो रहा है .

बच्चो को इससे बचाए रखने के लिए यह फैसला लिया जा सकता है. जिसके कारण यदि बच्चो की पढाई पर कोई भी असर पड़ता है और वार्षिक परीक्षा आयोजित नही कराई जाती तो सभी बच्चो को रिजल्ट तिमाही परीक्षा एवं अर्धवार्षिक परीक्षा के अंको के आधार पर तैयार किया जाएगा .

- Advertisement -

mp board exam

 

मध्य प्रदेश बोर्ड ने वार्षिक परीक्षाओं को आयोजित करने के लिए अपना टाइम टेबल भी जारी कर दिया है . मध्य प्रदेश बोर्ड के अनुसार इस वर्ष बोर्ड की परीक्षाये फरवरी माह में आयोजित की जायेंगे .  हालांकि एग्जाम को निरस्त करने की अभी तक कोई भी जरूरत नही है क्योंकि अभी बोर्ड ने इस बारे में कोई अपडेट नही दिया है .

- Advertisement -
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

2 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Copy link
Powered by Social Snap