मध्य प्रदेश बोर्ड (MADHYA PRADESH BOARD) की परिक्षाएं शिक्षा मंत्री ने की पुष्टि

मध्य प्रदेश बोर्ड परीक्षा (Madhya Pradesh board exam) अपने निर्धारित शेड्यूल के अनुसार आयोजित कराई जाएगी। सभी छात्रों (All students) को यह जानकारी दे देगी शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने इस बात की बहुत ही संतुष्टि के साथ पुष्टि कर दी है। मध्यप्रदेश बोर्ड कक्षा दसवीं की परीक्षा 18 फरवरी से शुरू होने जा रही है तथा कक्षा 12वीं की परीक्षा 17 फरवरी से शुरू होने जा रही है। मध्य प्रदेश बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (Madhya Pradesh Board of secondary education) ने परीक्षा के लिए 26 जनवरी को मध्यप्रदेश बोर्ड (Madhya Pradesh board) कक्षा दसवीं (10th)और कक्षा बारहवीं (12th) के मुख्य परीक्षा के प्रवेश पत्र (Admit card) 2022 अधिकारी वेबसाइट mpbse.mponline.gov.in पर विजिट कर सकते हैं।

इसे भी पढ़े…….. Corona Update 2022: मौत का आंकड़ा 893 पर पहुंचा, 2 लाख 34 हजार केस

delhi cbse compartment exams fd5c93e4 4cee 11eb 8aea a2a56bc65ca4 1626253298676

मध्य प्रदेश बोर्ड (Madhya Pradesh board) ने शिक्षा मंत्री का एक वीडियो ट्विटर पर शेयर करते हुए कहा कि राज्य में कक्षा 10वीं और 12वीं की वार्षिक परीक्षा कार्यक्रम के अनुसार आयोजित कराई जाएगी। तथा सभी विद्यालयों में कक्षा दसवीं (10th) की वार्षिक परीक्षा 18 फरवरी से और कक्षा बारहवीं (12th)की वार्षिक परीक्षा 17 फरवरी से शुरू कराने जा रहे हैं। स्कूल शिक्षा राज्य मंत्री इंदर सिंह जेपी ने कहा है। कि कोरोनावायरस (covid-19) को मद्दे नजर रखते हुए यह परीक्षा कराई जाएगी। और सभी गाइडलाइन को फॉलो भी करना अनिवार्य होगा।

लेकिन आप सभी छात्रों (All students) को बता देंगे कि शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने कहा कि बोर्ड परीक्षाओं (Board exam) का सही समय पर संचालन सुनिश्चित होगा। उन्होंने छात्रों को अपनी शुभकामनाएं भी दी है। और कहा है कि छात्रों को अपनी बोर्ड परीक्षा (Board exam) में अच्छा प्रदर्शन करना चाहिए। बता दें कि मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की घोषणा के बाद 1 फरवरी के से सभी कक्षाओं के 50% अक्षमता वाले स्कूलों को फिर से खोल दिया गया है। तथा स्कूलों में कोरोना को मद्देनजर रखते हुए गाइडलाइन को ध्यान में रखते हुए। स्कूलों में प्रवेश कराया जाता है। मध्य प्रदेश बोर्ड परीक्षा मार्केटिंग स्कीम के अनुसार कक्षा दसवीं (10th) और बारहवीं (12th) का मूल्यांकन थ्योरी परीक्षा (exam) और प्रैक्टिकल परीक्षा (practical exam) दोनों के लिए किया जाएगा। मध्य प्रदेश बोर्ड (Madhya Pradesh board) थ्योरी विषयों के लिए 80 अंकों और प्रैक्टिकल (practical) और प्रोजेक्ट कार्यों (project work) के लिए 20 अंक दिए जाएंगे।

इसे भी पढ़े …. ई-श्रम कार्ड धारकों के लिए बहुत बड़ी खबर, नहीं आएगा पैसा ,जाने क्या वजह है

Breaking NewsNews / February 1, 2022 / 3 minutes of rea

आशा करते हैं कि हमारे द्वारा दी गई जानकारी आपको अच्छी लगी होगी तथा इस जानकारी को अपने दोस्तों के पास भी शेयर करें धन्यवाद!!!!!!

Leave a Comment

Copy link
Powered by Social Snap