महाराष्ट्र(Maharashtra) :- महाराष्ट्र (Maharashtra) संयुक्त प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन शुरू-आइए जानिए पूरी जानकारी

Main Headings

नमस्कार दोस्तों आज हम आपको महाराष्ट्र संयुक्त प्रवेश परीक्षा के लिए संपूर्ण जानकारी देने वाले हैं अगर आप इस प्रवेश परीक्षा में उम्मीदवार है तो हमारे मोटिवेशन के लिए इस पोस्ट को अंत तक जरूर पढ़ें और अन्य जानकारी के लिए भी हमारी वेबसाइट को विजिट करें।

महाराष्ट्र कॉलेजों (Maharashtra college) और अन्य उच्च शिक्षा संस्थानों में विभिन्न प्रोफेशनल कोर्सेस में वर्ष 2022-23 में एडमिशन लेने के सभी छात्र-छात्राओं के लिए महत्वपूर्ण सूचना लेकर आए हैं। महाराष्ट्र स्टेट कॉमन एंट्रेंस टेस्ट सेल यानि सीईटी सेल द्वारा विभिन्न उच्च शिक्षा संस्थानों में इंजीनियरिंग, फॉर्मेसी, एग्रीकल्चर, आदि में अंडर-ग्रेजुएट [UG] और पोस्ट-ग्रेजुएट [PG] इस कोर्स में एडमिशन लेने के लिए सभी उम्मीदवारों की चयन हेतु आयोजित की प्रवेश परीक्षा महाराष्ट्र कॉमन एंट्रेंस टेस्ट 2022 [CTI- 2022] के लिए पंजीकरण की प्रक्रिया 10 फरवरी से शुरू हो गई है। एमएचटी सीईटी {MHT CTI} 2022 के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 31 मार्च है।

Advertisements

Read More …. दिल्ली (DELHI):- डाक विभाग (INDIA POST REQUIREMENT) में 10वीं पास उम्मीदवारों के लिए सुनहरा मौका, जल्द आवेदन करें-संपूर्ण जानकारी यहां देखें

Apply Now 1619259928173 1626776318634
महाराष्ट्र(Maharashtra) :- महाराष्ट्र (Maharashtra) संयुक्त प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन शुरू-आइए जानिए पूरी जानकारी 4

MHT CTI 2022 :-

महाराष्ट्र सीईटी(Maharashtra CTI) 2022 के लिए आवेदन के सभी उम्मीदवारों को आवेदन के लिए आधिकारिक वेबसाइट cetcell.mahacet.org पर जाकर वहां पर अपना ऑनलाइन आवेदन करना होगा। और इसके बाद एमएचटी-सीईटी [MHT CTI] 2022 ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करना होगा। फिर नये पेज पर उम्मीदवारों को ‘न्यू रजिस्ट्रेशन’ पर क्लिक करना होगा फिर दी गई सभी जानकारी पढ़ने के बाद उम्मीदवार मांगे गये सभी विवरणों को भरकर अप्लाई करके पंजीकरण कर पाएंगे। प्रिय सभी उम्मीदवारों को महाराष्ट्र CTI 2022 रजिस्ट्रेशन के समय जो ऑनलाइन माध्यम से ₹800 का भुगतान करना होगा। सभी उम्मीदवारों को बता दे की आरक्षित वर्गों के उम्मीदावरों को शुल्क में छूट दी गई है। शुल्क भुगतान के बाद उम्मीदवारों को सबमिट किए गए अप्लीकेशन की सॉफ्ट कॉपी सेव कर लेनी चाहिए। जिससे कि आने वाले समय में आपके पास एक कॉपी होनी जरूरी है।

Advertisements

HMT CTI के लिए कुछ निर्देश दिए गए हैं

* उम्मीदवार को HSC (12 वीं / समकक्ष परीक्षा) में उत्तीर्ण या उपस्थित हुआ होना चाहिए।

* आरक्षित श्रेणियों के उम्मीदवारों के पास सम्बन्धित वैध प्रमाण पत्र होनी चाहिए।

* HMT CTI 2022 के पंजीकरण के लिए सभी उम्मीदवारों को अपनी जो ई-मेल चालू है। उससे आपको ईमेल आईडी और मोबाइल नंबर का उपयोग करना होगा। उम्मीदवार का सीईटी और केंद्रीकृत प्रवेश की प्रक्रिया समाप्त होने तक अपनी ई-मेल आईडी और मोबाइल नंबर एक्टिव होना चाहिए।

Read More …. मध्य प्रदेश(Madhya Pradesh) :- राज्य सेवा (Rajya seva) और राज्य वन सेवा (Rajya Van seva) परीक्षाओं के लिए आवेदन की आखिरी तारीख आज – यहां जानें संपूर्ण जानकारी

jee rep1 1627135720
महाराष्ट्र(Maharashtra) :- महाराष्ट्र (Maharashtra) संयुक्त प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन शुरू-आइए जानिए पूरी जानकारी 5

* प्रिय सभी उम्मीदवार को अंतिम रूप से जमा करने और भुगतान करने से पहले आवेदन को सत्यापित करना होगा।

Advertisements


* और सभी उम्मीदवारों को बता दें की जमा किए गए और शुल्क भुगतान किए गए आवेदनों को संपादित नहीं किया जाएगा। इसलिए भुगतान करने से पहले भरे हुए विवरण को वेरीफाई कर लें।


* सभी उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि प्रमाण-पत्र के लिए फोटोग्राफ, हस्ताक्षर आदि की अच्छी क्वालिटी की कॉपी अपलोड करें। क्योंकि अगर आप ऐसा नहीं करते हैं तो वह रिजेक्ट हो जाता है

Advertisements

प्रिय दोस्तों आप सभी से आशा करता हूं कि हमारे द्वारा दी गई जानकारी आप सभी को अच्छी लगी होगी तथा इस जानकारी को अपने दोस्तों के पास भी शेयर करें धन्यवाद!!!!!

JOIN TELEGRAM GROUPCLICK HERE
HOME PAGECLICK HERE