MP Board Exam Big Update 2022: एमपी बोर्ड परीक्षा 2022 पर संकट – कक्षा 9 से 12 वीं तक अंको को ऑनलाइन अपडेट करने की तारीख बढ़ी – जाने

MP Board Exam Big Update 2022: Covid-19 के बढ़ते हुए आंकड़ों को देखते हुए मध्य प्रदेश बोर्ड ने हाल ही में यह फैसला लिया की कक्षा 9 से 12 तक के त्रैमासिक परीक्षा के अंक जितने भी विद्यालयों ने अभी तक ऑनलाइन पोर्टल पर अपलोड नही किये है , उन सभी विद्यालयों के लिए आदेश जारी किये है तथा त्रैमासिक परीक्षा के अंकों को ऑनलाइन अपडेट करने की तारीख में बढ़ोत्तरी कर दी . अब सभी विद्यालय 15 जनवरी तक कक्षा 9 से कक्षा १२३ तक के सभी विद्यार्थियों के त्रैमासिक परीक्षा और अर्द्धवार्षिक परीक्षा के अंक ऑनलाइन पोर्टल [ विमर्श पोर्टल ] पर अपने विद्यालय की लॉग इन आईडी के माध्यम से अपलोड करने होंगे. और इस प्रक्रिया में इससे जयादा समय नही लिए जाएगा यह बोर्ड का स्पष्ट निर्देश है . हालांकि आपको बता दे की मध्य प्रदेश बोर्ड की वार्षिक परीक्षा फरवरी 2022 से शुरू होने वाली है . जिसके चलते बोर्ड ने सक्त निर्देश दिए . हालांकि बोर्ड परीक्षा होगी या नही यह इस बात पर निर्भर करेगा की कोरोना के नये वरियेंट का कितना नकारात्मक प्रभाव रहता है. हालांकि बोर्ड ने वार्षिक परीक्षा का टाइम टेबल जारी कर दिया है.

मध्य प्रदेश बोर्ड को सता रहा है डर-

पिछले वर्ष कोरोना के केस बढ़ने के कारण से वार्षिक परीक्षा का आयोजन नही हो पाया था जिस कारण बोर्ड को बच्चों के रिजल्ट तैयार करने में पसीना आ गया था क्योकी बोर्ड ने पहले से बच्चों के त्रैमासिक और अर्द्धवार्षिक परीक्षा के अंक विमर्श पोर्टल पर पहले से अपलोड नही किये थे. जिस कारण रिजल्ट बनाने में भी देरी का सामना करना पड़ा और बच्चो के अगले सत्र के लिए प्रवेश में देरी हो गयी जिससे पढाई का पूरा schedule ख़राब हो गया था . इस वर्ष भी कोरोना के नये वेरिएंट का सामना करना पड़ सकता है जिस कारण बोर्ड को रिजल्ट को जारी करने के साधनों को जुटाना पड़ रहा है ताकि यदि कोरोना की स्थिति आती भी है तो बच्चो का रिजल्ट समय से तैयार हो जाए .

 

आदेश :-

mp board

 

मध्य प्रदेश बोर्ड की सभी जानकारी के लिए आप हमारी वेबसाइट को बुकमार्क करे साथ ही हमारी वेबसाइट को लगातार विजिट करते रहे . यदि आपको यह पोस्ट जानकारी से भरपूर लगती है तो आप इसे अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करे . धन्यवाद!!!!

X
Optimized by Optimole