MP Board Exam 2022 Time Table Changed | मध्य प्रदेश बोर्ड परीक्षा 2022 के टाइम टेबल में बदलाव

आज के इस लेख में हम मध्य प्रदेश बोर्ड में परीक्षा समय के बदलाव की पूर्ण जानकारी आपको देंगे . यदि आप मध्य प्रदेश बोर्ड की सभी जानकारी सबसे पहले चाहते है तो आप हमारी इस वेबसाइट को लगातार विजिट करते रहे.

 

MP Board Exam 2022 Time Table Changed | मध्य प्रदेश बोर्ड परीक्षा 2022 के टाइम टेबल में बदलाव

प्रिय विद्यार्थियों मध्य प्रदेश बोर्ड परीक्षा का इस वर्ष से पहले का समय सुबह 9 बजे से 12 बजे तक हुआ करता था परन्तु इस वर्ष बोर्ड ने परीक्षा के समय में बदलाव किया है. इस वर्ष सुबह 10 बजे से पेपर शुरू होगा . पेपर के समय में जो परिवर्तन किया गया है उसका कारण परीक्षा का फरवरी में होना है जिसमें दिन मार्च महीने से छोटा होता है. इस वर्ष कोरोना के बढे संक्रमण को देखते हुए बोर्ड ने फैसला लिया है की बोर्ड की परीक्षा मार्च के महीने में ना कराकर फरवरी के महीने में आयोजित की जाए. जिसके लिए बोर्ड द्वारा समय सारणी को पहले ही जारी कर दिया गया है.

मध्य प्रदेश लोक शिक्षण संचालनालय ने बोर्ड परीक्षा 2022 के लिए टाइम टेबल घोषित कर दिया है जिसमें बोर्ड परीक्षा का समय फरवरी माह में सर्दी होने के कारण सुबह 10 बजे से दोपहर 1 बजे तक रखा गया है.

इन्हें भी पढ़े….

क्यों हुआ परीक्षा के टाइम टेबल में बदलाव

हाल ही में मध्य प्रदेश बोर्ड द्वारा बोर्ड की वार्षिक परीक्षाओं के लिए टाइम टेबल जारी किया गया है. जिसमें परीक्षा देने का समय सुबह 10 बजे से दोपहर 1 बजे तक है. इस वर्ष मध्य प्रदेश बोर्ड अपने पारंपरिक तरीके को बदलकर परीक्षा को मार्च महीने के बजाये फरवरी माह में आयोजित करने का निर्णय लिए जिसके लिए बोर्ड द्वारा समय सरणी को भी जारी कर दिया गया है. चूँकि फरवरी माह में मार्च माह के मुकाबले जयादा ठण्ड होती है जिस कारण से बोर्ड ने परीक्षा के समय में बदलाव किया है.

 

आशा करते है की आपको यह लेख जानकारी से भरपूर लगा होगा. यदि आपको हमारी यह पोस्ट पसंद आती है तो आप इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर जरूर करे  और इस वेबसाइट को बुक मार्क जरूर करे.

X
Optimized by Optimole